Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL के प्लान ने मचा दिया हड़कंप, 120 रुपये से भी कम कीमत में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा

BSNL के प्लान ने मचा दिया हड़कंप, 120 रुपये से भी कम कीमत में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा

BSNL अपने ग्राहकों को के लिए लगातार अपने नेटवर्क को व्यवस्थित करने में जुटी है। कंपनी ने पिछले कुछ समय में कई सारे धमाकेदार प्लान्स पेश किए हैं। अब बीएसएनएल अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक ऐसा रिचार्ज प्लान लेकर आई है जिसने टेलिकॉम कंपनियों की नींद उड़ा दी है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 10, 2024 16:53 IST
BSNL, BSNL Offer, BSNL Plan, BSNL Recharge, BSNL Recharge Offer, Telecom News, Recharge Plan- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल के सस्ते रिचार्ज प्लान ने उड़ाई निजी कंपनियों की नींद।

निजी कंपनियों के प्राइस हाइक के निर्णय ने सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल की मौज करा दी है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जब से जियो, एयरटेल और वीआई ने रिचार्ज प्लान्स महंगे किए हैं तब से लोग सस्ते प्लान्स के लिए BSNL की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। इसका एक बड़ा कारण यह है कि बीएसएनएल अभी भी पुरानी कीमत में ही रिचार्ज प्लान्स ऑफर कर रहा है। 

पिछले दो महीन में ही लाखों लोगों ने बीएसएनएल को ज्वाइन किया है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। कंपनी ने अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए अपनी लीस्ट में कई सारे नए प्लान्स को जोड़ा है। हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा प्लान लेकर आई है जिसने टेलिकॉम सेक्टर में हड़कंप मचा दिया है और निजी कंपनियों की नींद उड़ा दी है। 

BSNL के प्लान से मची हलचल

BSNL अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक ऐसा सस्ता प्लान लेकर आया है जिसमें आप 120 रुपये से भी कम कीमत में अनलिमिटेड कॉलिंग, ढेर सारा डेटा और दूसरे कई फायदे का लाभ ले सकत हैं। आइए आपको इस सस्ते रिचार्ज प्लान के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

BSNL की लिस्ट में यूजर्स को 118 रुपये का सस्ता रिचार्ज प्लान मिलता है। अगर आप सस्ते प्लान की तलाश में हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। बीएसएनएल अपने ग्राहकों को इस प्लान के साथ 20 दिन की वैलिडिटी देता है। फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए अलावा प्लान में आपको हाई स्पीड डेटा भी दिया जाता है।

एंटरटेनमेंट का होगा फुल डोज

बीएसएनएल इस 118 रुपये के प्लान में यूजर्स को 20 दिन के लिए कुल 10GB हाई स्पीड डेटा उपलब्ध कराता है। इसमें आपको कुछ एडिशनल बेनिफिट्स भी मिलते हैं जिसमें आपको एंटरटेनमेंट के लिए Hardy Games, Arena Games, Gameon Astrotell, Gameium, Lystn Podocast, Zing Music और WOW Entertainment का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

4G-5G नेटवर्क को तैयार करने में जुटी BSNL

आपको बता दें कि बीएसएनएल लगातार चर्चा में बनी हुई है। कंपनी जियो, एयरटेल और वीआई को टक्कर देने के लिए तेजी से अपने 4G नेटवर्क को स्टैबलिश करने में जुटी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी देशभर में करीब 20 हजार रुपये से ज्यादा 4G टॉवर्स को इंस्टाल कर चुकी है। बीएसएनएल का कहना है कि उसने 4G टॉवर्स में इस तरह से तैयार किया है कि इसे बाद में आसानी से 5G में कनवर्ट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- iPhone 16 का इंतजार हुआ खत्म, भारत में नए आईफोन्स के सभी वेरिएंट की ये होगी कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement