Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

itel Unicorn Pro Smartwatch Review: लंबी बैटरी बैकअप और फैंसी डिजाइन वाला लग्जरी स्मार्टवॉच

itel ने बजट प्राइस रेंज में प्रीमियम दिखने वाले Unicorn Pro स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टवॉच में कई हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं। हमने इसे लगभग 10 दिनों तक यूज किया है और आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं। आइए, जानते हैं हमें यह कैसा लगा है?

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 28, 2024 19:11 IST
itel Unicorn Pro Smartwatch Review- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV itel Unicorn Pro Smartwatch Review

itel Unicorn Pro Smartwatch Review: स्मार्टफोन और फीचर फोन बनाने वाली कंपनी itel ने भारतीय बाजार में हाल ही में अपना प्रीमियम स्मार्टवॉच लॉन्च किया है। itel की यह स्मार्टवॉच Unicorn Pro के नाम से आती है और इसमें मैटलिक डिजाइन के साथ-साथ मैटलिक स्ट्रैप भी दिया गया है। इस वॉच में आपको कई हेल्थ फीचर्स और स्पोर्ट्स मोड्स मिलेंगे। साथ ही, यह वॉच ब्लूटूथ कॉलिंग को भी सपोर्ट करती है। हमें यह स्मार्टवॉच कैसी लगी है, आइए जानते है।

itel Unicorn Pro Smartwatch: डिजाइन और डिस्प्ले

itel के इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच का 60Hz टच-स्क्रीन AMOLED डिस्प्ले मिलता है। बड़े डिस्प्ले वाली इस स्मार्टवॉच को कंट्रोल करने के लिए क्राउन जैसा मल्टीफंक्शन बटन दिया गया है। इसके अलावा इस वॉच में दो और बटन्स दिए गए हैं, जिनका इस्तेमाल एक्सरसाइज और पावर बटन के तौर पर किया जाता है। क्राउन को मूव करके आप वॉच फेस बदल सकते हैं। साथ ही, वॉच के हेल्थ फीचर्स एवं अन्य फंक्शन को एक्सेस कर सकते हैं। itel ने इस वॉच के डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 1000 निट्स रखी है, जिसकी वजह से आपको डायरेक्ट सन लाइट में भी इसके डिस्प्ले पर टाइम और नोटिफिकेशन आदि को देखने में दिक्कत नहीं होगी।

itel Unicorn Pro Smartwatch Review

Image Source : INDIA TV
itel Unicorn Pro Smartwatch Review

इस वॉच में ऑल्वेड-ऑन डिस्प्ले फीचर मिलता है। वहीं, इसके वॉच फेस को आप HaWoFit ऐप के जरिए बदल सकते हैं। कंपनी 200 से ज्यादा वॉच फेस ऑफर कर रही है। इस स्मार्टवॉच के डिस्प्ले का रेजलूशन 466 x 466 पिक्सल है। जिसपर आपको वॉच में मिलने वाले नोटिफिकेशन्स और मैसेज क्लीयरली दिखते हैं। यही नहीं, हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स आदि को एक्सेस करते समय भी आपको इस वॉच के डिस्प्ले में सब कुछ साफ-साफ दिखता है। 

itel के इस स्मार्टवॉच में सर्कुलर रिंग डिजाइन वाला डायल दिया गया है। इस वॉच में मैटलिक फ्रेम के साथ-साथ मैटलिक स्ट्रैप भी दिया गया है। कंपनी ने इसमें स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया है, जिसकी वजह से यह देखने में किसी लग्जरी वॉच की तरह लगती है। वॉच के नीचे की तरफ सेंटर में सेंसर्स लगे हैं, जो फंक्शन के दौरान ब्लिंक करते हैं। इसके अलावा इसमें चार्जिंग के लिए मैग्नेटिक चार्जर दिया है, जो नीचे डायल से चिपक जाता है। ओवरऑल इस स्मार्टवॉच की डिजाइन आपको अच्छी लगेगी और प्रीमियम फील कराएगी।

itel Unicorn Pro Smartwatch Review

Image Source : INDIA TV
itel Unicorn Pro Smartwatch Review

itel Unicorn Pro Smartwatch: परफॉर्मेंस

itel Unicorn Pro स्मार्टवॉच में डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से मल्टीफंक्शन करना आसान होता है। यह स्मार्टवॉच इन-बिल्ट AI वॉइस असिस्टेंट फीचर के साथ आता है। इसमें कैमरा से लेकर प्राइवेसी और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। यही नहीं, वॉच में आप ऑडियो रिकॉर्डिंग को भी कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में IP68 वाटर और डस्ट प्रूफ रेटिंग दी गई है, जिसकी वजह से यह पानी में भींगने या फिर धूल-मिट्टी में खराब नहीं होगी।

मैनें इस स्मार्टवॉच को करीब 10 दिनों तक इस्तेमाल किया और मुझे इसके किसी फंक्शन को यूज करते समय किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। इस स्मार्टवॉच में आपको 100 से ज्यादा इनबिल्ट स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं, जिसके लिए इसमें एक डेडिकेटेड बटन भी मिलता है, जिसे प्रेस करके आप स्पोर्ट्स मोड को एक्टिवेट कर सकेंगे। यही नहीं, यह 24X7 हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर को सपोर्ट करती है।

itel Unicorn Pro Smartwatch Review

Image Source : INDIA TV
itel Unicorn Pro Smartwatch Review

यही नहीं, इस वॉच में कॉलिंग के लिए इन-बिल्ट डायलपैड भी मिलेगा। साथ ही आप इसमें अपने कॉन्टैक्ट्स को भी सेव कर सकेंगे और रिसेंट कॉल हिस्ट्री को भी ट्रैक कर पाएंगे। इस स्मार्टवॉच के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो यह Bluetooth 5.3 पर काम करती है। इसे आप अपने स्मार्टफोन से आसानी से कनेक्ट कर सकेंगे। यूजर्स के हेल्थ को मॉनिटर करने के लिए इसमें SpO2 सेंसर, हार्ट रेट सेंसर, स्लीप ट्रैकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

itel Unicorn Pro Smartwatch: बैटरी

यह स्मार्टवॉच 360mAh की बैटरी के साथ आती है, जिसे 0 से फुल चार्ज करने में 50 से 60 मिनट का समय लगता है। इस स्मार्टवॉच की बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर आप इसे 10 दिनों तक आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे मैनें चार्ज करने के बाद अब तक दोबारा चार्ज नहीं किया है। फोन की बैटरी अभी भी 13 प्रतिशत से ज्यादा बची थी। इस वॉच का बैटरी बैकअप यूजर्स के इस्तेमाल पर भी निर्भर करता है। हैवी यूज करने के बावजूद सिंगल चार्ज में इसकी बैटरी 7 दिनों तक आसानी से चल सकती है।

itel Unicorn Pro Smartwatch Review

Image Source : INDIA TV
itel Unicorn Pro Smartwatch Review

हमारा फैसला

itel Unicorn Pro की कीमत 3,799 रुपये है और यह कॉपर गोल्ड, एल्युमीनियम सिल्वर और मैटरॉइट ग्रे में उपलब्ध है। इस वॉच के मैटरॉइट ग्रे कलर ऑप्शन मैनें यूज किया है और मुझे यह काफी अच्छा लगा है। यह देखने में प्रीमियम लुक देती है और इसमें मैटलिक फ्रेम के साथ-साथ मैटलिक स्ट्रैप भी मिलता है। इसका बैटरी बैकअप भी अच्छा है और अन्य फंक्शन को यूज करते समय मुझे कोई दिक्कत नहीं आई। इस प्राइस प्वॉइंट में देखा जाए तो इसे एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टवॉच कहा जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement