Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. रिव्यूज़ और कंपेयर
  4. Realme 13+ 5G Review: रियलमी का धमाकेदार स्मार्टफोन, बहुत कुछ है इसमें खास, जानें पूरी डिटेल्स

Realme 13+ 5G Review: रियलमी का धमाकेदार स्मार्टफोन, बहुत कुछ है इसमें खास, जानें पूरी डिटेल्स

स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने हाल ही में अपने फैंस के लिए Realme 13 5G सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज में कंपनी ने दो तगड़े स्मार्टफोन्स बाजार में पेश किए थे। हमने सीरीज के Realme 13+ 5G स्मार्टफोन को कई दिनों तक इस्तेमाल किया। आइए आपको इस फोन की अच्छी और बुरी बाते बताते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 20, 2024 23:16 IST
Realme 13+ Review,Realme 13+ features,Realme 13+ price,Realme 13 plus price- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रियलमी के इस स्मार्टफोन में कई सारे दमदार फीचर्स मिलते हैं।

स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने हाल ही में  Realme 13 Series को लॉन्च किया था। इस सीरीज में कंपनी ने बाजार में Realme 13+ 5G और Realme 13 Pro+ को पेश किया था। दोनों ही स्मार्टफोन्स में एक से बढ़कर एक फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। हालांकि अगर आप कम दाम में एक फ्लैगशिप लेवल का स्मार्टफोन चाहते हैं तो Realme 13+ 5G की तरफ जा सकते हैं।

रियलमी में अट्रैक्टिव और स्टाइलिश डिजाइन के साथ साथ शामदार डिस्प्ले और दमदार प्रोसेसर के साथ साथ टॉप नॉच कैमरा सेटअप दिया गया है। इस स्मार्टफोन के साथ साथ आप बड़े ही आराम से डेली रूटीन के काम के साथ साथ  दूसरे मल्टी टास्किंग और हैवी टास्क वाले काम कर सकते हैं। आइए आपको इस स्मार्टफोन की डिटेल जानकारी देते हैं। 

 Realme 13+ 5G का डिजाइन और लुक और पोर्ट

Realme 13+ 5G स्मार्टफोन स्टाइलिश लुक और प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में आपको बॉक्सी डिजाइन मिलता है जिसके कॉर्नर राउंड शेप के हैं। इससे इस स्मार्टफोन को पॉकेट रखने में बेहद आसान है। इसमें प्लास्टिक फ्रेम के साथ प्लास्टिक बैक पैनल मिलता है। यह स्मार्टफोन IP64 रेटिंग के साथ आता है। 

इस फोन के बॉटम साइड में आपको सिम ट्रे, माइक्रोफोन पोर्ट और USB Type C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। फोन के टॉप साइड में आपको सेकंडरी माइक और साथ में 3,5mm जैक दिया गाय है। इसके राइट साइड में आपको वॉल्यूम रॉकर बटन और पॉवर बटन मिलता है। 

Realme 13+ Review,Realme 13+ features,Realme 13+ price,Realme 13 plus price

Image Source : फाइल फोटो
इस स्मार्टफोन में आपको डेली रूटीन काम में शानदार परफॉर्मेंस मिलने वाली है।

Realme 13+ 5G डिस्प्ले 

इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.27 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी है। डिस्प्ले में कंपनी ने IPS LCD पैनल दिया गया है। 120Hz रिफ्रेश रेट होने की वजह से जब हमने इसे ओटीटी स्ट्रीमिंग, गेमिंग और डेली रूटीन काम के दौरान इस्तेमाल किया तो स्मूथ परफॉर्मेंस देखने को मिली। डिस्प्ले में 1080x2400 pixels होने की वजह से वीडियो एक्सपीरियंस काफी बेहतरीन रहा।

Note- अगर यह स्मार्टफोन कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता तो यह एक किलर स्मार्टफोन बन सकता था। इसके साथ ही कंपनी ने इसे पानी से बचाने के लिए IP68 की रेटिंग भी नहीं दिया है। 

Realme 13+ 5G सॉफ्टवेयर, प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

Realme 13+ 5G में आपको लैग फ्री परफॉर्मेंस मिलने वाली है। इसमें कंपनी ने एंड्रॉयड 14 का सपोर्ट दिया है जो कि Realme UI 5.0 पर रन करता है। प्रोसेसर की बात करें तो यह 6nm टेक्नोलॉजी पर तैयार  Mediatek Dimensity 7300 चिपसेट के साथ आता है। यह एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है जिसमें आपको डीसेंट परफॉर्मेंस मिलने वाली है। इसमें आपको 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलती है।

Note- यह एक दमदार स्मार्टफोन है लेकिन इस्तेमाल करने दौरान हमें कुछ कमियां भी नजर आईं। हैवी गेमिंग या फिर लगातार कैमरा इस्तेमाल करने के दौरान इसमें हमें हीटिंग की समस्या महसूस हुई। अगर आप ज्यादा फोटोग्राफी, वीडियो ग्राफी या फिर हैवी गेमिंग करते हैं तो यह स्मार्टफोन आपको निराश कर सकता है।  

Realme 13+ 5G का कैमरा

Realme 13+ 5G में आपको डीसेंट कैमरा सेटअप मिलता है। इसके रियर में राउंड शेप में आपको कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। इसमें आपको ट्रिपल कैमरा सेंसर मिलते हैं। प्राइमरी कैमरा सोनी लेंस के साथ आता है जो कि 50 मेगापिक्सल का है। प्राइमरी लेंस में आपको OIS का सपोर्ट मिलता है जिससे आप स्टेबल वीडियो क्रिएट कर सकते हैं। इसमें आपको फोटोग्राफी के लिए Photo Mode, Video Mode, Night Mode, Professional Mode, Portrait Mode, Street Mode, Panoramic view, Slow Motion, Tilt-shift, Time-lapse, Long Exposure Photo जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इसमें सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। 

Note- हमें इसका कैमरा क्वालिटी डीसेंट लगा। हालांकि हमने जब ज्यादा देर तक इसे इस्तेमाल किया तो हमें हीटिंग की समस्या हुई। अगर आप अचानक सब्जेक्ट चेंज करते हैं तो इसे फोकस करने में कई बार दिक्कत भी होती है। हालांकि यह एक ऐसी समस्या है जिसे कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट से सॉल्व कर सकती है। सेल्फी कैमरा हमें ठीक ठाक लगा। अगर कंपनी इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध कराती तो ज्यादा बेहतर हो सकता था। 

Realme 13+ 5G बैटरी परफॉर्मेंस 

Realme 13+ 5G में कंपनी ने 5000mAh की बैटरी दी है। इसमें आपको 80W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। इसे चार्ज करने के लिए USB Type C पोर्ट दिया गया है। अगर आप एक नॉर्मल यूजर हैं तो फोन को एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप इससे आराम से पूरे दिन काम चला सकते हैं। लेकिन अगर आप गेमिंग या फिर वीडियो स्ट्रीमिंग करते हैं तो आपको दिन खत्म होने से पहले चार्ज पर लगाना पड़ सकता है। 80W के चार्जर के साथ 60-70 मिनट में यह आसानी से फुल चार्ज हो जाता है। 

यह भी पढ़ें- iPhone की ऐसी दीवानगी नहीं देखी होगी, पहली सेल में शख्स ने खरीद लिए 5 आईफोन्स, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement