Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL लाया 91 रुपये का सस्ता प्लान, 90 दिन तक बिना टेंशन के एक्टिव रहेगा सिम

BSNL लाया 91 रुपये का सस्ता प्लान, 90 दिन तक बिना टेंशन के एक्टिव रहेगा सिम

BSNL एक बाद एक नया धमाल करती जा रही है। जुलाई के महीने से बीएसएनएल अपनी लिस्ट में नए-नए प्लान्स जोड़ रही है। अब सरकारी टलीकॉम कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान लेकर आ गई है। BSNL ने लिस्ट में 100 रुपये से कम कीमत का नया प्लान शामिल किया है जो आपकी बड़ी टेंशन को दूर सकता है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 29, 2024 13:09 IST
BSNL, BSNL Offer, BSNL Rs 91 Plan, BSNL Launch New Plan, BSNL Rs 91 Plan Offer, BSNL 90 days Plan- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए लाया सस्ता रिचार्ज प्लान।

BSNL Cheapest Plan: जब से निजी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे किए हैं तब से सरकारी कंपनी बीएसएनएल की बल्ले-बल्ले हो गई है। जुलाई में प्राइस हाइक होने के बाद लाखों लोगों ने Jio-Airtel और Vi का साथ छोड़ दिया। इसका सीधा फायदा बीएसएनएल को पहुंचा। इस महीने करीब 29 लाख से अधिक लोग सरकारी कंपनी से जुड़े। BSNL अपने सस्ते रिचार्ज प्लान्स से लगातार जियो, एयरटेल और वीआई के लिए मुसीबत खड़ी कर रही है। इस बीच बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया सस्ता प्लान पेश कर दिया है। 

दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों के प्राइस हाइक के तुरंत बाद ही BSNL ने अपने पोर्टफोलियो पर बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी लिस्ट में कई सारे नए सस्ते प्लान्स को शामिल किया है। महंगे रिचार्ज प्लान्स से राहत पाने के लिए मोबाइल यूजर्स BSNL की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। अब बीएसएनएल की तरफ से एक ऐसा प्लान लिस्ट में शामिल किया गया है जो यूजर्स को कई दिनों के लिए मोबाइल नंबर बंद होने की टेंशन से फ्री कर देता है। 

आपक बता दें कि बीएसएनएल के पास अपने यूजर्स के लिए सस्ते और महंगे दोनों ही तरह के प्लान्स मौजूद हैं। कंपनी के पास 100 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक के प्लान्स हैं। हालांकि अब एक ऐसा प्लान भी आ गया है जिसकी कीमत 100 रुपये से भी बहुत कम है। आइए आपको इसके बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

BSNL का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान

BSNL यूजर्स को अब कंपनी की लिस्ट में 91 रुपये का सस्ता प्लान भी मिलता है। इस रिचार्ज प्लान ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी को एक बार फिर से सुर्खियों में बना दिया है। आपको बता दें कि BSNL अपने 91 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 90 दिन की वैलिडिटी देता है। इंडस्ट्री में किसी और के पास लंबी वैलिडिटी वाला कोई प्लान मौजूद नहीं है। 

अगर आप इसकी वैलिडिटी बेनिफिट्स सुनकर इस प्लान को लेने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि BSNL का यह प्लान सिर्फ एक वैलिडिटी प्लान है। इसमें आपको किसी भी तरह की कॉलिंग, एसएमएस या फिर डेटा सर्विस नहीं मिलती है। अगर आप चाहते हैं कि कम से कम खर्च में अधिक से अधिक दिनों तक आपका सिम एक्टिव रहे तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट हो सकता है। अगर आपको कॉलिंग सुविधा चाहिए तो आप इस 91 रुपये के प्लान के साथ टॉक टाइम वाउचर प्लान ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- 1 अक्टूबर से TRAI लागू करेगी नए नियम, Jio, Airtel, Vi और BSNL यूजर्स को मिलेगी नई सुविधा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement