Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL ने jio-Airtel के छुड़ा दिए छक्के, पेश किया 365 दिन वाला सबसे सस्ता प्लान

BSNL ने jio-Airtel के छुड़ा दिए छक्के, पेश किया 365 दिन वाला सबसे सस्ता प्लान

BSNL की लिस्ट में अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के सस्ते रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। अगर आप बीएसएनएल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। BSNL की पास यूजर्स के लिए एक ऐसा सस्ता प्लान हैं जिसमें सबसे कम कीमत में 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 25, 2024 16:50 IST
 BSNL Best Plan, BSNL Recharge Plan, BSNL 365 days Plan, BSNL annual Plan, BSNL cheapest Plan- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL लाया सस्ता रिचार्ज प्लान।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए इस समय 4G नेटवर्क पर काम कर रही है। जब से निजी कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतें बढ़ाई हैं तब से बीएसएनएल के यूजरबेस में भी उछाल आया है। ऐसे में ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी नेटवर्क को तो सुधार रही है और साथ में सस्ते प्लान्स भी ला रही है। जब से रिचार्ज प्लान्स महंगे हुए हैं तब से यूजर्स लंबी वैलिडिटी वाले सस्ते प्लान्स की तलाश कर रहे हैं। ऐसे में अब BSNL एक शानदार प्लान लेकर आ गया है। 

BSNL ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए अपने पोर्टफोलियो में कई तरह के रिचार्ज प्लान्स ऐड कर रखे हैं। कंपनी के पास 100 रुपये से कम कीमत से लेकर 3 हजार रुपये से अधिक कीमत तक के कई सारे प्लान्स मौजूद हैं। आप अपने बजट और जरूरत के मुताबिक प्लान का चुनाव कर सकते हैं। अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने ऐसे यूजर्स की मौज करा दी है जिन्हें कम दाम में लंबी वैलिडिटी चाहिए। 

BSNL की लिस्ट का शानदार एनुअल प्लान

BSNL अब अपने  ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता एनुअल प्लान लेकर आ गया है। कंपनी ने हाल ही में अपने पोर्टफोलियो में 1198 रुपये का एक शानदार प्लान जोड़ा है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाला है जिन्हें कम दाम में फ्री कॉलिंग और सालभर की वैलिडिटी चाहिए। कंपनी ग्राहकों को 1198 रुपये के प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी ऑफर कर रही है। इस सस्ते और किफायती प्लान के साथ आप एक बार में ही रिचार्ज के झंझट से फ्री हो सकते हैं। 

BSNL 1198 रुये के प्लान में यूजर्स को डेटा बेनिफिट्स भी देता है। इस प्लान में आपको कुल 36GB डेटा ऑफर किया जाता है। मतलब आप हर महीने 3GB तक हाई स्पीड इंटरनेट डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। डेटा के साथ आपको डेली 30 फ्री एसएमएस भी दिए जाते हैं। ऐसे में अगर आपको डेटा खत्म भी हो जाता है तो आप मैसेज के जरिए लोगों से कनेक्ट रह सकते हैं। 

अधिक डेटा के लिए ये है बेस्ट ऑप्शन

अगर आपको अधिक इंटरनेट की जरूरत है तो आप बीएसएनएल के दूसरे पैक की तरफ जा सकते हैं। BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए 1999 रुपये वाले प्लान की तरफ जा सकते हैं। इस प्लान में कंपनी ग्राहकों 600GB डेटा दिया जाता है। इस प्लान में कंपनी यूजर्स को डेली 100 SMS भी दिए जाते हैं। लेकिन, ध्यान रहे कि आपको प्लान में 365 दिन की बजाय सिर्फ 336 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement