Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

Elon Musk ने X पर किया बड़ा बदलाव, पोस्ट पर आने वाले लाइक्स अब रहेंगे प्राइवेट

एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से वे न जाने इस पर कितने बदलाव कर चुके हैं। अब उन्होंने एक्स पर एक बड़ा बदलाव किया है। एलन मस्क ने ट्विटर पोस्ट पर आने वाले लाइक्स को अब प्राइवेट कर दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 13, 2024 14:09 IST
Elon Musk, Big Updates On X, Social Media, एलन मस्क, एक्स पर बड़े अपडेट, सोशल मीडिया, लाइक का ऑप्शन- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने एक बार फिर एक्स पर किया बड़ा बदलाव।

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने जब से ट्विटर यानी एक्स को खरीदा है तब से इसमें न जाने कितने बदलाव कर चुके हैं। ट्विटर में यूजर्स को एक नया अनुभव देने के लिए वे लगातार इसमें नए नए अपडेट्स ला रहे हैं। अब आपको एक्स पर एक और नया बदलाव देखने को मिलेगा। मस्क ने X के पोस्ट पर आने वाले लाइक्स को प्राइवेट कर दिया है। 

दरअसल कई यूजर्स इस माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म में कुछ कंटेंट को लाइक करके ट्रोल हो जाते थे। इस परेशानी को दूर करने के लिए मस्क ने एक्स के पोस्ट पर आने वाले लाइक्स को प्राइवेट कर दिया है। इसका मतलब यह है कि अगर आप किसी पोस्ट को लाइक करते हैं तो अब इसकी जानकारी दूसरे लोगों को नहीं लगेगी। 

एक्स पर किए गए इस बदलाव की जानकारी मस्क ने पोस्ट करके दी। उन्होंने अपने पोस्ट पर लिखा- 'एक जरूरी बदलाव, आपके लाइक्स अब प्राइवेट कर दिए गए हैं।' अब आप बिना किसी टेंशन के कोई भी पोस्ट एक्स पर लाइक कर सकते हैं। 

एक्स के इंजीनियरिंग ग्रुप के पोस्ट के मुताबिक यूजर्स को इस हफ्ते से ही ट्विटर पर ये बदलाव देखने को मिल जाएगा। इस वीक के बाद एक्स पर आने वाली पोस्ट पर लाइक्स प्राइवेट होंगी। यानी अब पोस्ट को कितने पोस्ट आए हैं और साथ ही पोस्ट को किसने किसने लाइक किया है यह सिर्फ पोस्ट करने वाले यूजर्स को ही पता रहेगा। 

एक्स की तरफ से किए गए पोस्ट के मुताबिक आपके पोस्ट पर आने वाले हर एक लाइक का आपको नोटिफिकेशन मिलेगा।आपको नोटिफिकेशन बार में पता चलेगा कि किसने आपकी पोस्ट पर लाइक किया है और पोस्ट पर कितने व्यूज आए हैं। आपको नोटिफिकेशन बार में ही कमेंट की भी जानकारी मिलेगी। पोस्ट पर आने वाले सभी तरह के मैट्रिक्स की जानकारी अब सिर्फ आपको ही रहेगी। 

यह भी पढ़ें- इन सात 1.5 टन स्प्लिट AC के गिरे दाम, अमेजन लेकर आया 52% तक का तगड़ा डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement