Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Airtel इन यूजर्स को फ्री में दे रहा 1.5GB डेटा, पोस्टपेड ग्राहकों को भी मिली बड़ी राहत

Airtel इन यूजर्स को फ्री में दे रहा 1.5GB डेटा, पोस्टपेड ग्राहकों को भी मिली बड़ी राहत

एयरटेल देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। देश में करीब 38 करोड़ यूजर्स एयरटेल का सिम इस्तेमाल करते हैं। बीएसएनएल ने अपने लाखों यूजर्स के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को कुछ दिनों के लिए फ्री कॉलिंग और 1.5GB डेटा फ्री में दे रही है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 25, 2024 10:58 IST
Airtel, Airtel Offer, Airtel Plan, Airtel News, Airtel best Plan, Airtel, Airtel offer for Northeast- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एयरटेल ने लाखों यूजर्स के लिए किया बड़ा ऐलान।

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल अपनी बेहतरीन कनेक्टिविटी के लिए जानी जाती है। एयरटेल के पास 38 करोड़ से ज्यादा का यूजरबेस मौजूद है। एयरटेल अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए समय समय पर नए नए ऑफर्स लाती रहती है। अब कंपनी ने अपने लाखों यूजर्स को बड़ी राहत दी है। भारतीय एयरटेल की तरफ से अपने नार्थ ईस्ट के प्रीपेड ग्राहकों को कुछ दिन तक फ्री कॉलिंग और डेली 1.5GB डेटा फ्री देने का ऐलान किया गया है। 

प्रीपेड ग्राहकों को फ्री कॉलिंग और डेटा देने के साथ ही कंपनी ने पोस्टपेड ग्राहकों को भी बड़ी राहत दी है। पोस्टपेड यूजर्स के लिए कंपनी ने बिल भरने की आखिरी तारीख को 30 दिन के लिए आगे बढ़ा दिया है। कंपनी के इस निर्णय से लाखो प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स को बड़ी राहत मिली है। 

इन यूजर्स को मिली बड़ी राहत

दरअसल नॉर्थ ईस्ट के कई राजों जैसे मिजोरम, मणिपुर और मेघालय में पिछले काफी दिनों से भारी बारिश और बाढ़ के हालात बने हुए हैं। बारिश और बाढ़ ने कई लोगों की जान भी ले ली है। बाढ़ और बारिश की वजह से आवागमन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। राज्यों के बुरे हालात को देखते हुए एयरटेल ने नॉर्थ ईस्ट के लिए एक स्पेशल सुविधा का ऐलान किया है। 

एयरटेल ने अपने नॉर्थ ईस्ट यूजर्स के लिए 1.5GB डेटा डेली देने का ऐलान किया है। इसी के साथ यूजर्स को फ्री कॉलिंग भी मिलेगी। एयरटेल अपने ग्राहकों को यह सुविधा 4 दिनों के लिए देगा। अगर आप पोस्टपेड यूजर्स हैं तो आपके लिए कंपनी ने बिल भरने की अंतिम तारीख को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अब यूजर्स अपना पोस्टपेड बिल 30 दिनों के बाद तक भर सकते हैं। 

एयरटेल ने शुरू की नई सर्विस

एयरटेल ने इसके अलावा भी एक बड़ा चेंज किया है। कंपनी ने त्रिपुरा में Intra-Circle Roaming (ICR)को पेश किया है। यह एक ऐसी सर्विस है जिसमें कंपनी अपने यूजर्स को नेटवर्क कमजोर होने पर दूसरे नेटवर्क के जरिए कॉल करने की सुविधा देती है। मतलब कंपनी दूसरी कंपनी के ग्राहकों को अपना नेटवर्क एक्सेस करने की सुविधा दे रही है। 

यह भी पढ़ें- Jio के इन 3 सस्ते प्लान्स में मिलता है अनलिमिटेड 5G डेटा, 500 रुपये से कम है इनकी कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement