STEP 3: टारगेट आडियंस का रखें खास ध्यान
आप अपनी वेबसाइट या अन्य ब्रांड से जुड़े टारगेट यूजर का ध्यान करके Twitter अभियान को डिजाइन करें। बाजार की भौगोलिक दूरी और संभावित यूजर, डेमोग्राफिक संरचना,लोगों का व्यवहार, डिवाइस का टाइप, किस एज ग्रुप के लिए आपका ब्रांड अधिक उपयोगी है आदि बातों का विशेष ध्यान रखें।
STEP 4: अपना बजट तय करें
Twitter पर अपना विज्ञापन अभियान चलाने के लिए अपने लक्ष्य के अनुसार बजट तय करें और Twitter को उसी के अनुरुप भुगतान करें,परिणामों के मूल्यांकन के बाद आप अगला विज्ञापन अभियान उचित बजट के साथ बनाए। मान लीजिए अगर आप अपनी वेबसाइट पर अधिक क्लिक चाहते हैं तो केवल आप क्लिक के लिए विज्ञापन अभियान अभियान बनाकर लक्ष्य निर्धारत कर उसी के अनुरुप भुगतान करें।
कुलमिलाकर Twitter पर आपको अपने टारगेट यूजर को लक्ष्य बनाकर अपना विज्ञापन अभियान बनाना चाहिए और यहां आप अपने विज्ञापन अभियान से जिस तरह का लक्ष्य चाहते हैं उसके परिणाम के आधार पर ही भुगतान करते हैं।
STEP 5: आखिर क्यों है महत्वपूर्ण
भारत में फिलहाल 35 करोड़ इंटरनेट उपभोक्ता है जिसमें से 23.3 m लोग @twitter का उपयोग कर रहे हैं। 2019 तक उम्मीद की जा रही है कि भारत में 55 करोड़ के आसपास लोग इंटरनेट का उपयोग करेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार 2019 तक भारत में twitter का उपयोग करने वाले भारतीयों की संख्या 35 M के आसपास हो जाएगी। इन आकड़ों को देखते हुए यह जरूरी हो जाता है कि आप अपने बिजनेस को प्रमोट करने के लिए इस तरह twitter ads का उपयोग करके अपने ब्रांड की पहुंच को अधिक से अधिक लोगों तक ले जाएं।