Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

Honor CHOICE Earbuds X5 Review: 2000 रुपये के सेगमेंट में क्या यह परफेक्ट इयरबड्स है? खरीदने से पहले जानें पूरी बात

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Honor ने कुछ दिन पहले ही मार्केट में अपना नया इयरबड्स Honor CHOICE Earbuds X5 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस इयरबड्स को जिस प्राइस रेंज और जिस फीचर्स के साथ पेश किया है यह दूसरी कंपनी को कड़ी टक्कर दे सकता है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 16, 2024 22:44 IST
Honor CHOICE Earbuds X5, Honor CHOICE Earbuds, Honor CHOICE X5 Earbuds, Honor Earbuds- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी सस्ते दाम में आपको इस इयरबड्स में आपको शानदार फीचर्स मिलते हैं।

स्मार्टफोन के साथ साथ आज के समय में इयरबड्स का भी जमकर इस्तेमाल किया जाता है। चाहे ऑनलाइन पढ़ाई की हो, एंटरटेनमेंट हो या फिर यूट्यूब और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कोई नई चीज सीखनी हो हर जगह इयरबड्स का इस्तेमाल होने लगा है। म्यूजिक लवर्स के लिए तो इयरबड्स सबसे जरूरी डिवाइस बन चुका है। मार्केट में इयरबड्स के ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं। लेकिन, एक अच्छे स्पेसिफिकेशन्स और दमदार साउंड क्वालिटी वाला इयरबड्स तलाशना बेहद मुश्किल होता है। 

ऑफलाइन और ऑनलाइन मार्केट में 500 रुपये से लेकर हजारों रुपये तक की रेंज में इयरबड्स की भरमार है। लेकिन कुछ ही ऐसे इयरबड्स हैं जो कम दाम में आपको शानदार साउंट क्वालिटी देते हैं। अगर आप कम बजट में एक नया इयरबड्स लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको एक ऐसे ही इयरबड्स की जानकारी देने जा रहे हैं। 

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Honor ने हाल ही बाजार में अपना नया इयरबड्स Honor CHOICE Earbuds X5 को लॉन्च किया था। अगर आप म्यूजिक सुनने या फिर गेमिंग के लिए एक नया इयरबड्स लेना चाहते हैं तो कम दाम में आपके लिए यह एक परफेक्ट ऑप्शन बन सकता है। 

Honor CHOICE Earbuds X5 कीमत और ऑफर

Honor CHOICE Earbuds X5 को कंपनी ने 5999 के प्राइस रेंज पर लॉन्च किया है लेकिन अभी आप इसे अमेजन से 68% के हैवी डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। फ्लैट डिस्काउंट के बाद यह प्रीमियम डिजाइन और गुड लुकिंग इयरबड्स आपको 2000 रुपये से भी कम कीमत में मिल जाएगा। 

Honor CHOICE Earbuds X5 के फीचर्स

कंपनी ने Honor CHOICE Earbuds X5 में कई सारे दमदार फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं। इस इयरबड्स में 30dB तक का नॉइज कैंसलेशन फीचर दिया गया है। इसकी वजह से म्यूजिक सुनने या फिर कॉलिंग के दौरान आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती। इसके अलावा Honor CHOICE Earbuds X5 में कैम्पैनियन ऐप सपोर्ट, लो लेटेंसी मोड और साथ ही इसमें IP54 की रेटिंग दी गई है। 

Honor CHOICE Earbuds X5 का डिजाइन

इसमें इयरबड्स में कंपनी फीचर्स तो ठीक ठाक दिए हैं लेकिन अगर डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको कुछ खास नया फील नहीं होने वाला है। इसका केस और इयरबड्स के डिजाइन आपको नॉर्मल लग सकते हैं। कंपनी ने इसको सफेद रंग के केस के साथ पेश किया है जो डस्ट और स्क्रैच आसानी से लग जाते हैं। केस में एक बैटरी इंडीकेटर दिया गया है जबकि नीचे की तरफ USB टाइप सी चार्जिंग पोर्ट मिलता है। 

Honor CHOICE Earbuds X5 का केस काफी हल्का है इसलिए इसे आप एक ही हाथ से आसानी से खोल सकते हैं। अगर इसके फिटिंग और कंफर्ट की बात की जाए तो बता दें कि इसमें हमें ज्यादा कोई परेशानी नहीं हुई।  रबर के बड्स होने की वजह से अगर आप ज्यादा देर तक इस्तेमाल करते हैं तो आपको थोड़ा अनकंफर्ट सा फील हो सकता है। जिस प्राइस रेंज में इसे ऑफर किया जा रहा है उसमें हम ज्यादा शिकायत नहीं कर सकते। 

ANC करेगा निराश

इसका एक्टिव नॉइज कैंसलेशन फीचर आपको थोड़ा निराश कर सकता है। दरअसल जब आप घर या फिर ऑफिस में इसे इस्तेमाल करेंगे तो यह आपको जरूर इंप्रेस कर सकता है, लेकिन जब आप सड़क में होंगे या फिर किसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर होंगे तो यह बाहरी आवाज को रोकने में फेल हो जाता है। 

Honor CHOICE Earbuds X5 की बैटरी

कंपनी क्लेम करती है कि केस के साथ यह 35 घंटे तक का बैटरी बैकअप दे सकते हैं जबकि वहीं सिंगल चार्ज करने पर इसे 9 घंटे तक चलाया जा सकता है। हमारी टेस्टिंग में हम कह सकते हैं कि कुछ हद तक आकड़ें ऐसे ही थे लेकिन इसमें एक कंडीशन यह है कि आपको ANC ऑपर करना होगा। ANC ऑफ करने के बाद इसमें 2 दिन के आस पास का बैटरी बैकअप ले सकते हैं। अगर इसके चार्जिंग डयूरेशन की बात की जाए तो इसे जीरो से फुल चार्ज होने में 2 घंटे से भी ज्यादा का समय लग जाता है।

Honor CHOICE Earbuds X5 लेना चाहिए या नहीं?

जब भी हम कोई नया प्रोडक्ट लेते हैं तो सबसे पहले हम उसकी कीमत को टार्गेट करते हैं। Honor CHOICE Earbuds X5 जिस प्राइस रेंज में आता है उसे देखते हुए इसमें हमें कई सारे फीचर्स मिल जाते हैं। हालांकि इसमें थोड़ा इंप्रूवमेंट किया जा सकता था। डिजाइन इसका बेहद ही नॉर्मल है। इसका ANC एवरेज लेवल का है और साथ ही बैटरी चार्जिंग टाइम काफी ज्यादा है। हालांकि अगर आप इसे सिर्फ घर, ट्रेवल या फिर एंटरटेनमेंट के लिए लेना चाहते हैं तो यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में है कमाल का फीचर, बिना नंबर सेव किए ऐसे किसी से भी कर सकते हैं चैटिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement