Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. हो गई बड़ी डील! Xiaomi, Samsung, Vivo को टक्कर देने को तैयार यह कंपनी, भारत में लॉन्च करेगी धांसू स्मार्टफोन

हो गई बड़ी डील! Xiaomi, Samsung, Vivo को टक्कर देने को तैयार यह कंपनी, भारत में लॉन्च करेगी धांसू स्मार्टफोन

Xiaomi, Samsung, Oppo, Vivo, OnePlus जैसे स्मार्टफोन ब्रांड्स को टक्कर देने के लिए एक और कंपनी भारत में वापसी करने को तैयार है। इसके लिए कंपनी ने 300 करोड़ रुपये की बड़ी डील की है। जल्द ही, इस ब्रांड के स्मार्टफोन आपको भारतीय बाजार में दिखने लगेंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: July 15, 2024 18:58 IST
Acer Smartphones- India TV Hindi
Image Source : FILE Acer Smartphones

भारतीय बाजार से बाहर हो चुके ब्रांड की दोबारा वापसी होने वाली है। अपने किफायती लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम बनाने वाली कंपनी ने एक बार फिर से स्मार्टफोन बाजार में एंट्री मारने की तैयारी कर ली है। भारत में पहले से ही पैर जमा चुकी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों Xiaomi, Samsung, Vivo, Realme, Oppo, Oneplus के लिए यह कंपनी चुनौती पेश कर सकती है। इसके लिए इस कंपनी ने Indkal के साथ 3.6 करोड़ डॉलर यानी लगभग 300 करोड़ रुपये की बड़ी डील कर ली है।

Acer ब्रांड की दोबारा एंट्री

Acer ब्रांड के स्मार्टफोन जल्द भारतीय बाजार में दोबारा दस्तक दे सकते हैं। इस ब्रांड के स्मार्टफोन पहले भी भारत में आते थे, लेकिन कुछ साल पहले कंपनी ने भारत में अपने स्मार्टफोन बेचने बंद कर दिए थे। हालांकि, कंपनी के लैपटॉप और स्मार्ट टीवी आदि अभी भी भारत में पेश किए जा रहे हैं। सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, Acer ने भारत में वापसी के लिए Indkal Technologies के साथ साझेदारी की है। अब कंपनी इस भारतीय स्टार्ट-अप के लाइसेंस के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है।

300 करोड़ रुपये की हुई डील

इसके लिए IndKal ने पिछले महीने 3.6 करोड़ डॉलर यानी लगभग 300 करोड़ रुपये की डील की है। ताइवनी ब्रांड के फोन को भारत में Indkal मैन्युफैक्चर और डिस्ट्रीब्युशन करेगा। कंपनी भारत में मिड और प्रीमियम सेगमेंट के फोन लाने की तैयारी में है। इस ब्रांड के स्मार्टफोन 15 हजार से लेकर 50 हजार रुपये की प्राइस रेंज में आ सकते हैं।

हर साल बनेंगे 1 मिलियन यूनिट फोन

रिपोर्ट की मानें तो Acer पहले भारतीय बाजार में मिड प्राइस रेंज में स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। इसके बाद कंपनी प्रीमियम और अपर मिड प्राइस रेंज में स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। Acer के स्मार्टफोन भारत में Make in India इनिशिएटिव के तहत बनाए जाएंगे। कंपनी के फोन में एडवांस सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। Indkal हर साल भारत में 1 मिलियन यानी 10 लाख यूनिट्स स्मार्टफोन का मैन्युफैक्चर करने वाला है।

यह भी पढ़ें - Realme ला रहा 120x जूम कैमरा वाला एक और धांसू फोन, भारत में इस दिन होगा लॉन्च

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement