Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. BSNL के 3300GB डेटा वाले सस्ते प्लान ने मचाया तहलका, रॉकेट की स्पीड से चलेगा इंटरनेट

BSNL के 3300GB डेटा वाले सस्ते प्लान ने मचाया तहलका, रॉकेट की स्पीड से चलेगा इंटरनेट

BSNL ने अपने लाखों ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए नया मोबाइल बोनांजा ऑफर की घोषणा की है। इस ऑफर के तहत नए ब्रॉडबैंड यूजर्स को सस्ते में 3300GB डेटा वाला प्लान ऑफर किया जा रहा है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: August 08, 2024 11:45 IST
BSNL Broadband Plan- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL Broadband Plan

BSNL ने मानसून डबल बोनांजा ऑफर पेश किया है, जिसमें यूजर्स को सस्ते में जबरदस्त प्लान ऑफर किया जा रहा है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने आधिकारिक X हैंडल से इस ऑफर की घोषणा की है। भारत संचार निगम लिमिटेड तेजी से अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर कर रहा है। कंपनी स्वदेशी तकनीक पर बेस्ड इक्वीपमेंट्स को 4G, 5G और Bharat Fiber ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए यूज कर रही है। बीएसएनएल ने पूरे देश में अपने मोबाइल और ब्रॉडबैंड नेटवर्क का जाल बिछा लिया है। इस बात की जानकारी पिछले दिनों केन्द्रीय संचार मंत्री ने दी है।

BSNL का मानसून ऑफर

बीएसएनएल ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के इंटरनेट ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए इस मानसून बोनांजा ऑफर की घोषणा की है, जिसमें यूजर्स को सस्ते में 3300GB हाई स्पीड डेटा वाला इंटरनेट प्लान ऑफर किया जा रहा है। BSNL ने इस ऑफर के तहत अपने ब्रॉडबैंड प्लान की दर में 100 रुपये की कटौती की है। यूजर्स को 499 रुपये वाला प्लान अब 399 रुपये में मिल रहा है।

BSNL के इस ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो यूजर्स को इसमें कुल 3,300GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। साथ ही, यूजर्स को 60Mbps की धांसू स्पीड से इंटरनेट सेवा मुहैया कराया जाएगा। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 4Mbps की हो जाएगी।

कंपनी द्वारा पोस्ट किए गए ऑफर की बात करें तो यह ऑफर नए ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए है। Bharat Fiber ब्रॉडबैंड की नई सर्विस लेने वाले यूजर्स को पहले महीने यह प्लान महज 399 रुपये में ऑफर किया जा रहा है। इसके बाद से प्लान की कीमत 499 रुपये रहेगी। यूजर्स इस ऑफर का लाभ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ BSNL Selfcare ऐप और वॉट्सऐप हेल्पलाइन के जरिए ले सकते हैं।

BSNL की नई हेल्पलाइन सर्विस

BSNL ने हाल ही में वाट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस की भी शुरुआत की है। इसमें यूजर्स को अपने WhatsApp से Hi लिखना होता है। इसके बाद यूजर्स के पास BSNL के नए प्लान लेने से लेकर बिल पेमेंट, प्लान अपग्रेड जैसी सुविधाएं मिलती हैं। यूजर्स को अपने वाट्सऐप में जाकर हेल्पलाइन नंबर 1800 4444 पर Hi लिखकर मैसेज भेजना होगा। इसके बाद यूजर्स को एक मैसेज मिलेगा, जिसमें प्लान अपग्रेड, नए प्लान, बिल पेमेंट आदि के ऑप्शन मिलेंगे। यूजर्स इनमें से अपने पसंदीदा ऑप्शन को चुनकर रिप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Jio ने करोड़ों यूजर्स के लिए पेश किया 175 रुपये वाला सस्ता प्लान, फ्री में मिलेंगे 12 OTT ऐप्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement