Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL 5G सिम लॉन्च का वीडियो आया सामने, इन शहरों में सबसे पहले मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी

BSNL 5G सिम लॉन्च का वीडियो आया सामने, इन शहरों में सबसे पहले मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी

जब से प्राइवेट टेलकिॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान्स महंगे हुए हैं तब से BSNL सुर्खियों में बनी हुई है। पिछले कुछ दिनों में बीएसएनएल के 4G नेटवर्क को लेकर जमकर चर्चा हुई है। इस बीच सोशल मीडिया में BSNL का एक वीडियो सामने आया है जिसमें BSNL 5G सिम को लॉन्च करते हुए दिखाया जा रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 05, 2024 17:46 IST
BSNL, BSNL 5G, BSNL 5G Launch, Sim Card, 5G Service, BSNL, Jyotiraditya Scinida, Jyotiraditya scindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सोशल मीडिया में सामने आया BSNL 5G लॉन्च का वीडियो।

BSNL 5G Launch News Update: जुलाई के शुरुआती दिनों में ही प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी थी। इसके बाद से बीएसएनएल लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। बीएसएनएल अपने ग्राहकों को सबसे अफोर्डेबल प्लान्स ऑफर कर रहा है। खास बात यह है कि बीएसएनएल के पास कम कीमत वाले शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म दोनों ही तरह के प्लान्स मौजूद हैं। अब पिछले कुछ दिनों से BSNL के 4G और 5G नेटवर्क को लेकर भी खबरें सामने आने लगी हैं। 

कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BSNL 5G की टेस्टिंग की। उन्होंने BSNL के 5G नेटवर्क के साथ पहली वीडियो कॉल भी की। इसके बाद उन्होंने बीएसएनएल यूजर्स को एक बड़ी खुशखबरी दी कि जल्द ही इसे यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। इस बीच सोशल मीडिया में BSNL 5G का एक और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो वीडियो कॉल करते हुए नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट में केन्द्रीय मंत्री ने BSNL 5G इनेबल्ड कॉल ट्रायल करने की बात कही है। 

सोशल मीडिया में वायरल हो एक और वीडियो

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा वीडियो BSNL 5G सिम कार्ड के लॉन्चिंग का है। इसमें BSNL 5G सिम को भी दिखाया जा रहा है। वीडियो में यह भी दावा किया जा रहा है कि ये BSNL का ही सिम है। फिलहाल इस वीडियो  को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। 

वीडियो में एक सिम कार्ड दिखाया जा रहा है। इसमें BSNL लिखा हुआ है। सिम कार्ड की प्लेट में 5G भी लिखा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो महाराष्ट्र के BSNL ऑफिस का है। हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते। 

यहां मिल सकता है सबसे पहले 5G नेटवर्क

BSNL 5G को लेकर पिछले काफी दिनों से लीक्स आ रही है। हाल ही में एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी। जल्द ही बीएसएनएल के नेटवर्क पर 5G का ट्रायल शुरू हो सकता है। कंपनी देशभर के कुछ सेलेक्टेड जगहों में सबसे पहले 5G नेटवर्क का ट्रायल करेगी। जिन जगहों पर 5G नेटवर्क का ट्रायल शुरू हो सकता है उनमें जेएनयू कैंपस – दिल्ली, आईआईटी – दिल्ली, संचार भवन – दिल्ली, कनॉट प्लेस – दिल्ली, आईआईटी – हैदराबाद, सरकारी ऑफिस – बैंग्लोर, इंडिया हैबिटेट सेंटर – दिल्ली, सेलेक्टेड लोकेशन- गुरुग्राम शामिल हो सकते हैं। 

यह भी फढ़ें- Jio करोड़ों यूजर्स के लिए लाया खास ऑफर, इन 3 प्लान्स में मिलेगी 15 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement