Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL Live TV App हुआ लॉन्च, Google Play Store से कर सकते हैं डाउनलोड

BSNL Live TV App हुआ लॉन्च, Google Play Store से कर सकते हैं डाउनलोड

BSNL अपने सस्ते रिचार्ज प्लान्स की वजह से सुर्खियों में बनी हुई है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने अपने ग्राहकों को लिए एक नई सर्विस को लॉन्च कर दिया है। BSNL ने अब टेलिविजन की दुनिया में भी एंट्री कर ली है। कंपनी ने इसके लि BSNL Live TV ऐप को लॉन्च कर दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 09, 2024 11:58 IST
BSNL App, BSNL TV App, BSNL Live TV App, BSNL Live TV App Price, app, television- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL ने ग्राहकों के लिए लॉन्च की नई सर्विस।

भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। कंपनी अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए तेजी से अपने नेटवर्क में सुधार कर रही है। जियो, एयरटेल और वीआई ने भले ही अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर दिए हों लेकिन बीएसएनएल अभी भी पुराने दाम में ही रिचार्ज प्लान्स ऑफर कर रहा है।  BSNL ने अब अपने ग्राहकों को एक और बड़ी सुविधा दे दी है। 

दरअसल BSNL ने अब टेलिकॉम के बाद एक नई दुनिया में कदम रख दिया है। कंपनी ने अपने BSNL Live TV ऐप को लॉन्च कर दिया है। फिलहल अभी यह ऐप सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। आप इस ऐप्लिकेशन को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। फिलहाल अभी इसके फीचर्स के बारे में खुलासा नहीं हुआ है। 

यूजर्स को मिलेगी कई सुविधा

BSNL ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से अपने इस ऐप के बारे जानकारी शेयर की है। BSNL Live TV ऐप अपने ग्राहकों को सिंगल CPE के जरिए इंटरनेट, Cable TV और लैंडलाइन टेलीफोन सर्विसेज की सुविधा देता है। इस पूरे सिस्टम को एक एंड्रॉयड बेस्ड सिस्टम के जरिए ऑपरेट किया जाता है। 

आपको बता दें कि इससे पहले बीएसएनएल ने इस साल फरवरी महीने में इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलिविजन सर्विस को फाइबर के जरिए लॉन्च किया था। कंपनी ने यूजर्स को महंगाई से बचाने कि लिए इसका प्राइस काफी कम रखा है। इस सर्विस को आप सिर्फ 130 रुपये प्रति माह की दर से ले सकते हैं। बता दें कि एंड्रॉयड TVs सर्विस के लिए सेट-टॉप बॉक्स की भी जरूरत नहीं पड़ती है।   

4G और 5G नेटवर्क पर चल रहा काम

आपको बता दें कि जब से निजी कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे किए हैं तब से यूजर्स सस्ते प्लान्स के लिए BSNL का रुख कर रहे हैं। पिछले एक दो महीने में कई लाख लोग BSNL में शिफ्ट हो चुके हैं। प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए बीएसएनएल एक तरफ सस्ते प्लान्स ऑफर कर रहा है वहीं दूसरी तरफ कंपनी 4G और 5G नेटवर्क पर भी काम कर रही है। बीएसएनएल 4G नेटवर्क के 15000 से ज्यादा टॉवर्स इंस्टाल कर लिए हैं। कंपनी की मानें इन टॉवर्स को ऐसे तैयार किया गया है जिससे इन्हें आसानी से 5G में बदला जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- मोबाइल वाले ने कहीं नकली चार्जर तो नहीं दे दिया, इस सरकारी ऐप से ऐसे करें पहचान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement