Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. रिव्यूज़ और कंपेयर
  4. OnePlus Watch 2R Review: लंबी बैटरी लाइफ के साथ दमदार फीचर्स, 18 हजार रुपये खर्च करने से पहले जान लें जरूरी बात

OnePlus Watch 2R Review: लंबी बैटरी लाइफ के साथ दमदार फीचर्स, 18 हजार रुपये खर्च करने से पहले जान लें जरूरी बात

अगर आप एक प्रीमियम स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए OnePlus Watch 2R एक बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। वनप्लस ने हाल ही में इस स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसमें बेसिक से लेकर प्रीमियम लेवल तक के कई सारे फीचर्स दिए हैं। आइए आपको बताते हैं कि 17,999 रुपये की कीमत वाली यह स्मार्टवॉच कितनी दमदार है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 28, 2024 14:40 IST
OnePlus Watch 2r review, OnePlus Watch, Smartwatch review, OnePlus Watch 2r features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वनप्लस की लेटेस्ट स्मार्टवॉच में हर एक जरूरी फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं।

OnePlus Watch 2r review in Hindi: वनप्लस ने हाल ही में बाजार में अपनी नई स्मार्टवॉच OnePlus Watch 2R को बाजार में पेश किया है। कंपनी ने इसे प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च किया है। वनप्लस ने  Watch 2R के जरिए सैमसंग और ऐप्पल जैसे ब्रैंड को टक्कर देने की प्लानिंग की है। इसमें कंपनी ने भर-भर के फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। इस स्मार्टवॉच में कई सारे यूजफुल फीचर्स मिलते हैं। अगर आप डेली एक्सरसाइज करते और कैलोरी बर्न को ट्रैक करना चाहते हैं तो यह एक बढ़िया ऑप्शन है। हमने इस स्मार्टवॉच को कई दिनों तक इस्तेमाल किया है। आइए आपको बताते हैं कि जिस प्राइस सेगमेंट में यह आती है उसमें यह एक परफेक्ट ऑप्शन है या नहीं। 

OnePlus Watch 2R को कंपनी ने 17,999 रुपये की कीमत में पेश किया है। कंपनी ने इसे OnePlus Watch 2 के सक्सेसर के तौर पर लॉन्च किया है। इसमें Watch 2 की तुलना में अधिक फीचर्स दिए गए हैं। आइए आपको लेटेस्ट OnePlus 2R के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

OnePlus Watch 2R- डिस्प्ले और डिजाइन

OnePlus Watch 2R राउंड शेप का डायल दिया गया है। इसमें कंपनी ने एल्यूमिनियम फ्रेम उपबल्ध कराया है। मोटाई अधिक होने के बावजूद यह काफी ज्यादा लाइटवेट है जिससे यह पहनने में काफी ज्यादा कंफर्टेबल है। लाइट वेट होने की वजह से आप इसे लंबे समय तक पहने रह सकते हैं। इसके डॉयल के निचले हिस्से में स्वास्थ्य संबंधी सेंसर और चार्जिंग के लिए मैगनेटिक पॉइंट दिए गए हैं। बैक पैनल प्लास्टिक से बना है जिसमें ग्लास फिनिश दी गई है। स्मार्टवॉच में 1.43 इंच के डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले में आटो ब्राइटनेस का फंक्शन दिया गया है। इसमें आपको 60Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। 

वनप्लस ने OnePlus Watch 2R को स्पोर्टी लुक दिया है। इसमें कंपनी ने 22 मिमी स्ट्रैप दिया है जो प्रीमियम फील देता है। इसमें आपको IP68 रेटिंग मिलती है जिससे आप बारिश के दौरान भी इसे पहन सकते हैं। यह स्मार्टवॉच 5ATM तक वॉटरप्रूफिंग फीचर्स से लैस है। OnePlus Watch 2R में कंपनी ने एनिमेशन बूस्टर का फीचर भी दिया है। 

OnePlus Watch 2R - सॉफ्टवेयर

OnePlus Watch 2R की हाई परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन W5 चिपसेट दिया है। इसमें Google WearOS का सपोर्ट दिया गया है। पॉवर सेविंग मोड में स्विच करने के दौरान यह रियल टाइम ऑपरेटिंग सिस्टम में बदल जाता है जो कि हेल्थ और फिटनेस मॉनिटरिंग, मीडिया कंट्रोल और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे आवश्यक कामों को करते रहने के दौरान बैटरी लाइफ को सेव करता है। हमारे इस्तेमाल के दौरान रियर टाइम ऑपरेटिंग सिस्टम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसका इंटरफेस काफी ज्यादा स्मूथ है जो कि नेविगेशन को आसान बनाता है। 

आपको बता दें कि अगर आप OnePlus Watch 2R को एक बार पॉवर सेवर मोड में स्विच करते हैं और फिर उसे स्मार्ट मोड में वापस लाना चाहते हैं तो आपको वॉच को रिस्टार्ट करना होगा। ब्लूटुथ कॉलिंग के लिए स्मार्टवॉच में आपको बिल्ट इन स्पीकर और माइक्रोफोन दिए गए हैं। 

माइक्रोफोन का रिस्पांस हमें अच्छा लगा लेकिन, अगर स्पीकर की बात करें तो हमें वॉल्यूम लेवल कम लगा। भीड़ भाड़ वाले इलाके में आपको आवाज सुनने में थोड़ा परेशानी हो सकती है। OnePlus Watch 2R लगभग सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाती है। अगर आप इसे वनप्लस डिवाइस के साथ पेयर करते हैं तो आपको कुछ खास फीचर्स मिलने वाले हैं। 

OnePlus Watch 2R- हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग

अगर आप एक ऐसी स्मार्टवॉच लेना चाहते हैं तो आपके हेल्थ डेटा को लगातार ट्रैक कर सके तो यह एक बढ़िया ऑप्शन है। OnePlus Watch 2R सभी जरूरी हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स मिलते हैं। इसमें आपको हॉर्ट रेटिंग सेंसर, स्ट्रेस ट्रैकिंग, SpO2 मॉनिटरिंग सेंसर और स्लीप ट्रैकिंग जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं जो कि एक्यूरेट डेटा देते हैं। हालांकि इसमें आपको कोई ऐसा फीचर नहीं मिलता जो आपको पूरे हेल्थ डेटा को एक जगह दिखा सके। 

OnePlus Watch 2R में आपको कई सारे एक्सरसाइज से रिलेटेड फीचर्स मिलते हैं जिसमें आउटडोर रनिंग, इनडोर रनिंग, वॉकिंग, स्किपिंग, स्विमिंग। इसके साथ ही इसमें बॉस्केटबॉल, बैटमिंटन, टेबल टेनिस और दूसरे खेलों के दौरान फिटनेस और कैलोरी बर्न को ट्रैक करने का फीचर भी मिलता है। हमारे टेस्टिंग के दौरान घड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया।बैडमिंटन मोड में, घड़ी स्विंग स्पीड, ओवरहैंग को ट्रैक करने के लिए वनप्लस ने इसके सॉफ्टवेयर को काफी अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज किया है। 

OnePlus Watch 2R- बैटरी

OnePlus Watch 2R  को पॉवर देने के लिए कंपनी ने 500mAh की बड़ी बैटरी दी है। इसकी बैटरी परफॉर्मेंस हमें काफी ज्यादा इंप्रेसिव लगी। OnePlus Watch 2R  को 0-100 पर्सेंट तक फुल चार्ज होने में 40-50 मिनट का समय लगता है। अगर आप इसे एक बार फुल चार्ज कर लेते हैं तो 5 दिन तक बड़े आराम से आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि अगर आप इसके सभी हेल्थ फीचर्स, कॉलिंग, म्यूजिक आदि फीचर्स को इस्तेमाल करते हैं तो आप एक बार फुल चार्ज में 3 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि OnePlus Watch 2R  को 40 पर्सेंट तक चार्ज होने में सिर्फ 10 मिनट ही लगते हैं। 

OnePlus Watch 2R को लेकर हमारा वर्डिक्ट

OnePlus Watch 2R  में लगभग वे सभी फीचर्स मिलते हैं जो एक स्मार्टवॉच में मिलने चाहिए। इसमें बेहतरीन फीचर्स, अट्रैक्टिव डिजाइन, शानदार डिस्प्ले  और दमदार बैटरी मिलती है। ये सभी खास बातें OnePlus Watch 2R  को एक भरोसेमंद स्मार्टवॉच बनाती है। कंपनी ने इसे 17,999 रुपये में लॉन्च किया है। हमारे मुताबिक यह एक शानदार वॉच है लेकिन इसकी प्राइसिंग काफी ज्यादा है। इसमें मिलने वाले कई सारे फीचर्स ऐसे हैं जो एक सामान्य स्मार्चवॉच में भी मिलते हैं। ऐसे में अगर इसे अगर 10 हजार रुपये के प्राइस ब्रैकेट में पेश किया जाता तो यह एक किलर स्मार्टवॉच बन सकती थी। 

यह भी पढ़ें- iPhone 16 लॉन्च डेट आते ही धड़ाम हुई iPhone 15 की कीमत, यहां पर सबसे कम कीमत में हुआ लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement