Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. रिव्यूज़ और कंपेयर
  4. OnePlus Pad 2 Review: क्या Apple iPad का अल्टरनेटिव है का यह टैबलेट, फीचर्स से लेकर कीमत तक, यहां जानें सब कुछ

OnePlus Pad 2 Review: क्या Apple iPad का अल्टरनेटिव है का यह टैबलेट, फीचर्स से लेकर कीमत तक, यहां जानें सब कुछ

वनप्लस ने हाल ही में भारतीय मार्केट में Oneplus Pad 2 लॉन्च किया था। इस टैबलेट को कंपनी ने कई सारे दमदार फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है। यह टैबलेट आपको ऐपल आईपैड की याद दिलाएगा। लुक और डिजाइन के मामले में यह एक शानदार डिवाइस है लेकिन इसमें कुछ कमियां भी मौजूद हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 14, 2024 13:07 IST
One Plus Pad Review, One Plus Pad Review news, how are the features of One Plus Pad, One Plus Pad be- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वनप्लस का फ्लैगशिप फीचर वाला दमदार टैबलेट।

अगर आप एक टैबलेट खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हम आज आपको वनप्लस की तरफ से हाल ही में लॉन्च किए गए Oneplus Pad 2 के बारे में डिटेल जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप एक सिंपल इंटरफेस के साथ दमदार फीचर वाला टैबलेटे लेना चाहते हैं तो वनप्लस का नया टैबलेट आपको खूब पसंद आएगा। हालांकि इसे खरीदने से पहले आपको इसे पॉजिटिव और नेगेटिव पॉइंट्स के बारे में जान लेना चाहिए। 

आपको बता दें कि वनप्लस की तरफ से Oneplus Pad 2 को हमारे पास रिव्यू के लिए भेजा गया था। हमने कई दिनों तक इसे अलग अलग मोड में इस्तेमाल किया है। आइए आपको इसे डिजाइन-लुक से लेकर फीचर और परफॉर्मेंस के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

Oneplus Pad 2 का डिजाइन और लुक

Oneplus Pad 2 के डिजाइन और लुक की बात करें तो इससे आप जरूर इंप्रेस होंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसका डिजाइन आपको काफी हद तक Apple iPad की याद दिलाएगा। कंपनी ने इसे ग्रे कलर के साथ मार्केट में उतारा है। कंपनी ने इसे काफी स्लीक डिजाइन के साथ तैयार किया है। इसमें आपको एल्यूमिनियम बैक और एल्यूमिनियम फ्रेम मिलता है। यह काफी चौड़ा है इसलिए अगर आप वीडिओ स्ट्रीमिंग करते हैं तो आपको यह पसंद आने वाला है। वनप्लस का यह टैबलेट गेमर्स और एडिटिंग करने वालों के लिए भी परफेक्ट है। 

One Plus Pad Review, One Plus Pad Review news, how are the features of One Plus Pad, One Plus Pad be

Image Source : फाइल फोटो
वनप्लस के इस टैबलेट को सभी सेगमेंट के यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

Note- वैसे तो इसका डिजाइन काफी प्रीमियम है लेकिन आपको बता दें कि यह काफी ज्यादा स्लीपरी है। अगर आप थोड़ी सी भी लापरवाही बरतते हैं तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। इसलिए आपको इसे हमेशा बैकपैड लगाकर ही इस्तेमाल करना होगा। 

Oneplus Pad 2 डिस्प्ले और की-बोर्ड

Oneplus Pad 2 को आप आसानी से लैपटॉप की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें कंपनी ने डिटैचेबल की बोर्ड दिया है। अगर आप इसमें कोई प्रोफेशनल काम करना चाहते हैं तो मैगनेटिक कीबोर्ड को बेहद सरलता के साथ अटैच कर सकते हैं। इसमें आपको 12.1 इंच की डिस्प्ले मिलती है। डिस्प्ले में IPS LCD पैनल दिया गया है जो कि काफी वाइब्रेंट हैं। इसमें आपको  Dolby Vision, HDR10+, 144Hz रिफ्रेश रेट और 900 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है। 

One Plus Pad Review, One Plus Pad Review news, how are the features of One Plus Pad, One Plus Pad be

Image Source : फाइल फोटो
वनप्लस का यह टैबले डिटैचेबल कीबोर्ड फंक्शन के साथ आता है।

Note- Oneplus Pad 2 के डिस्प्ले में तो हमें किसी तरह की परेशानी नहीं महसूस हुई लेकिन इसका डिटैचेबल मैग्नेटिक की बोर्ड थोड़ा वीक लगा। यह काफी आसानी से निकल जाता है जिससे आपको काम के समय परेशानी हो सकती है। कई बार तो यह फोल्ड करने के दौरान ही निकल गया। 

Oneplus Pad 2 का कैमरा और बटन पोर्ट्स

वनप्लस के इस लेटेस्ट टैबलेट में आपको कंपनी ने रियर पैनल में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। रियर कैमरे में EIS का सपोर्ट मिलता है जिससे आप स्टेबल वीडियो शूट कर सकते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। सेल्फी कैमरे में भी EIS दिया गया है। 

One Plus Pad Review, One Plus Pad Review news, how are the features of One Plus Pad, One Plus Pad be

Image Source : INDIA TV
वनप्लस ने एल्यूमिनियम फ्रेम के साथ लॉन्च किया दमदार टैबलेट।

अगर इसमें मिलने वाले बटन और पोर्ट की बात करें तो इसके लेफ्ट साइड के टॉप पर आपको वॉल्यूम रॉकर बटन दिए गए हैं। राइट साइड पर ही कंपनी ने वॉल्यूम अप डाउन बटन के नीचे कंपनी ने स्टायलस पेन को कनेक्ट करने के लिए मैग्नेटिक पोर्ट दिया है। । 

Note- Oneplus Pad 2 का 13 मेगापिक्सल वाले रियर कैमरी की परफॉर्मेंस हमें ठीक ठाक लगी। लेकिन इसके 8 मेगापिक्सल वाले सेल्फी कैमरे ने हमें बहुत ज्यादा निराश किया। सेल्फी कैमरे वाली फोटोज में आपको नॉइज काफी ज्यादा देखने को मिलने वाली है। 

Oneplus Pad 2 - प्रोसेसर, स्टोरेज और रैम

Oneplus Pad 2 में कंपनी ने Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया है। यह चिपसेट 4nm टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है। आप इस प्रोसेसर के साथ डेली रूटीन के साथ साथ मल्टी टास्किंग और गेमिंग का भी मजा ले सकते हैं।  Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट आपको काफी स्मूथ परफॉर्मेंस देता है। हमने इसमें कई सारी ऐप्स एक साथ इस्तेमाल की लेकिन हमें किसी भी तरह का लैग या फिर फ्रेम ड्रॉप की समस्या नहीं दिखाई दी। Oneplus Pad 2 में आपको 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलती है। 

Note- Oneplus Pad 2 की परफॉर्मेंस से हम पूरी तरह से संतुष्ट रहे लेकिन हमें इसकी स्टोरेज ने जरूर थोड़ा निराश किया। जिस प्राइस सेगमेंट में यह टैबलेट आता है उसमें कम से कम 512GB तक की बड़ी स्टोरेज उपलब्ध कराई जा सकती थी। इसमें वनप्लस ने UFS 3.1 स्टोरेज उपबल्ध कराई है इसलिए आप हाई स्पीड के साथ डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं। 

Oneplus Pad 2 की साउंड क्वालिटी

Oneplus Pad में आपको मिलने वाली साउंट क्वालिडिटी आपको जरूर पसंद आने वाली है। इसमें कंपनी ने एंटरटेनमें को ध्यान में रखते हुए कुल 8 स्पीकर्स उपलब्ध कराए हैं। इसका साउंड आउटपुट काफी ज्यादा जिससे आपको ओटीटी या फिर वीडियो स्ट्रीमिंग के समय अलग से स्पीकर्स जोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।  

One Plus Pad Review, One Plus Pad Review news, how are the features of One Plus Pad, One Plus Pad be

Image Source : फाइल फोटो
वनप्लस के लेटेस्ट टैबलेट में आपको शानदार साउंड एक्सपीरियंस ममिलने वाला है।

Oneplus Pad 2 की बैटरी परफॉर्मेंस

Oneplus Pad 2 में 9510mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। इसमें कंपनी ने 67W का फास्ट चार्जर उपलब्ध कराया है। कंपनी क्लेम करती है कि आप इसे करीब 81 मिनट के अंदर 0 से 100% तक फुल चार्ज कर सकते हैं। जब हमने इसे 0 से 100% तक चार्ज किया तो हमें भी कुछ ऐसा ही रिजल्ट देखने को मिला। 

Oneplus Pad 2 की बड़ी खामियां

  1. Oneplus Pad 2 एक स्टाइलिश टैबलेट है। नॉर्मल ओटीटी स्ट्रीमिंग, डेली रूटीन वर्क और प्रोफेशनल वर्क के लिए यह एक परफेक्ट डिवाइस है। लेकिन, इसमें कई सारी खामियां भी नजर आईं। Oneplus Pad 2 की सबसे बड़ी खामी यह है कि 43000 रुपये प्राइस ब्रैकेट में आने के बावजूद इसमें कंपनी ने 4G या फिर 5G नेटवर्क का सपोर्ट नहीं दिया है।
  2. इस टैबलेट की दूसरी सबसे बड़ी खामी सिक्योरिटी फीचर। जहां आज सस्ते टैबलेट में कंपनी फिंगप्रिंट जैसा फीचर मुहैया कराती हैं, Oneplus Pad 2 में यह फीचर मिसिंग है। 
  3. Oneplus Pad 2 की तीसरी बड़ी खामी यह है कि कंपनी ने रिव्यू यूनिट में तो स्टायलस पेन और डिटैचेबल कीबोर्ड साथ में दिए लेकिन ग्राहकों को ये सभी एसेसरीज अलग से खरीदनी पड़ेंगी। अगर कंपनी साथ टैबलेट के साथ में यह सारी चीजें देती तो ज्यादा अच्छा होता। 
  4. Oneplus Pad 2 का कैमरा सेगमेंट भी काफी कमजोर दिखा। रियर और फ्रंट दोनों की कैमरे को और अधिक इंप्रूव किया जा सकता था। कंपनी को इसके फ्रंट पर काम करने की जरूरत है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement