Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Apple ने iOS 18 का पहला पब्लिक बीटा वर्जन किया रिलीज, इस तरह से होगा Download

Apple ने iOS 18 का पहला पब्लिक बीटा वर्जन किया रिलीज, इस तरह से होगा Download

अगर आपके पास आईफोन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। एपल ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए iOS 18 का पहला बीटा वर्जन रिलीज कर दिया है। नए ऑपरेटिंग सिस्ट में आपको कई सारे दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं जो आपका आईफोन चलाने का एक्सपीरियंस बदल देंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 18, 2024 13:40 IST
Ios 18, ios 18 public beta, ios 18 beta download, ios 18 public beta release date, tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल ने जारी किया iOS 18 का बीटा वर्जन।

 Apple  ने अपने एनुअल इवेंट  वर्ल्ड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2024 में अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18 को पेश किया था। अगर आपके पास आईफोन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने iOS 18 का पहला बीटा वर्जन लॉन्च कर दिया है। नया ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देने वाला है। iOS का नया वर्जन आईफोन यूजर्स को एक नया इंटरफेस देगा। 

iOS 18 अपडेट के साथ ही ऐपल यूजर्स को इंटरफेस में आईकन में भी बदलाव नजर आने वाला है। आपको बता दें कि iOS 18 का पब्लिक बीटा वर्जन उन सभी आईफोन्स को दिया जाएगा जो 2018  या फिर उसके बाद लॉन्च हुए हैं। मतलब अगर आपके पास iPhone XS है तो आपको नए ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट मिलेगा। अगर आप नए फीचर्स को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको iOS 18 का पब्लिक बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा। 

iOS 18 इस तरह से होगा डाउनलोड

iOS 18 अपडेट को डाउनलोड करने के लिए आपको सेटिंग में जाकर जनरल सेटिंग में जाना होगा। अब आपको सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर iOS18 Public Beta के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इस प्रॉसेस के बाद आप आसानी से इसे इंस्टाल कर पाएंगे। आपको इसे इंस्टाल करने से पहले इस बात को ध्यान में रखना होगा कि बीटा वर्जन में कई सारी खामियां और बग्स होते हैं। इन्हीं कमियों को जानने के लिए कंपनी बीटा वर्जन रिलीज करती है। इसलिए हमारी सलाह है कि आप इसे अपने प्राइमरी डिवाइस पर इंस्टाल न करें। 

iOS 18 में मिलेंगे कई सारे दमदार फीचर्स

iOS 18 आपको आईफोन चलाने का एक नया एक्सपीरियंस देने वाला है। इस अपडेट में कई सारे दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं। iOS 18 अपडेट के साथ आपको  एआई जेनरेटिव राइटिंग टूल मिलेगा। यह फीचर किसी भी कंटेंट को समरी फॉर्म में बदल सकता है। आईफोन यूजर्स मैसेज,  फ्रीफॉर्म, कीनोट और पेजेज में एआई इमेज बना सकेंगे। इसमें आपको ऐप्स को हाइड करने के साथ ही ऐप को लॉक करने का भी ऑप्शन मिलेगा। अपकमिंग अपडेट में यूजर्स को ई-मेल को मैनेज करने का भी नया ऑप्शन मिलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement