Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. 4G-5G के बिना ही BSNL के इन प्लान्स ने कर दी सबकी हवा टाइट, फ्री कॉलिंग और डेटा की मिलती है सुविधा

4G-5G के बिना ही BSNL के इन प्लान्स ने कर दी सबकी हवा टाइट, फ्री कॉलिंग और डेटा की मिलती है सुविधा

देश में अब सिर्फ बीएसएनएल ही एक ऐसी टेलिकॉम कंपनी है जो अपने ग्राहकों को सस्ते और किफायती प्लान्स ऑफर कर रही है। BSNL की लिस्ट में अब भी कई सारे ऐसे प्लान्स हैं जिनकी कीमत 150 रुपये से बहुत कम है। आइए आपको कंपनी के कुछ ऐसे ही शानदार प्लान्स के बारे में बताते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 05, 2024 20:50 IST
BSNL, BSNL Offer, BSNL New Plan, BSNL 4G, BSNL 5G, BSNL 4G Lauch, BSNL 4G Launch News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL की लिस्ट में ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक सस्ते किफायती प्लान्स मौजूद हैं।

जियो, एयरटेल और वीआई देश में तीन प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां है। रिचार्ज प्लान्स में जियो के प्राइस हाइक के फैसले के बाद वीआई और एयरटेल ने भी प्लान्स बढ़ा दिए हैं। मतलब अब आप चाहे जियो, एयरटेल या फिर वीआई का सिम इस्तेमाल कर रहे हो अब आपको फोन पर बात और इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन, सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी हुई है। अब सिर्फ BSNL ही एक ऐसी कंपनी बची हुई है जिसके पास सबसे कम कीमत वाले रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। 

जियो, एयरटेल और वीआई के रिचार्ज महंगे होने के बाद अब BSNL का पूरा फोकस  अपना यूजर बेस बढ़ाने पर है। यही वजह है कि निजी कंपनियों के प्लान्स महंगे होने के बाद BSNL ग्राहकों के लिए सस्ते प्लान्स ऑफर कर रही है। BSNL के पोर्टफोलियो में कई सारे ऐसे प्लान्स हैं जो 150 रुपये से भी कम कीमत पर आते हैं। इन प्लान्स में आपको ऐसे ऑफर्स मिलते हैं जिनके लिए आपको जियो, एयरटेल और वीआई में 300 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं। 

अगर आप अपने फोन में BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आप सस्ते रिचार्ज प्लान्स का फायदा उठा सकते हैं। आइए आपको BSNL की लिस्ट के कुछ दमदार और किफायती प्लान्स के बारे में बताते हैं। 

BSNL का 108 रुपये का प्लान

BSNL के पास एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स को 108 रुपये में भी धांसू ऑफर्स देती है। सिर्फ 108 रुपये के रिचार्ज प्लान में कंपनी ग्राहकों को 28 दिन की लंबी वैलिडिटी ऑफर करती है। इतना ही नहीं आप इस प्लान 1GB डेटा हर दिन इस्तेमाल कर सकते हैं। 

BSNL का 110 रुपये का प्लान

BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए 110 रुपये का सस्ता और दमदार प्लान भी मौजूद है। BSNL यूजर्स को इस प्लान में 20 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। अगर आपको इंटरनेट डेटा इस्तेमाल करना है तो आप इस प्लान में 10GB तक डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

BSNL का 139 रुपये का प्लान

अगर आप अपने बीएसएनएल के नंबर को 139 रुपये से रिचार्ज कराते हैं तो आपको इसमें 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा दी जाती है। अगर इस प्लान के डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें आपको हर दिन 1.5GB डेटा मिलेगा। 

BSNL का 147 रुपये का प्लान

BSNL अपने करोड़ों यूजर्स को 147 रुपये के प्लान में शानदार ऑफर देती है। इस प्लान में आपको कुल 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस रिचार्ज प्लान में कंपनी ग्राहकों को 30 दिन के लिए 10GB डेटा ऑफर करती है। इस रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है।

BSNL का 153 रुपये का सस्ता प्लान

BSNL के पास 153 रुपये का सस्ता प्लान भी मौजूद है। इसमें आपको  कंपनी 26 दिन की वैलिडिटी ऑफर करती है। इस रिचार्ज प्लान में फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ साथ पूरी वैलिडिटी के लिए 26GB डेटा मिलता है। 

यह भी पढ़ें- BSNL के 200 रुपये से कम के ये 4 प्लान्स मचा रहे धमाल, Jio-Airtel और Vi की बढ़ी टेंशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement