Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Apple Event 2024: iPhone 16 सीरीज हुई लॉन्च, फीचर्स से लेकर कीमत तक यहां जानें पूरी डिटेल्स

Apple Event 2024: iPhone 16 सीरीज हुई लॉन्च, फीचर्स से लेकर कीमत तक यहां जानें पूरी डिटेल्स

एप्पल ने आखिरकार अपने फैंस के लिए iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। एप्पल ने सोमवार की रात को iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को पेश किया। कंपनी ने iPhone 16 और iphone 16 Plus को नए डिजाइन के साथ पेश किया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 10, 2024 10:17 IST
Apple Event 2024, Apple Event 2024 Live Update, iphone 16 launch update, Apple Event, iPhone 16- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल ने लॉन्च की आईफोन की नई सीरीज।

Apple iPhone 16 launch Event 2024 Live Updates: आईफोन लवर्स का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। एप्पल ने अपने मेगा इवेंट 'Its Glowtime' में iPhone 16 सीरीज को पेश कर लिया है। कंपनी ने iPhone 16 को कंपनी ने नए डिजाइन के साथ पेश किया जबकि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को पुराने लुक के साथ ही पेश किया है। प्रो सीरीज के डिजाइन में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया है। हालांकि अब प्रो सीरीज में यूजर्स को एक नया बटन मिलेगा जो कैमरा को एक्टिव करने के लिए होगा। 

Apple  ने आईफोन 16 सीरीज पेश करने के साथ ही इवेंट में Apple AirPods, Apple Watch Series 10 और  Apple Intelligence को भी पेश किया। आइए आपको बताते हैं इवेंट से जुड़ी खास बड़ी बातें....

 

Apple Event 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:13 AM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 Pro और iPhone 16 pro Max की कीमत

    iPhone 16 Pro को कंपनी ने 999 अमेरिकी डॉलर में लॉन्च किया है। जबकि iPhone 16 Pro के लिए आपको 1,199 अमेरिकी डॉलर खर्च करने पड़ेंगे।

  • 12:08 AM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 Pro कैमरा फीचर्स

  • 12:05 AM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 Pro सीरीज में होगा A18 Pro चिपसेट

    एप्पल ने iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro को A18 Pro चिपसेट के साथ पेश किया है। यह चिपसेट 3nm टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है जो इसे काफी पॉवरफुल बनाता है। इस चिपसेट में 6 कोर GPU दिया गया है। इसमें कंपनी ने परफॉर्मेंस के लिए दो कोर और इफिशिएंसी के लिए 4 कोर दिए हैं। 

  • 11:55 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 Pro के डिजाइन में कोई परिवर्तन नहीं

    एप्पल ने iPhone 16 और iPhone 16  Plus को तो नए डिजाइन के साथ पेश किया लेकिन कंपनी ने iPhone 16 Pro को पुराने डिजाइन के साथ ही पेश किया।  हालांकि इस बार यूजर्स को बेजल्स काफी कम मिलने वाले हैं। इसमें कंपनी ने नया बटन भी ऐड किया है। यह नया बटन कैमरा के लिए होगा। इस बार यूजर्स को प्रो मॉडल में पहले से बड़ी डिस्प्ले मिलने वाली है। 

     

  • 11:51 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16, iPhone 16 Plus Price

    आईफोन 16 को कंपनी ने 799 अमेरिकी डॉलर में लॉन्च किया है। जबकि वहीं iPhone 16 Plus को 899 अमेरिकी डॉलर में लॉन्च किया गया है। 

     

  • 11:42 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 में कैमरा फीचर्स

    iPhone 16 सीरीज में एप्पल ने कैमरा डिपार्टमेंट में कई बड़े अपग्रेड किए हैं। नई सीरीज के आईफोन्स में कैमरा में भर-भर के नए फीचर्स मिलेंगे।

  • 11:39 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 में कैमरा

    एप्पल ने आईफोन 16 को डुअल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा। जबकि सेकंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस होगा।

  • 11:37 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Intelligence फीचर से होंगे लैस, लेकिन भारत में नहीं आएगा

    एप्पल ने iPhone 16 सीरीज के साथ Apple Intelligence को भी पेश किया। यह एप्पल का अपना खुद का पर्सनल एआई एसिस्टेंट है। इसे कंपनी ने नए आईफोन के कई सारे सेक्शन के साथ एंटीग्रेड किया है। Apple Intelligence  का सपोर्ट आपको गैलरी, ईमेल और चैट में भी मिलेगा। Apple Intelligence  आईफोन में आने वाले नोटिफिकेशन को भी समराइज करेगा। 

  • 11:32 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 में होगा नया A18 चिपसेट

    एप्पल ने iPhone 16 सीरीज को नए चिपसेट के साथ पेश किया है। iPhone 16 Series में  यूजर्स को अब A18 चिपसेट मिलेगा। इस चिपसेट को कंपनी ने 3nm टेक्नोलॉजी पर तैयार किया है जिससे नई सीरीज में ज्यादा पॉवर बैकअप मिलने वाला है। 

  • 11:29 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 में भी होगा डायनैमिक आईलैंड

    एप्पल ने आईफोन 16 सीरीज को भी डायनेमिक आईलैंड फीचर के साथ पेश किया है। 

  • 11:22 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 सीरीज लॉन्च

    एप्पल ने आखिरकार अपनी नई iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। आईफोन 16 में में एक नया बटन दिया गया है। इस बटन का इस्तेमाल कैमरा को एक्टिवेट करने के लिए किया जाएगा। 

  • 11:11 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple AirPods 4 की कीमत

    एप्पल ने Apple AirPods 4 के दो वेरिएंट को लॉन्च किया है। इसमें एक वेरिएंट नॉयस कैंसिलेशन फीचर के साथ आता है जबकि एक नॉर्मल वेरिएंट हैं। नॉर्मल वेरिएंट को कंपनी ने 129 अमेरिकी डॉलर के साथ पेश किया है जबकि वहीं एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन वाले एयरपॉड्स आपको 179 अमेरिकी डॉलर में मिलेंगे। 

  • 11:08 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple AirPods 4 में मिलेंगे धांसू फीचर्स

    एप्पल ने AirPods 4 में कई शानदार फीचर्स दिए हैं। AirPods 4 में आप सीरी का इस्तेमाल भी कर पाएंगे। इसमें कंपनी ने टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया है। आपको बता दें कि अगर आप म्यूजिक सुनते समय अपने आस पास के शख्स से बातचीत करने चाहते हैं तो एयरपॉड्स की आवाज अपने आप की डाउन हो जाएगी। 

  • 11:06 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple AirPods 4 हुए लॉन्च

    एप्पल ने Apple Watch Series 10 के बाद इवेंट में Apple AirPods 4 को लॉन्च किया। कंपनी ने नए ईयरपॉड्स को H2 चिपसेट के साथ लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक ये अब तक के सबसे बेस्ट AirPods हैं। 

  • 11:03 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Watch Series 10 Price

    Apple Watch Series 10 को कंपनी ने 399 अमेरिकी डॉलर में लॉन्च किया है। इसे आप 20 सितंबर से खरीद सकेंगे। 

  • 11:01 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Watch Series 10 में S10 चिपसेट का सपोर्ट

    एप्पल ने अपनी नई स्मार्टवॉच में नया S10 चिपसेट दिया है। इस चिपसेट में कई सारे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स को भी जोड़ा गया है। इसमें आपको क्रैश डिटेक्शन फीचर मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप वॉच को डबल टैप करके कर पाएंगे। इसके साथी ही Apple Watch Series 10 में आपको फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। इस वॉच को आप सिर्फ 30 मिनट पर चार्ज कर पाएंगे। 

  • 10:56 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Watch में मिलेगा Sleep Apnea डिटेक्शन फीचर

    सैमसंग ने अपनी Galaxy Watch Ultra में फैंस को Sleep Apnea डिटेक्शन फीचर उपलब्ध कराया था, अब एप्पल ने भी अपने करोड़ों फैंस के लिए नई स्मार्टवॉच में इस फीचर को दे दिया है। 

  • 10:45 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Watch Series 10 लॉन्च

    एप्पल ने इवेंट की शुरुआत में Apple Watch Series 10 को लॉन्च किया। लेटेस्ट एप्पल वॉच में कंपनी ने बड़ा डिस्प्ले दिया है। इसमें आपको एल्यूमिनियम फ्रेम मिलता है। बता दें कि यह एप्पल की अब तक की सबसे पतली स्मार्टवॉच है। इस स्मार्टवॉच को आप पानी के अंदर 50 मिटर तक इस्तेमाल कर सकते हैं। 

  • 10:40 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Watch से शुरू हुआ इवेंट

    एप्पल के सीईओ टिम कुक ने एप्पल इवेंट की शुरुआत Apple Watch से की है। उन्होंने बताया कि एप्पल वॉच को दुनियाभर से प्यार मिला है और दुनियाभर से लोग उन्हें इस प्रोडक्ट के बारे में लिखते हैं। उन्होंने बताया कि एप्पल इस डिवाइस को पहले से अधिक महत्वपूर्ण बनाने के लिए कई कारगर कदम उठाने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी इवेंट के शुरुआत में ही Apple Watch Series 10 को भी पेश किया है। 

  • 10:36 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    सोमवार को पहली बार लॉन्च हो रहे हैं iPhones

    आपको बता दें कि यह पहली बार है जब एप्पल आईफोन की नई सीरीज को सोमवार के दिन लॉन्च कर रहा है। इसका एक बड़ा कारण यह हो सकता है कि 10 सिंतबर मंगलवार को अमेरिका में प्रेसिडेंशियल डिबेट होने वाली है। ऐसे में कोई कंपनी कभी नहीं चाहेगी कि उसके इवेंट के दिन देश में कोई दूसरा बड़ा इवेंट हो। 

  • 10:28 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    iPhone 16 आते ही पुराने iPhone मॉडल्स की कम हो जाएगी कीमत

    iPhone 16 सीरीज लॉन्च होने के साथ ही एप्पल फैंस के पास पुराने मॉडल्स को सस्ते में खरीदने का शानदार मौका होगा। उम्मीद है कि नए आईफोन्स लॉन्च होते ही iPhone 15, iPhone 14 और iPhone 13 सीरीज में तगड़ा डिस्काउंट ऑफर देखने को मिल सकता है। 

  • 10:10 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Event Live: 30 मिनट से भी कम समय

    इट्स ग्लोटाइम इवेंट शुरू होने में अब 30 मिनट से भी कम का समय बचा है। इवेंट भारतीय समयानुसार 10.30 मिनटर पर शुरू होगा। इसे आप एपल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल, एपल टीवी ऐप और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकेंगे। 

  • 9:18 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    Apple Event 2024 LIVE Updates: एपल इंटेलिजेंस पर फोकस से उठेगा पर्दा

    एप्पल अपने मेगा इवेंट में अपनी नई AI टेक्नोलॉजी Apple Intelligent से भी पर्दा उठा सकता है। आपको बता दें कि गूगल और सैमसंग पहले ही अपने लेटेस्ट डिवाइस में नए AI फीचर्स दे चुके हैं। ऐसे में एप्पल फैंस को बड़ी उम्मीद है कि नए आईफोन्स में कुछ नया देखने को मिल सकता है। 

  • 9:10 PM (IST) Posted by Gaurav Tiwari

    अपकमिंग आईफोन्स में एप्पल लवर्स को कई सारे मेजर अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें सबसे बड़ा अपडेट कैमरा सेटअप और प्रोसेसर में हो सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement