Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब यूजर्स को ग्रीन की जगह मिलेगा ब्लू टिक मार्क

WhatsApp में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब यूजर्स को ग्रीन की जगह मिलेगा ब्लू टिक मार्क

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपक आने वाले समय में कई सारे नए फीचर्स मिलने वाले हैं। वॉट्सऐप के कई सारे फीचर्स डेवलपमेंट फेज में हैं जो जल्द ही रोलआउट किए जा सकते हैं। अब वॉट्सऐप अपने टिक मार्क में भी बड़ा बदलाव करने जा रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 11, 2024 12:56 IST
whatsapp update, whatsapp verifications, Whatsapp, इंस्टाग्राम ब्लू टिक, फेसबुक, मेटा एआई- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म में करेगा बड़ा बदलाव।

अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बहुत जल्द आपका वॉट्सऐप एक्सपीरियंस बदलने वाला है। मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप में कंपनी कई सारे बड़े बदलाव करने जा रही है। इसमें आपको नए इंटरफेस से लेकर नए फीचर्स तक मिलने वाले हैं। अब कंपनी अपने टिक मार्क पर भी बदलाव करने जा रही है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप अपने हरे बैज को ब्लू कलर में बदलने की प्लानिंग कर रही है। फिलहला यह बदलाव बिजनेस चैनल के लिए होगा। इस बदलाव के बाद मेटा के सभी प्लेटफॉर्म जैसे वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक सभी में ग्राहकों को एक जैसा ब्लू टिक मार्क देखने को मिलेगा। 

इन यूजर्स को मिलेगा ब्लू टिक मार्क

WhatsApp के इस बदलाव की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो की तरफ से दी गई है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप iOS के लिए नया टिक मार्क पेश करने जा रहा है। कंपनी ने बिजनेस अकाउंटक के लिए अब ब्लू टिक मार्क की योजना बनाई है। मेटा अपने सभी बिजनेस के लिए एक ब्लू टिक मार्क तैयार कर रहा है। कंपनी का मानना है कि इसे बिजनेस को इंटीग्रेट करने में भी मदद मिलेगी। 

वॉट्सऐप में मिलेंग कई फीचर्स

आपको बता दें कि कि वाट्सऐप कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर Meta AI को जोड़ा था। कंपनी यूजर्स के वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए अब फिल्टर लाने का काम कर रही है। वॉट्सऐप का एक और फीचर ला रही है जिसमें यूजर्स को अपना वॉट्सऐप स्टेटस को दोबारा शेयर करने की सुविधा मिलेगी। कंपनी एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रही है जिसमें लोग बिना इंटरनेट के ही फोटो और फाइल्स को ट्रांसफर कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp के प्रोफाइल सेक्शन में होने वाला है बड़ा अपडेट, यूजर्स को मिलेगा नया फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement