Thursday, July 04, 2024
Advertisement

Apple WWDC 2024: आज से शुरू होगा ऐपल का बड़ा इवेंट, iOS18 से लेकर AI फीचर्स तक हो सकते हैं कई ऐलान

ऐपल आप अपना मेगा इवेंट WWDC आयोजित करने जा रहा है। WWDC 2024 इवेंट 10 जून से शुरू होकर 14 जून 2024 तक चलेगा। अगर आपके पास किसी तरह का ऐपल डिवाइस है तो बता दें कि ऐपल अपने यूजर्स के लिए इस इवेंट में कई बड़े ऐलान कर सकता है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 10, 2024 8:18 IST
Apple, iOS 18,Apple WWDC Event 2024, Apple, iOS 18,WWDC Event 2024, Apple- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल के इस इवेंट में कंपनी यूजर्स के लिए कई बड़े ऐलान कर सकती है।

टेक दिग्गज ऐपल आज से आपना मेगा इवेंट WWDC 2024 आयोजित करने जा रहा है। अगर आपके पास ऐपल आईफोन, मैकबुक या फिर कोई और डिवाइस है तो WWDC इवेंट आपके लिए काफी खास रहने वाला है। ऐपल अपने यूजर्स के लिए इस इवेंट में कई बड़े ऐलान कर सकता है। ऐपल का यह इवेंट 10 जून से लेकर 14 जून तक चलने वाला है। 

आपको बता दें कि WWDC ऐपल का ऐसा इवेंट है जिसे कंपनी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आयोजित करती है। अगर आप इस इवेंट की स्ट्रीमिंग करना चाहते हैं तो आप इसे कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल और दूसरे प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं। ऐपल के मुताबिक WWDC 2024 का आयोजन भारतीय समयानुसार रात 10 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। 

ऐपल इस इवेंट में एक साल की प्लानिगं को शेयर करेगा। इसके साथ ही यूजर्स के लिए भी कुछ बड़े ऐलान हो सकते हैं। माना जा रहा है कि ऐपल AI को लेकर WWDC में कुछ बड़े ऐलान कर सकता है। आइए आपको बताते हैं कि इस इवेंट में क्या खास हो सकता है। 

यूजर्स को मिलेगा नया 'पासवर्ड'

Apple के इस इवेंट में कई बड़े अपडेट्स मिल सकते हैं। ऐपल इस इवेंट में एक नए पासवर्ड ऐप का ऐलान कर सकती है जो आईफोन के साथ साथ मैकबुक के लिए भी काम करेगा। ऐपल के इस नए पासवर्ड ऐप का नाम 'पासवर्ड' होगा। इस ऐप से यूजर्स को काफी सहूलियत मिलने वाली है। 

पेश हो सकते हैं AI फीचर्स

टेक दिग्गज काफी लंबे समय से जेनरेटिव एआई पर काम कर रही है। WWDC 2024 इवेंट में iOS 18, iPadOS 18 के साथ साथ WatchOS के लिए नया अपडेट पेश कर सकती है। नए ओएस के साथ कंपनी AI फीचर्स की घोषणा भी कर सकती है। लीक्स की मानें तो iOS18 में इस बार कई तरह के खास AI फीचर्स मिल सकते हैं। 

ट्रांसक्रिप्शन की नई सुविधा

अभी तक सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक iOS 18 के साथ वॉयस मेमो ऐप के लिए कंपनी AI-पावर्ड ट्रांसक्रिप्शन की सुविधा दे सकती है। इससे यूजर्स बेहद आसानी से कंटेंट रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसमें ऐपल इमोजी के लिए नया AI टूल दे सकती है। 

यह भी पढ़ें- AC की तरह कूलर से मिलेगी कूलिंग, बस इसमें लगा लें 300 रुपये वाली ये धांसू चीज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement