Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Apple का बड़ा फैसला, सस्ते iPhone SE 4 में भी मिलेगा यह प्रीमियम फीचर

Apple का बड़ा फैसला, सस्ते iPhone SE 4 में भी मिलेगा यह प्रीमियम फीचर

Apple के अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone SE 4 में कई बड़े अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं। हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग बजट iPhone SE सीरीज के अगले मॉडल में कंपनी OLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल कर सकती है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 04, 2024 12:43 IST
Apple iPhone SE 4- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple iPhone SE 4

iPhone SE 4 को अगले साल लॉन्च किया जाएगा। एप्पल अपने इस बजट आईफोन में कई बड़े अपग्रेड करने वाला है। सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने इस सस्ते मॉडल में भी OLED यानी ऑर्गेनिक लाइट एमीटिंग डायोड पैनल का इस्तेमाल कर सकती है। अब तक लॉन्च हुए सभी iPhone SE मॉडल में LCD यानी लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है।

Apple ने लिया बड़ा फैसला!

रॉयटर्स के मुताबिक, एक जापानी न्यूजपेपर ने सबसे पहले इसे रिपोर्ट किया है। जापानी न्यूजपेपर ने अपने सोर्स का हवाला देते हुए यह जानकारी कंफर्म की है। इन दिनों ज्यादातर स्मार्ट टीवी और स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां OLED डिस्प्ले पैनल की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। इसकी मुख्य वजह डिस्प्ले की क्वालिटी, विविड कलर क्वालिटी, शॉर्पनेस, कॉन्ट्रास्ट और हाई डिफिनिशन वीडियो कम्पैटिबिलिटी है। Android स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां अपने बजट फोन में भी आजकल OLED पैनल दे रही हैं। ऐसे में Apple ने भी अब अपने सभी iPhone में OLED पैनल इस्तेमाल करने का फैसला किया है।

OLED पैनल के लिए दिया ऑर्डर

Apple ने अपकमिंग iPhone SE 4 मॉडल के लिए चीनी डिस्प्ले बनाने वाली कंपनी BOE टेक्नोलॉजी और LG Display को ऑर्डर दिया है। इससे पहले सस्ते आईफोन मॉडल के लिए जापानी कंपनी Sharp Corp और Japan Display को ऑर्डर दिया जाता था। इस बार कंपनी ने इन दोनों कंपनियों को iPhone SE 4 मॉडल के लिए ऑर्डर नहीं दिया है। एक दशक पहले इन दोनों जापानी कंपनियों के पास एप्पल के पास से 70 प्रतिशत डिस्प्ले ऑर्डर किए जाते थे। 

क्यूपरटिनो बेस्ड कंपनी ने 2017 में लॉन्च हुए iPhone X में सबसे पहले OLED पैनल का इस्तेमाल किया था। इसके बाद से कंपनी अपने हर प्रीमियम iPhone मॉडल में OLED पैनल ही यूज कर रही है। यही नहीं, कंपनी ने इस साल लॉन्च हुए iPad Pro मॉडल को भी OLED पैनल के साथ लॉन्च किया है। एप्पल ने अपने टैबलेट में भी यह बड़ा अपग्रेड किया है। 

यह भी पढ़ें - CMF Watch Pro 2 Review: प्रीमियम डिजाइन वाली बजट फ्रेंडली स्मार्टवॉच, क्या खरीदना होगा फायदेमंद?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement