Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL 5G सर्विस इस दिन से होगी शुरू! करोड़ों यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर

BSNL 5G सर्विस इस दिन से होगी शुरू! करोड़ों यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर

सरकारी टेलिकॉम एजेंसी बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। बीएसएनएल इस समय तेजी से अपने 4G नेटवर्क में काम कर रहा है। लेकिन, अब BSNL की 5G सर्विस को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। कंपनी जल्द ही अपनी 5G सर्विस को लॉन्च कर सकती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 04, 2024 22:51 IST
BSNL, BSNL 5G, BSNL 5G Launch Date, How to activate BSNL 5G SIM, What is BSNL 5GB offer- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL अपने ग्राहकों के लिए जल्द लॉन्च कर सकता है 5G सर्विस।

टेलिकॉम सेक्टर में पिछले कुछ महीनों से सरकारी टेलिकॉम एजेंसी बीएसएनएल की जमकर चर्चा हो रही है। कभी कंपनी के रिचार्ज प्लान्स सुर्खियों में रहते हैं तो कभी 4G नेटवर्क को लेकर यह चर्चा में बनी रहती है। अगर आप अपने स्मार्टफोन में BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खबर है। दरअसल अब BSNL के 5G सर्विस लॉन्च को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। 

जब से जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे किए तब से मोबाइल यूजर्स BSNL पर शिफ्ट हो रहे हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए BSNL तेजी से 4G नेटवर्क पर काम कर रही है। कंपनी ने कई जगहों पर इसे लॉन्च भी कर दिया है लेकिन अब BSNL 5G के लॉन्च डेट भी सामने आ चुकी है। 

इस दिन तक लॉन्च हो सकती है BSNL 5G

द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीएसएनेल के आंध्र प्रदेश के प्रिंसिपल जनरल मैनेजर एल श्रीनु ने जानकारी दी कि BSNL 2025 में संक्रांति तक 5G सर्विस को शुरू करने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस समय अपने टावर्स और दूसरे उपकरणों को अपग्रेड करने पर ध्यान लगा रही है ताकि 5G को जल्द से जल्द रोलआउट किया जा सके।

4G टेक्नोलॉजी से 5G में होगा अपग्रेड

बताया गया है कि सरकारी टेलिकॉम एजेंसी इस समय टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज से जो 4G टेक्नोलॉजी ले रहा है उस बाद में 5G पर भी अपग्रेड किया जा सकता है। इसलिए कंपनी को भविष्य में 5G के लिए अधिक खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको बता दें कि बीएसएनएल ने जहां पर 4G सर्विस को पहले शुरू कर दिया है वहीं से 5G सर्विस को भी पहले शुरू किया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement