Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp में आए दो नए फीचर्स, कॉन्टैक्ट्स को अब सिर्फ वॉट्सऐप पर सेव करने का मिलेगा ऑप्शन

WhatsApp में आए दो नए फीचर्स, कॉन्टैक्ट्स को अब सिर्फ वॉट्सऐप पर सेव करने का मिलेगा ऑप्शन

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इस बीच वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म में दो काम के फीचर्स जोड़े हैं। अब अगर आप किसी फोन नंबर को अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं जोड़ना चाहते तो सिर्फ वॉट्सऐप में सेव करने का ऑप्शन मिलेगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 23, 2024 6:58 IST
WhatsApp. WhatsApp, WhatsApp New feature, WhatsApp Update- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आए दो नए धमाकेदार फीचर्स।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल किया जाता है। करीब 3.5 बिलियन से अधिक लोग अपने फोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए फीचर्स को जोड़ती रहती है ताकि नया एक्सपीरियंस मिलता रहे। इस बीच यूजर्स की सहूलियत के लिए वॉट्सऐप ने दो नए फीचर्स पेश किए हैं। इसमें एक फीचर बिजनेस अकाउंट चलाने के लिए जबकि दूसरा फीचर लिंक्ड डिवाइसल के लिए है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने अपने करोड़ों यूजर्स को एक नई सुविधा दे दी है। अब यूजर्स अपने लिंक डिवाइस के जरिए भी अपने कॉन्टैक्ट्स को एड और एडिट कर सकते हैं। वॉट्सऐप ने पहले यह सुविधा सिर्फ प्राइमरी डिवाइस तक ही सीमित कर रखा था। इस फीचर के अलावा वॉट्सऐप ने एक Save Only on WhatsApp फीचर भी पेश किया है। इसमें यूजर्स किसी नए फोन नंबर को सिर्फ वॉट्सऐप में सेव करने की सुविधा मिलेगी। 

रोलआउट हुए दो धमाकेदार फीचर्स

WhatsApp ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दो नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी। दोनों नए फीचर Add Contacts Across Devices और Save Only to WhatsApp हैं।  इससे पहले कई बार इन फीचर्स की जानकारी लीक्स में सामने आ चुकी थी। बीटा वर्जन में भी ये दोनों फीचर्स स्पॉट किए गए थे। आखिरकार लंबे समय बाद अब कंपनी ने यूजर्स के लिए इन दोनों ही फीचर्स को रोलआउट कर दिया है। 

Add Contacts Across Devices फीचर में यूजर्स अब लिंक डिवाइस के जरिए भी फोन में नए कॉन्टैक्ट को सेव कर सकेंगे और इसके साथ ही वे कनेक्टेड डिवाइस के जरिए कॉन्टैक्ट को एडिट भी कर सकेंगे। यह सुविधा पहले सिर्फ प्राइमरी डिवाइस तक ही सीमित थी। वहीं दूसरी तरफ Save Only to WhatsApp की बात करें तो अब वॉट्सऐप यूजर्स अब किसी नए फोन नंबर को सिर्फ वॉट्सऐप पर सेव कर सकते हैं। यह फीचर उन यूजर्स के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाला है जो अपने पर्सनल और प्रोफेशनल नंबर को अलग अलग रखना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S23 FE के दाम में 61% की गिरावट, Flipkart में औंधे मुंह गिरी कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement