Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Airtel बंद करने जा रहा यह खास सर्विस, iPhone यूजर्स के लिए लिया बड़ा फैसला

Airtel बंद करने जा रहा यह खास सर्विस, iPhone यूजर्स के लिए लिया बड़ा फैसला

Airtel अपने म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Wynk Music को जल्द शटडाउन करने जा रहा है। एयरटेल का यह ऐप YouTube Music, Amazon Music, Spotify जैसे ऐप्स की तरह यूजर्स को ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीम करने की सहूलियत देता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 27, 2024 18:50 IST
Airtel Wynk- India TV Hindi
Image Source : FILE Airtel Wynk

Airtel ने अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Wynk Music को बंद करने का फैसला लिया है। एयरटेल के इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप पर Spotity, JioSaavn, Youtube Music, Amazon Music, Apple Music जैसे प्लेटफॉर्म की तरह ही यूजर्स ऑनलाइन म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने Apple के साथ साझेदारी करते हुए Apple TV+ और Apple Music के लिए स्पेशल ऑफर की पेशकश की है।

बंद होगा Wynk Music ऐप

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, भारती एयरटेल ने म्यूजिक सेगमेंट से बाहर निकलने का फैसला किया है। कंपनी जल्द ही अपना विंक म्यूजिक ऐप बंद करेगी। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी विंक म्यूजिक के सभी कर्मचारियों को समायोजित करेगी। PTI को कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘‘एयरटेल अगले कुछ महीनों में विंक म्यूजिक को बंद करने की योजना बना रही है। वह इसके सभी कर्मचारियों को कंपनी में समायोजित करेगी।’’ इस जानकारी को एयरटेल के प्रवक्ता ने भी कंफर्म किया है।

एयरटेल के प्रवक्ता ने PTI को बताया, ‘‘हम पुष्टि करते हैं कि विंक म्यूजिक को बंद कर दिया जाएगा और विंक म्यूजिक के सभी कर्मचारियों को एयरटेल समूह में शामिल कर लिया जाएगा। एयरटेल के यूजर्स को एप्पल म्यूजिक तक रीच मिलेगी।’’ उन्होंने बताया कि विंक के प्रीमियम यूजर्स को एप्पल के लिए एयरटेल की ओर से स्पेशल ऑफर दिया जाएगा। कंपनी ने iPhone इस्तेमाल करने वाले अपने यूजर्स को Apple Music के लिए साझेदारी की है।

Apple TV+ के लिए पार्टनरशिप

इसके अलावा Airtel यूजर्स को Apple TV+ के लिए भी स्पेशल ऑफर दिया जाएगा। कंपनी ने इसके लिए Apple के साथ बंडल्ड सर्विस की साझेदारी है। यूजर्स को अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान के साथ Apple Music और Apple TV+ पर खास ऑफर मिलेगा। Airtel XStream यूजर्स को Apple TV+ के कॉन्टेंट चुनिंदा Wi-Fi प्लान में ऑफर किया जाएगा। कंपनी पहले ही  Amazon Prime Video, Sony LIV, Disney+ Hotstar और Netflix जैसे OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन यूजर्स को ऑफर कर रही है। अब उन्हें Apple TV+ का भी एक्सेस मिलने लगेगा।

- PTI इनपुट

यह भी पढ़ें - करोड़ों स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द मिलेगा Android 15 अपडेट, Google ने बताई टाइमलाइन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement