Thursday, July 04, 2024
Advertisement

iPhone 16 को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, सीरीज के सभी फोन्स में होगी एक ही चिपसेट

Apple इस साल सितंबर अक्टूबर के महीने में आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च कर सकता है। iPhone 16 सीरीज को आने में अभी वक्त है लेकिन इसको लेकर लीक्स का दौर शुरू हो गया है। एक लेटेस्ट लीक में iPhone 16 के चिपसेट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 03, 2024 19:24 IST
Apple, iPhone, Upcoming iPhone, iPhone 16 Series, Upcoming iPhone, Tech news, iPhone 16 Launch- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 16 को कंपनी दमदार फीचर्स के साथ मार्केट में पेश कर सकती है।

ऐपल हर साल आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च करता है। कंपनी इस साल भी आईफोन की नई सीरीज को पेश करेगी। आईफोन्स लवर्स को बेसब्र से अपकमिंग iPhone 16 series का इंतजार है। कंपनी इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीने में आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च कर सकती है। iPhone 16 की लॉन्चिंग को अभी काफी समय है लेकिन इसको लेकर लगातार लीक्स सामने आ रही हैं। इसको लेकर अब एक बड़ी अपडेट सामने आई है। 

आपको बता दें कि ऐपल नई सीरीज लॉन्च करने के साथ ही हर साल एक नई चिपसेट भी पेश करता है। सीरीज के अलग अलग वेरिएंट में अलग अलग चिपसेट दी जाती है। लेकिन, इस बार ऐसा कुछ नहीं होगा। लीक्स रिपोर्ट की मानें तो इस बार यूजर्स को iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल्स में एक ही चिपसेट दिए जा सकते हैं। 

टिप्स्टर ने किया बड़ा खुलासा

मैक रूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार टिप्स्टर Nicolas Alvarez ने अपकमिंग आईफोन सीरीज के चिपसेट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। टिप्स्टर की मानें तो ऐपल iPhone 16 Series को Apple A18 चिपसेट के साथ पेश करेगा। सबसे खास बात यह है कि सीरीज के सभी मॉडल्स A18 बायोनिक चिपसेट से लैस होंगे। 

टिप्स्टर की तरफ से शेयर किए गए Apple के बैंकेंड कोड से पता चलता है कि इस बार कंपनी अपकमिंग सीरीज में 4 मॉडल्स को पेश करेगी। टिप्स्टर के मुताबिक ऐसे नए मॉडल्स नंबर सामने आए हैं जो  मौजूदा iPhone 15 सीरीज से संबंधित नहीं है। कोड में दिखाई दे रहे सभी पांच मॉडल एक ही नंबर से शुरू होते हैं इससे यह पूरी तरह से साफ है कि सभी मॉडल्स में एक ही चिपसेट मिलने वाला है। 

कंपनी लॉन्च कर सकती है iPhone SE

आपको बता दें कि बैंकेंड कोड में पांच कोड नजर आ रहे हैं जो 5 मॉडल्स की तरफ संकेत देते हैं। लेकिन, आपको बता दें कि कंपनी iPhone 16 सीरीज में 4 आईफोन्स ही लॉन्च करेगी। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पाचवां मॉडल iPhone SE हो सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी यह कंफर्म नहीं किया है इस सीरीज को कब लॉन्च किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Moto G85 5G भारत में 10 जुलाई को होगा लॉन्च, 3D कर्व्ड डिस्प्ले के साथ मिलेगी 24GB की रैम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement