Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL ने निजी टेलीकॉम कंपनियों की बढ़ाई 'सिरदर्दी', महीने भर में जोड़े लाखों नए यूजर्स, बनाया नया रिकॉर्ड

BSNL ने निजी टेलीकॉम कंपनियों की बढ़ाई 'सिरदर्दी', महीने भर में जोड़े लाखों नए यूजर्स, बनाया नया रिकॉर्ड

BSNL ने सभी निजी टेलीकॉम कंपनियों के लिए बड़ी टेंशन पैदा कर दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने पिछले एक महीने में रिकॉर्ड नए यूजर्स जोड़े हैं। साथ ही, टेलीकॉम कंपनी देश के अलग-अलग शहरों में नंबर पोर्ट कराने के लिए अभियान भी चला रही है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 31, 2024 12:25 IST
BSNL, Bharat Sanchar Nigam Limited- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL

BSNL ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Jio, Airtel और Vi (Vodafone Idea) की टेंशन बढ़ा दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने पहली बार नए यूजर्स जोड़ने में रिकॉर्ड बना लिया है। निजी कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे होने की वजह से बीएसएनएल में नंबर पोर्ट कराने वाले यूजर्स की संख्यां में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिली है। सरकारी कंपनी इसके अलावा जल्द ही पूरे देश में 4G नेटवर्क रोल आउट कर रही है। कंपनी नए BSNL यूजर्स को 5G रेडी सिम कार्ड दे रही है।

जोड़े रिकॉर्ड नए यूजर्स

BSNL आंध्र प्रदेश ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस बात की जानकारी शेयर की है। बीएसएनएल आंध्र प्रदेश ने बताया कि पिछले 30 दिनों में दो लाख से ज्यादा नए सिम एक्टिवेट किए हैं। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। आंध्र प्रदेश ही नहीं, पूरे भारत में अलग-अलग टेलीकॉम सर्किल में बीएसएनएल उपभोक्ताओं की संख्यां में बेतहाशा बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के महंगे रिचार्ज प्लान होने के बाद से ही BSNL में सिम पोर्ट कराने का एक अभियान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ने छेड़ा है। यही नहीं, सरकारी कंपनी भी देश के अलग-अलग शहरों में सिम कार्ड पोर्ट कराने को लेकर कैंप भी लगा रही है। हालांकि, अभी भी कई यूजर्स ने BSNL के नेटवर्क और कनेक्टिविटी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत की है।

इंफ्रास्ट्रक्चर बूस्ट करने की तैयारी

इस साल के बजट में केन्द्र सरकार ने BSNL को रिवाइव करने के लिए 82 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि देने की घोषणा की है। यह राशि टेलीकॉम कंपनी के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए किया जाएगा। साथ ही, कंपनी पूरी तरह भारत में डेवलप की जाने वाली 4G और 5G टेक्नोलॉजी को रोल आउट करने की तैयारी में है। आने वाले समय में प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के लिए BSNL बड़ा सिरदर्द साबित हो सकता है। हालांकि, सरकारी टेलीकॉम कंपनी से मिल रही टक्कर के बीच निजी कंपनियां भी अपने एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर को स्टेबल रखने की कोशिश कर सकती है, ताकि उन्हें बड़ा नुकसान न हो।

यह भी पढ़ें - WhatsApp 2.4 बिलियन यूजर्स के लिए ला रहा है धांसू फीचर, Double Tap से होगा मैसेज में ये बड़ा काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement