Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Airtel, Jio और Vi के मिनिमम रिचार्ज प्लान भी हुए महंगे, अब सिम एक्टिव रखने के लिए इतना करना होगा खर्च

Airtel, Jio और Vi ने अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिए हैं। तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज प्लान की दरों में भी इजाफा कर दिया है। अब यूजर्स को अपना सिम एक्टिव रखने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च करना होगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 05, 2024 12:38 IST
Airtel Jio Vi Minimum Recharge Plan- India TV Hindi
Image Source : FILE Airtel Jio Vi Minimum Recharge Plan

Airtel, Jio और Vi ने अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिए हैं। अब यूजर्स को रिचार्ज कराने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। इन तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत को भी रिवाइज कर दिया है। यूजर्स को अब अपना सिम एक्टिव रखने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। आइए, जानते हैं इन तीनों प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के मिनिमम रिचार्ज प्लान्स के बारे में...

Airtel का मिनिमम रिचार्ज प्लान

एयरटेल ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान को 20 रुपये महंगा कर दिया है। टेलीकॉम कंपनी के 179 रुपये वाले मिनिमम रिचार्ज प्लान के लिए अब यूजर्स को 199 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कुल 2GB डेटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेली 100 फ्री SMS का लाभ मिलेगा।

Vi का मिनिमम रिचार्ज प्लान

वोडाफोन-आइडिया का मिनिमम रिचार्ज प्लान 99 रुपये में मिलता है। हालांकि, Vi के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 15 दिनों की है। ऐसे में पूरे महीने के रिचार्ज के लिए आपको 198 रुपये खर्च करना होगा। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 99 रुपये का टॉक-टाइम ऑफर किया जा रहा है। इसमें 200MB डेटा के साथ-साथ कॉलिंग के लिए 2.5 पैसा प्रति सेकेंड चार्ज किया जाएगा यानी इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिडेट वॉइस कॉलिंग का लाभ नहीं मिलेगा। 

Jio का मिनिमम रिचार्ज प्लान

जियो यूजर्स को अपना सिम कार्ड एक्टिव रखने के लिए 149 रुपये खर्च करने होंगे। जियो का यह रिचार्ज प्लान 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 1GB डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग जैसे ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इसके अलावा प्लान में Jio TV, Jio Cinema जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें - iPhone 14 के साथ iPhone 15 और iPhone 13 के भी गिर गए दाम, नई कीमत जानकर Apple फैंस होंगे खुश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement