Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone Flip होगा एप्पल का पहला फोल्डेबल फोन! जानें बाजार में कब तक होगा लॉन्च

iPhone Flip होगा एप्पल का पहला फोल्डेबल फोन! जानें बाजार में कब तक होगा लॉन्च

अगर आप एप्पल कंपनी के फैंस हैं और आपको आईफोन्स पसंद हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। पिछले काफी समय से एप्पल के फोल्डेबल आईफोन को लेकर लीक्स सामने आ रही थीं। अब इसको लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल 2026 में पहला फोल्डेबल आईफोन लॉन्च कर सकता है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 25, 2024 6:00 IST
Apple, iPhone, iPhone Flip, Foldable iPhone, apple Flip iPhone, apple foldable iphone, apple foldabl- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल के पहले फोल्डेबल आईफोन का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

Apple के फोल्डेबल फोन्स को लेकर पिछले काफी लंबे समय से चर्चा चल रही है। एप्पल फैंस को भी बेसब्री के साथ इस बात का इंतजार है कि कब एप्पल अपना पहला फोल्डेबल फोन मार्केट में लॉन्च करेगा। एप्पल के फोल्डेबल फोन को लेकर अलग-अलग लीक्स सामने आती रही हैं लेकिन कंपनी ने इसको लेकर कभी कोई ऑफिशियल कुछ नहीं कहा है। हालांकि अब एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिसमें एप्पल के फोल्डेबल फोन को लेकर बड़ी अपडेट मिली है। 

द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट की मानें तो एप्पल कथित तौर पर एक फोल्डेबल आईफोन पर काम कर रहा है। कंपनी इसे 2026 के शुरुआती महीनों में बाजार में पेश कर सकती है। इससे पहले वेबसाइट ने इस साल के शुरुआत में यह जानकारी भी दी थी कि कंपनी दो फोल्डिंग आईफोन के प्रोटोटाइप पर काम कर रही है। अब लेटेस्ट रिपोर्ट के बाद ऐसा लग रहा है कि एप्पल ने फोल्डेबल फोन का डिजाइन तैयार कर लिया है। 

आपको बता दें कि जहां अधिकांश एंड्रॉयड कंपनियां बुक स्टाइल में फोल्डेबल फोन लॉन्च कर रही हैं वहीं रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल सैमसंग गैलेक्सी जी फ्लिप स्टाइल में अपना पहला फोल्डेबल आईफोन लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि एप्पल क्लैमशेल डिजाइन की टेस्टिंग कर रहा था। 

फोल्डेबल आईफोन के लिए सैमसंग दे सकता है डिस्प्ले

अगर फोल्डेबल आईफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसके लिए कंपनी सैमसंग पर निर्भर हो सकती है। यह पहली बार नहीं होगा जब एप्पल अपने किसी डिवाइस के लिए सैमसंग से डिस्प्ले लेगा। बता दें कि सैमसंग ने लेटेस्ट आईफोन सीरीज के लिए भी एप्पल को डिस्प्ले मुहैया कराई है। रिपोर्ट से इस बात का भी पता चला है कि अनफोल्ड होने पर फोल्डेबल आईफोन की चौड़ाई-लंबाई मौजूदा आईफोन की ही तरह होगी। 

Apple जल्द लॉन्च करेगा iPhone SE 4

अगर आप आईफोन लवर्स हैं तो आपको बता दें कि एप्पल इस समय एक सस्ते आईफोन पर भी काम कर रहा है। यह सस्ता आईफोन SE सीरीज का नेक्स्ट जनरेशन वेरिएंट होगा। कंपनी iPhone SE 4 को अगले साल मार्च से मई महीने तक में लॉन्च कर सकती है। अपकमिंग iPhone SE 4 एसई सीरीज का सबसे अपग्रेडेड मॉडल हो सकता है। लीक्स रिपोर्ट की मानें तो iPhone SE 4 में यूजर्स में USB Type C चार्जिंग पोर्ट के साथ 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिलने वाला है। 

यह भी पढ़ें- iPhone 14 और Samsung Galaxy S23 पर धमाकेदार डिस्काउंट ऑफर, Flipkart Sale में कीमत हुई धड़ाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement