Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL के इस 84 दिन वाले सस्ते प्लान ने उड़ाया 'गर्दा', डेली 7 रुपये खर्च करके मिल रहा 252GB डेटा

BSNL के इस 84 दिन वाले सस्ते प्लान ने उड़ाया 'गर्दा', डेली 7 रुपये खर्च करके मिल रहा 252GB डेटा

BSNL ने एक बार फिर से निजी टेलीकॉम कंपनियों की नींद उड़ा दी है। कंपनी अपने यूजर्स को डेली 7 रुपये के खर्च में लंबी वैलिडिटी वाला प्लान ऑफर कर रही है। इसमें यूजर्स को 252GB डेटा ऑफर किया जा रहा है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: October 01, 2024 6:00 IST
BSNL 84 days plan- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL 84 days plan

BSNL ने अपने यूजर्स के लिए कई सस्ते रिचार्ज प्लान पिछले दिनों पेश किए हैं। सरकारी टेलीकॉम कंपनी इन दिनों Airtel, Jio, Vi को कड़ी टक्कर दे रही है। हाल के दिनों में कंपनी ने अपने यूजर्स की संख्यां में भी इजाफा किया है। ट्राई की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त में टेलीकॉम कंपनी ने 3.5 लाख नए यूजर्स जोड़े हैं। वहीं, निजी कंपनियों के यूजर्स की संख्यां कम हुई हैं।

BSNL 84 दिन वाला प्लान

बीएसएनएल के पास एक ऐसा ही 84 दिनों वाला सस्ता रिचार्ज प्लान है, जिसके लिए यूजर्स को डेली महज 7 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। BSNL का यह प्लान 599 रुपये में आता है और इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री डेटा और SMS जैसे बेनिफिट्स ऑफर किए जाते हैं। इस प्लान में यूजर्स को डेली 3GB यानी कुल 252GB हाई स्पीड डेटा मिलता है। डेली डेटा खत्म होने के बाद भी यूजर्स को इस प्लान में 40Kbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट का एक्सेस मिलता है।

BSNL का यह प्रीपेड प्लान भी फ्री नेशनल रोमिंग और डेली 100 फ्री SMS के साथ आता है। कंपनी का यह प्रीपेड रिचार्ज एक बंडल्ड प्लान है, जिसमें कॉलिंग, डेटा और मैसेज के साथ-साथ कुछ वैल्यू एडेड सर्विसेज भी ऑफर की जाती है। यूजर्स अपने फोन में BSNL Selfcare ऐप इंस्टॉल करके इस प्लान के साथ अपना नंबर रिचार्ज करा सकते हैं। यही नहीं, यूजर्स कंपनी की वेबसाइट से भी अपना नंबर इस प्लान के साथ रिचार्ज करा सकते हैं।

345 रुपये वाला प्लान लॉन्च

BSNL ने हाल ही में 345 रुपये वाला एक और सस्ता प्लान उतारा है, जिसमें यूजर्स को 60 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। भारत संचार निगम लिमिटेड का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान खास तौर पर उन यूजर्स के लिए है, जो डेली कम डेटा की खपत करते हैं। कंपनी अपने इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में डेली 1GB डेटा ऑफर कर रही है। इस तरह से यूजर्स को कुल 60GB डेटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री SMS का लाभ भी दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - Google Pixel से पहले Vivo, iQOO ने मारी बाजी, इन स्मार्टफोन में मिलने लगा Android 15

Latest Tech News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement