Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone खरीदने वालों को Apple ने दिया झटका! अब इन यूजर्स को सस्ते में नहीं मिलेगा आईफोन

iPhone खरीदने वालों को Apple ने दिया झटका! अब इन यूजर्स को सस्ते में नहीं मिलेगा आईफोन

iPhone 16 की लॉन्चिंग अगले सप्ताह होने वाली है। इस नई आईफोन सीरीज के लॉन्च होने से पहले ही एप्पल ने अपने कई यूजर्स को बड़ा झटका दे दिया है। सस्ते में iPhone खरीदने वाले थोड़े मायूस हो सकते हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 04, 2024 14:07 IST
iPhone ends ties up with HDFC Bank- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone ends ties up with HDFC Bank

iPhone 16 की लॉन्चिंग से रहले Apple ने भारतीय यूजर्स को बड़ा झटका दे दिया है। फेस्टिव सीजन में सस्ते iPhone खरीदने का सपना देखने वालों को मायूसी हाथ लग सकती है। दरअसल एप्पल ने HDFC Bank के साथ अपनी 5 साल पुरानी साझेदारी खत्म कर ली है, जिसकी वजह से यूजर्स को एचडीएफसी बैंक कार्ड पर मिलने वाले कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर नहीं मिल पाएंगे। हालांकि, यह टाई-अप कुछ दिनों के लिए ही खत्म हुआ है। बैंक का कहना है कि आने वाले भविष्य में फिर से टाई-अफ की जा सकती है। फिलहाल यह फैसला कॉस्ट-टू-इनकम को देखते हुए लिया गया है।

5 साल पुरानी साझेदारी खत्म

रिपोर्ट्स की मानें तो HDFC बैंक का कहना है कि Apple के साथ उनकी पिछले 5 साल से साझेदारी चल रही थी, जिसमें यूजर्स को एप्पल के प्रोडक्ट्स खरीदने पर अच्छा कैशबैक ऑफर किया जाता था। HDFC ने बताया कि पार्टनरशिप नेचर जानने के लिए कुछ समय के लिए ब्रेक लिया गया है। पहले कॉस्ट-टू-इनकम को मॉनिटर किया जाएगा, इसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

HDFC Bank और Apple की इस साझेदारी खत्म होने की वजह से यूजर्स को बैंक के कार्ड पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव डिस्काउंट नहीं मिलेंगे। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि यूजर्स को कुछ समय के लिए कैशबैक और डिस्काउंट मिलते रहेंगे या नहीं। Apple ने पिछले साल भारत में अपना फिजिकल रिटेल स्टोर दिल्ली और मुंबई में ओपन किया है। इसके अलावा कंपनी भारत के अन्य मैट्रो शहरों में भी एप्पल स्टोर ओपन करने वाली है।

Apple Store

Image Source : APPLE STORE
Apple Store

इन बैंक के साथ टाई-अप

कंपनी आने वाले समय में अपनी तरफ से कुछ एक्सक्लूसिव डिस्काउंट और ऑफर्स पेश कर सकती है। साथ ही, Americal Express, Axis Bank और ICICI Bank के साथ मिलकर भी कैशबैक ऑफर पेश कर सकती है। iPhone 16 की लॉन्चिंग के बाद ही नई आईफोन सीरीज के साथ मिलने वाले कैशबैक ऑफर आदि का खुलासा होगा। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इन तीनों बैंक का नाम मेंशन किया है। HDFC बैंक का नाम फिलहाल आधिकारिक साइट से गायब है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement