Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone में भी आ गया ChatGPT, रोल आउट हुआ iOS 18.2 अपडेट, मिलेंगे कई सारे AI फीचर्स

iPhone में भी आ गया ChatGPT, रोल आउट हुआ iOS 18.2 अपडेट, मिलेंगे कई सारे AI फीचर्स

अगर आपके पास iPhone है तो आपके लिए काम की खबर है। ऐपल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 18.2 का अपडेट रिलीज कर दिया है। इस अपडेट के साथ कंपनी ने आईफोन यूजर्स को पॉपुलर चैटबॉट ChatGPT का सपोर्ट भी दे दिया है। ऐपल के लेटेस्ट iOS अपडेट में यूजर्स को कई सारे AI फीचर्स मिलने वाले हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 27, 2024 17:15 IST
Apple, ios, Apple Intelligence, tech news hiindi, ios 18.2 beta version, ios 18.2 beta version roll - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल आईफोन यूजर्स को मिला नया अपडेट।

अगर आपके पास भी आईफोन है तो आपके लिए गुड न्यूज है। ऐपल अपने यूजर्स की सेफ्टी और सहूलियत के लिए समय समय पर नए अपडेट्स लाती रहती है। इन अपडेट्स के साथ कंपनी कई सारे बग्स को फिक्स करती तो वहीं यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जाते हैं। ऐपल ने इस साल हुए एनुअल डेवलपर्स इवेंट WWDC 2024 में  Apple Intelligence से पर्दा उठाया था। अब कंपनी नए अपडेट के साथ यूजर्स के  लिए इसे रोलआउट करना शुरू कर दिया है। 

टेक जायंट ऐपल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 18.2 का अपडेट जारी कर दिया है। हालांकि अब यह अपडेट सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है। अभी नॉर्मल यूजर्स के लिए इसे रिलीज नहीं किया गया है। iOS 18.2 developer beta 1 में कंपनी ने अपने Apple Intelligence को भी जोड़ा है। 

आईफोन यूजर्स को मिलेगा ChatGPT का सपोर्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो ऐपल की तरफ से 28 अक्टूबर से कुछ सेलेक्टेड यूजर्स के लिए iOS 18.2 का अपडेट जारी किया जाएगा। इस अपडेट के साथ ही आईफोन्स यूजर्स को ChatGPT का भी सपोर्ट मिल जाएगा। मतलब आईफोन यूजर्स के चैटबॉट ChatGPT के जरिए कई सारे काम आसान होने वाले हैं। 

ऐपल लेटेस्ट अपडेट के जरिए आईफोन यूजर्स को कस्टमाइज इमोजी बनाने वाला Genmoji टूल  का भी सपोर्ट देगा। यूजर्स इस टूल को मैसेज, नोट्स, कीनोट्स के साथ साथ दूसरे ऐप्स में भी इसका उपयोग कर सकेंगे। इस नए अपडेट के बाद अगर आप वाइस असिस्टेंट सीरी से बात करेंगे तो आईफोन का असिस्टेंट ChatGPT को इसकी रिक्वेस्ट सेंड कर देगा। 

Apple लेटेस्ट अपडेट के साथ Visual Intelligence फीचर को भी डिवाइस में जोड़ने जा रहा है। इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी ऑब्जेक्ट या फिर जगह की आसानी से पहचान कर सकेंगे। 

अपडेट में फिक्स हो सकते हैं iPhone 16 के बग्स

ऐपल लेटेस्ट अपडेट के साथ आईफोन 16 सीरीज में आने वाले बग्स को भी फिक्स कर सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने सिंतबर के महीने में आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च किया था लेकिन, अब कई सारे यूजर्स iPhone 16 Pro के साथ साथ pro Max में कई तरह की दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। यूजर्स के लिए मुताबिक स्मार्टफोन में बैटरी तेजी से खत्म हो रही है और डिस्प्ले का रिस्पॉन्स भी काफी स्लो है। कई सारे यूजर्स ने इसके आटो रिस्टार्ट होने की भी शिकायत की है। 

यह भी पढ़ें- स्मार्टफोन्स के बाजार में बढ़ने वाली है रौनक, नवंबर में लॉन्च होंगे ये धांसू फ्लैगशिप फोन्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement