Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. रिव्यूज़ और कंपेयर
  4. OnePlus Nord CE4 Lite 5G Review: कम दाम में क्या यह है दमदार स्मार्टफोन? यहां जानें खूबियां और कमियां

OnePlus Nord CE4 Lite 5G Review: कम दाम में क्या यह है दमदार स्मार्टफोन? यहां जानें खूबियां और कमियां

वनप्लस ने हाल ही में भारतीय बाजार में OnePlus Nord CE4 Lite 5G को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने सस्ते दाम में कई सारे दमदार फीचर्स दिए हैं। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको इसकी खूबियां और कमियां जान लेना चाहिए।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 11, 2024 23:45 IST
OnePlus Nord CE4 Lite 5G, OnePlus Nord CE4 Lite 5G Price, OnePlus Nord CE4 Lite 5G Specs- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वनप्लस के इस फोन में आपको कम दाम में दमदार फीचर्स मिलते हैं।

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना सस्ता और किफायती स्मार्टफोन OnePlus Nord CE4 Lite 5G को पेश किया है। वनप्लस का यह स्मार्टफोन दमदार फीचर्स के साथ आता है। वनप्लस ने इसे काफी अफोर्डेबल प्राइस में मार्केट में उतारा है। इसलिए अगर आप कम दाम में कोई नया फोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसकी तरफ जा सकते हैं। हमने इस स्मार्टफोन को कई दिनों तक इस्तेमाल किया । इसलिए अगर आप OnePlus Nord CE4 Lite 5G को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको इसके बारे में डिटेल से बताने जा रहे हैं। 

OnePlus Nord CE4 Lite 5G  लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन के मामले में हमें OnePlus Nord CE4 Lite 5G काफी इंप्रेसिव लगा। इसका फ्रेम और बैक पैनल प्लास्टिक का दिया गया है जिससे यह फोन काफी लाइट वेट हो जाता है। हल्का होने की वजह से आप इसे काफी देर तक कैरी करके वीडियो स्ट्रीमिंग या फिर गेमिंग कर सकते हैं। इसके कॉर्नर राउंड शेप में आते हैं जिसकी वजह से इसे पॉकेट में होल्ड करना भी आसान है। हमारे पास रिव्यू के लिए अल्ट्रा ऑरेंज वेरिएंट आया जो कि हमें काफी अट्रैक्टिव लगा। 

OnePlus Nord CE4 Lite 5G, OnePlus Nord CE4 Lite 5G Price, OnePlus Nord CE4 Lite 5G Specs

Image Source : INDIA TV
वनप्लस ने OnePlus Nord CE4 Lite 5G को बेहद अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ पेश किया है।

OnePlus Nord CE4 Lite 5G का डिस्ले क्वालिटी

OnePlus Nord CE4 Lite 5G में कंपनी ने 6.67 इंच की बड़ी एमोलेड डिस्प्ले दी है। इस फोन की डिस्प्ले क्वालिटी आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करने वाली है। सन लाइट में भी इसकी डिस्प्ले एकदम अच्छे से विजिबल होती है क्योंकि इसमें 2100 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है। इसके साथ ही इसमें आपको कम बजट में 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिल जाता है जिससे स्क्रॉलिंग भी काफी स्मूथ होती है। ओवरऑल इस प्राइस सेगमेंट के हिसाब से इसकी डिस्प्ले दमदार लगी। 

OnePlus Nord CE4 Lite 5G

Image Source : INDIA TV
इस फोन में आपको ग्लॉसी बैक पैनल के साथ स्लिम डिजाइन मिलता है।

OnePlus Nord CE4 Lite 5G रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर

OnePlus Nord CE4 Lite 5G में कंपनी ने 8GB की रैम और 256GB की स्टोरेज उपलब्ध कराई है। डाटा ट्रांसफर की स्पीड बढ़ाने के लिए इसमें आपको 2.2 UFS स्टोरेज दी गई है। परफॉर्मेंस के लिए इसमें आपको Snapdragon 695 5G चिपसेट दिया गया है। डेली रूटीन वर्क में आपको यह चिपसेट आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा। 

Note- OnePlus Nord CE4 Lite 5G की परफॉर्मेंस हमें ठीक ठाक लगी। देर तक लगातार इस्तेमाल करने के दौरान हमें इसके बैक पैनल में हीटिंग महसूस हुई। ऐसे में अगर आप गेमिंग या फिर दूसरे हैवी टास्क करते हैं तो को यह फोन थोड़ा परेशान कर सकता है। 

कंपनी ने इसे सिर्फ 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ पेश किया है ऐसे में अगर कंपनी डुअल सिम स्लाट के साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड का ऑप्शन देती तो ज्यादा बेहतर होता। हालांकि अभी भी आपको माइक्रोएसडी कार्ड का ऑप्शन दिया जाता है लेकिन अगर आप मेमोरी कार्ड यूज करते हैं तो आप सिर्फ एक सिम कार्ड ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

OnePlus Nord CE4 Lite 5G का कैमरा 

वनप्लस ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। इसमें फोटोग्राफी के लिए 50+2 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। 50MP का प्राइमरी कैमरा 1.8 अपर्चर के साथ आता है जिससे आप लो लाइट में ठीक ठाक फोटो दे देता है। 2 मेगापिक्सल का इसमें डेप्थ सेंसिंग कैमरा दिया गया है। डुअल कैमरा सेटअप के साथ आपको डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है। 

OnePlus Nord CE4 Lite 5G, OnePlus Nord CE4 Lite 5G Price, OnePlus Nord CE4 Lite 5G Specs

Image Source : INDIA TV
OnePlus Nord CE4 Lite 5G में आपको डीसेंट कैमरा सेटअप मिल जाता है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें आपको 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो कि 2.4 अपर्चर के साथ आता है। 

Note- आपको बता दें कि जिस प्राइस रेंज में यह स्मार्टफोन आता है उसमें हमें डीसेंट परफॉर्मेंस देखने को मिलती है। हालांकि जब हमने इसके रियर कैमरे को इस्तेमाल किया तो हमें कुछ परेशानियां भी हुईं। OnePlus Nord CE4 Lite 5G के कैमरे में हमें फोकसिंग की समस्या देखने को मिली। दो से तीन बार टैप करने पर यह फोकस करता है। इतना ही पोट्रेट मोड में यह प्रोडक्ट के एजेज को भी ब्लर कर देता है। 

OnePlus Nord CE4 Lite 5G की बैटरी परफॉर्मेंस

वनप्लस ने इस स्मार्टफोन में 5500mAh की बड़ी बैटरी दी है। हमें इसकी बैटरी लाइफ डीसेंट लगा। अगर आप नॉर्मल यूजर हैं तो एक बार फुल चार्ज करने पर यह आसानी से आपका पूरा दिन निकाल देगा। इसमें आपको 80W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। इसमें आपको 5W की रिवर्स चार्जिंग का भी फीचर मिलता है। 

यह भी पढ़ें- आपके फोन में भी तो छिपा नहीं बैठा कोई 'खतरनाक ऐप', गूगल प्ले स्टोर की मदद से ऐसे लगाएं पता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement