Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL 4G का इंतजार हुआ खत्म! लॉन्च डेट को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी

BSNL 4G का इंतजार हुआ खत्म! लॉन्च डेट को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी

BSNL ग्राहकों के लिए बड़ी अपडेट है। अगर आप भी BSNL 4G का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कंपनी जल्द ही अपने ग्राहकों को हाई स्पीड डेटा की कनेक्टिविटी दे सकती है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में BSNL 4G को लेकर बड़ी जानकारी शेयर की है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 13, 2024 17:27 IST
BSNL 4G, BSNL 4G launch, BSNL 4G Update, BSNL 4G Launch, BSNL News, BSNL, BSNL Recharge- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL 4G को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट।

बीएसएनएल 4G का इंतजार करोड़ों मोबाइल यूजर्स बेसब्री के साथ कर रहे हैं। अगर आप भी अपने फोन में बीएसएनएल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। BSNL 4G की सर्विस जल्द ही लॉन्च हो सकती है। अब इसको लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। आने वाले कुछ महीनों में बीएसएनएल यूजर्स को 4G इंटरनेट की कनेक्टिविटी मिल सकेगी। 

आपको बता दें कि हाल ही में बीएसएनएल को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बड़ी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि जल्द ही बीएसएनएल 4G की सर्विस शुरू होगी। उनके मुताबिक अगल साल BSNL 4G की कनेक्टिविटी मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि यह अगले साल मध्य तक आ सकता है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 6G को लेकर भी बड़ी अपडेट दी। उन्होंने कहा कि देश 6G पेटेंट में 10 प्रतिशत शेयर हासिल करेगा। सिंधिया ने कहा कि हमारा मकसद सिर्फ टेक्नोलॉजी लाना ही नहीं है बल्कि हम भारतीय टेक्नोलॉजी पर फोकस कर रहे हैं। 

BSNL 4G पर बड़ा अपडेट

उन्होंने बताया कि बीएसएनएल की तरफ से लोकर स्टेक आधारित 4G नेटवर्क पर इस समय तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने 4G नेटवर्क के लिए कंपनी की तरफ से अब तक करीब 22,500 मोबाइल टॉवर्स लगाए जा चुके हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगलते इसकी संख्या 1 लाख के करीब पहुंच जाएगी। 

BSNL पर लोग हुए शिफ्ट

आपको बता दें कि इस समय टेलिकॉम सेक्टर में बीएसनएल जमकर सुर्खियों में छाई हुई है। जब से जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम बढ़ाए हैं तब से मोबाइल यूजर्स बीएसएनएल पर शिफ्ट हो रहे हैं। पिछले एक दो महीने में लाखों लोगों ने BSNL पर अपना सिम पोर्ट कराया है। 

यह भी पढ़ें- मोबाइल में ना आए नेटवर्क तो तुरंत करें ये काम, BSNL, Jio-Airtel यूजर्स के लिए कारगर है ट्रिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement