Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

BSNL ने यूजर्स को दिया तोहफा, अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए लॉन्च किया विशेष यात्रा सिम

BSNL ने श्री अमरनाथ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष Amarnath Yatra SIM कार्ड जारी किया है। भारत संचार निगम के इस 4G सिम कार्ड में यूजर्स को यात्रा के दौरान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा का लाभ मिलेगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 02, 2024 13:47 IST
BSNL Amarnath Yatra SIM- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL Amarnath Yatra SIM

Amarnath Yartra 2024 पिछले महीने 29 जून से शुरू हो गई है। 29 जून से 19 अगस्त के बीच तीर्थयात्री श्री अमरनाथ जी के बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकेंगे। देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए खास सिम कार्ड लॉन्च किया है। इस विशेष यात्रा सिम कार्ड के जरिए यूजर्स अपने घर वालों से यात्रा के दौरान संपर्क कर सकेंगे। भारत संचार निगम लिमिटेड जम्मू और कश्मीर के लखनपुर, भगवती नगर, चंद्रकोट, पहलगाम, बालटाल एवं कई महत्वपूर्ण स्थानों पर सिम कार्ड खरीद सकेंगे।

BSNL ने अपने X हैंडल से पोस्ट करके बताया कि बीएसएनएल आपकी अमरनाथ जी तीर्थयात्रा के दौरान निर्बाध नेटवर्क कवरेज सुनिश्चित करता है। बीएसएनएल यात्रा सिम विभिन्न यात्रा स्थानों पर केवल 196 रुपये में उपलब्ध है। यूजर्स को इसके लिए 4G सिम कार्ड जारी किया जाएगा। इस सिम कार्ड की वैलिडिटी 10 दिनों की है और इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस और डेटा का लाभ मिलेगा।

कहां से लें यात्रा सिम कार्ड?

जम्मू और कश्मीर की घाटी में हर साल आयोजित होने वाली श्री अमरनाथ यात्रा में हर साल लाखों श्रद्धालु देश-विदेश से आते हैं। BSNL की यात्रा सिम कार्ड खरीदने के लिए यूजर्स के पास श्री अमरनाथ यात्रा पर्ची के साथ-साथ अपना आधार कार्ड या अन्य आईडी कार्ड KYC नो योर कस्टमर के लिए देना होगा। इसके बाद यात्रियों को BSNL का एक्टिव सिम कार्ड मिलेगा, जिसमें 10 दिनों की वैलिडिटी के साथ-साथ वॉइस कॉलिंग और डेटा की सुविधा मिलेगी। अमरनाथ यात्रा करने वाला श्रद्धालु इस यात्रा सिम कार्ड को यात्रा मार्ग में पड़ने वाले कई महत्वपूर्ण स्थानों जैसे कि लखनपुर, भगवती नगर, चंद्रकोट, पहलगाम, बालटाल आदि से खरीद सकते हैं।

249 रुपये का नया प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड ने इसके अलावा 249 रुपये वाला एक नया रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। BSNL राजस्थान ने अपने X हैंडल से इस नए प्लान की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें यूजर्स को 45 दिनों की लंबी वैलिडिटी मिलेगी। इस 4G प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा और 100 फ्री SMS का लाभ मिलेगा। इसके अलावा इस रिचार्ज प्लान में पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ दिया जाएगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement