Friday, July 05, 2024
Advertisement

BSNL के 200 रुपये से कम के ये 4 प्लान्स मचा रहे धमाल, Jio-Airtel और Vi की बढ़ी टेंशन

जियो, एयरटेल और वीआई के रिचार्ज प्लान्स महंगे करने के बाद अब सिर्फ BSNL ही ऐसी कंपनी है जो अपने ग्राहकों को सस्ते दाम में रिचार्ज प्लान्स ऑफर कर रही है। आज हम आपको BSNL की लिस्ट के 4 ऐसे प्लान्स बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत 200 रुपये से भी कम है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 04, 2024 19:16 IST
BSNL, BSNL Offer, BSNL Plan, BSNL Recharge, BSNL Cheapest Plan, BSNL New Offer, BSNL Rs 107 Plan- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए 200 रुपये से कम कीमत में कई सारे प्लान्स मौजूद हैं।

हमारे देश में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीन प्रमुख टेलिकॉम कंपनी हैं। अब तीनों ही कंपनियों ने ग्राहकों की जेब का बोझ बढ़ा दिया है। दरअसल जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में भारी बढ़ोतरी कर दी है। रिचार्ज प्लान्स महंगे होने के बाद अब सिर्फ सरकारी टेलिकॉम एजेंसी BSNL ही है जो अपने ग्राहकों को सस्ते प्लान्स ऑफर कर रही है। 

BSNL ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया है। यह करोड़ों लोगों के लिए राहत की बात है। जियो और एयरटेल के पास अब 150 रुपये या फिर 200 रुपये से कम कीमत के कुछ ही प्लान्स बचे हुए हैं। लेकिन, BSNL के पास 200 रुपये से कम के कई सारे रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं जिसमें धांसू ऑफर मिलते हैं। 

आइए हम आपको BSNL के 200 रुपये से कम के कुछ ऐसे प्लान्स बताते हैं जिनकी कीमत 200 रुपये से कम है लेकिन इसमें अच्छी खासी वैलिडिटी के साथ फ्री कॉलिंग और डेटा की भी सुविधा मिलती है। 

BSNL का 107 रुपये का प्लान

BSNL के अपने ग्राहकों के लिए 107 रुपये का सस्ता प्लान भी मौजूद है। BSNL का यह प्लान 35 दिनों की लंबी वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें कंपनी अपने ग्राहकों को 200 मिनट की वॉयस कॉलिंग सुविधा देती है। इस प्लान में आपको 35 दिन के लिए 3GB डेटा मिलता है। 

BSNL का 108 रुपये का प्लान

BSNL के पास 107 रुपये के साथ साथ 108 रुपये का प्लान भी मौजूद है। हालांकि यह प्लान सिर्फ कंपनी के नए ग्राहकों के लिए है। इसमें 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। आपको इसमें 28 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 1GB डेटा मिलता है। 

BSNL का 197 रुपये का प्लान

BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए लिस्ट में 197 रुपये का रिचार्ज प्लान भी मौजूद है। अगर आपको लंबी वैलिडिटी चाहिए तो यह प्लान एक बेस्ट ऑप्शन है। इसमें आपको 70 डिन की वैलिडिटी मिलती है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को पहले 18 दिन कंपनी 2GB डेटा ऑफर करती है। इस प्लान में आपको हर दिन 100 SMS भी फ्री में मिलते हैं। 

BSNL का 199 रुपये का प्लान

अगर आपको अधिक लंबी वैलिडिटी और साथ में अधिक डेटा चाहिए तो इसके लिए कंपनी अपने ग्राहकों के लिए 199 रुपये का प्लान ऑफर करती है। BSNL के इस प्लान में ग्राहकों को पूरे 70 दिन की लंबी वैलिडिटी मिलती है। आपको इस प्लान में 140GB डेटा मिलता है। आप हर दिन 2GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- CMF Phone 1 का डिजाइन आपको बना देगा दीवाना, लॉन्च से पहले कंपनी ने कर दिया बड़ा खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement