Monday, July 01, 2024
Advertisement

BSNL ने 249 रुपये का सस्ता प्लान लॉन्च करके ग्राहकों दी बड़ी राहत, महंगे रिचार्ज से अब मिलेगी छुट्टी

जहां एक तरह जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने रिचार्ज प्लान्स महंगा करके अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है वहीं BSNL ने बड़ी राहत दे दी है। सरकारी टेलिकॉम एजेंसी BSNL ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए सस्ता रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। BSNL के इस नए प्लान में ग्राहकों को लंबी वैलिडिटी के साथ ढेर सारा डेटा दिया जा रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 01, 2024 9:00 IST
Cheapest 1 GB data plan, Bsnl recharge plans, bsnl recharge, bsnl 249 plan, bsnl 249 plan details 20- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL ने लॉन्च किया सस्ता रिचार्ज प्लान।

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर दिए हैं। जियो और एयरटेल की बढ़ी हुई कीमतें 3 जुलाई से लागू होंगी जबकि 4 जुलाई से वीआई यूजर्स को झटका देगा। प्राइवेट कंपनियों ने करीब 26 फीसदी तक रिचार्ज प्लान्स महंगे किए हैं। जियो, एयरटेल और वीआई ने यूजर्स को झटका दिया है वहीं सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। BSNL ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक सस्ता और किफायती रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। 

निजी टेलिकॉम कंपनियों के फैसले के बाद अब ग्राहकों को करीब 600 रुपये तक रिचार्ज प्लान्स में अधिक खर्च करने पड़ेंगे। इस बीच BSNL अपने ग्राहकों के लिए एक बेहद सस्ता रिचार्ज प्लान लेकर आ गया है। BSNL का नया प्लान काफी पॉपुलर हो रहा है। 

BSNL लाया धांसू सस्ता रिचार्ज प्लान

BSNL अपने ग्राहकों के लिए 249 रुपये का नया प्लान लेकर आया है। BSNL के इस नए प्लान की जानकारी BSNL Rajasthan ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके जानकारी दी। जहां हर एक कंपनी अपने रिचार्ज प्लान को महंगा करके यूजर्स की जेब का बोझ बढ़ा रही हैं वहीं BSNL अपने यूजर्स को 249 रुपये में 45 दिन की लंबी वैलिडिटी देकर राहत देने का काम कर रहा है। 

bsnl recharge, bsnl 249 plan, bsnl 249 plan details 2024, bsnl 249 plan details in hindi, bsnl 249 p

Image Source : फाइल फोटो
BSNL के इस सस्ते प्लान्स से दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

BSNL के इस नए सस्ते और किफायती प्लान में 45 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। आप किसी भी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग कर पाएंगे। इंटरनेट डेटा की बात करें तो यूजर्स को कुल 90GB डेटा मिलेगा। इस तरह आप हर दिन 2GB तक इंटरनेट डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे। फ्री कॉलिंग, 90GB डेटा के साथ आपको हर दिन 100 फ्री एसएमएस भी मिलेंगे। 

Airtel पर भारी पड़ा BSNL 

आपको बता दें कि एयरटेल के पास इस समय 209 रुपये का एक प्लान मौजूद है। कंपनी ने अब इस प्लान की कीमत 249 रुपये कर दी है। एयरटेल अपने ग्राहकों को 249 रुपये में सिर्फ 28 दिन की वैलिडिटी ऑफर कर रहा है। बीएसएनएल अपने ग्राहकों को इस कीमत पर 17 दिन की अधिक वैलिडिटी दे रहा है। एयरटेल अपने प्लान में ग्राहकों को 1GB डेटा दे रहा है जबकि BSNL 2GB डेटा ऑफर कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- AC या Cooler किसमें ज्यादा बिल आता है? बिजली का बिल बढ़ने से रोकना है तो दूर कर लें कंफ्यूजन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement