Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Apple की बड़ी तैयारी, 'मेड इन इंडिया' होंगे iPhone 16 Pro और Pro Max, जानें पूरी डिटेल्स

Apple की बड़ी तैयारी, 'मेड इन इंडिया' होंगे iPhone 16 Pro और Pro Max, जानें पूरी डिटेल्स

Apple इस साल के अंत तक iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। अपकमिंग सीरीज को लेकर लगातार लीक्स आ रही हैं। अब iPhone 16 Pro को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बताया जा रहा है कि कंपनी iPhone 16 Pro और Pro Max को भारत में तैयार कर सकती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 27, 2024 14:33 IST
Apple iPhone made in India, Apple iPhone 16 Series, iPhone 16 Pro Models, iPhone 16 Pro Max- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल आईफोन की अपकमिंग सीरीज को लेकर लगातार लीक्स सामने आ रही हैं।

अमेरिकी टेक जायंट एप्पल इस साल के अंत तक मार्केट में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। एप्पल पिछले कुछ सालों में भारत में ही आईफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग कर रहा है। कंपनी की तरफ से भारत में iPhone 14 सीरीज के साथ साथ iPhone 15 और iPhone 15 Plus को तैयार किया जा रहा है। अब iPhone 16 सीरीज के मैन्युफैक्चरिंग को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। 

आपको बता दें कि Apple भारत में प्रो मॉडल्स को मैन्युफैक्चर नहीं करता। लेकिन, अब कंपनी इस दिशा की तरफ एक बड़ा कदम बढ़ा सकती है। कुछ रिपोर्ट में यह सामने आया है कि कंपनी iPhone 16 सीरीज में iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को भारत में तैयार कर सकती है। 

लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि एप्पल भारत में iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को असेंबल कर सकता है। इसके लिए कंपनी ने भारत में मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर्स के साथ बातचीत करना भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि एप्पल लगातार तेजी के साथ भारत में अपने प्रोडक्शन को बढ़ा रहा है। कंपनी ने इसके लिए बड़े पैमाने पर निवेश भी किया है।

पहली बार प्रो मॉडल्स होंगे असेंबल 

अगर एप्पल भारत में आईफोन 16 सीरीज के प्रो मॉडल्स को तैयार करता है तो यह पहली बार होगा कि चीन के अलावा किसी देश में प्रो मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग होगी। अब प्रो मॉडल्स की भारत में मैन्युफैक्चरिंग की खबर आते ही फैंस के मन में सबसे पहले यह सवाल आ सकता है कि क्या इसका कीमत पर असर पड़ेगा। आपको बता दें कि भारत में बनने की वजह से आईफोन्स में कई तरह के ऑफर्स और डिस्काउंट मिलते रहे हैं ऐसे में प्रो मॉडल्स के साथ कीमत में कमी देखने को मिल सकती है। 

iPhone 16 में मिलेगी दमदार फास्ट चार्जिंग

हाल ही में एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ था कि कंपनी iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को 40W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मार्केट में पेश कर सकती है। अगर आप इसे MagSafe के साथ इस्तेमाल करते हैं तो आपको 20W की फीस्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। iPhone 15 सीरीज की ही तरह iPhone 16 सीरीज में भी ग्राहकों को USB Type C पोर्ट मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Realme 13 Pro 5G में होगा सेगमेंट का बेस्ट कैमरा, 30 जुलाई से शुरू होगी अर्ली बर्ड सेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement