Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. रिव्यूज़ और कंपेयर
  4. CMF Watch Pro 2 Review: प्रीमियम डिजाइन वाली बजट फ्रेंडली स्मार्टवॉच, क्या खरीदना होगा फायदेमंद?

CMF Watch Pro 2 Review: प्रीमियम डिजाइन वाली बजट फ्रेंडली स्मार्टवॉच, क्या खरीदना होगा फायदेमंद?

CMF Watch Pro 2 Review: नथिंग के सब ब्रांड CMF ने हाल ही में अपना स्टाइलिश डिजाइन वाला स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च किया है। पिछले साल आए Watch Pro के मुकाबले इसमें कंपनी ने कई तरह के अपग्रेड किए हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 04, 2024 12:09 IST
CMF Watch Pro 2 Review- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CMF Watch Pro 2 Review

CMF Watch Pro 2 Review: नथिंग के सब ब्रांड CMF ने कुछ दिन पहले भारत में अपनी दूसरी स्मार्टवॉच Watch 2 Pro लॉन्च किया है। इस स्मार्टवॉच को राउंड डायल, सॉफ्ट स्ट्रैप के साथ पेश किया गया है, जिसकी वजह से यह देखने में काफी स्टालइलिश लगती है। कंपनी की पहली स्मार्टवॉच रेक्टेंगुलर डायल के साथ पेश की गई थी। कंपनी ने अपनी इस स्मार्टवॉच को कई अपग्रेड के साथ उतारा है। इसकी कीमत 5,499 रुपये है, जो पिछली वॉच के मुकाबले 1,000 रुपये ज्यादा है। 

हमने इस स्मार्टवॉच को कुछ दिनों तक यूज किया है और आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं। CMF Watch 2 Pro को चार कलर ऑप्शन- ऑरेंज, ब्लैक, लाइट ग्रे और ब्लू में खरीदा जा सकता है। हमने इस स्मार्टवॉच का लाइट ग्रे कलर वाला वेरिएंट यूज किया है।

CMF Watch Pro 2 Review

Image Source : FILE
CMF Watch Pro 2 Review

CMF Watch Pro 2 Review: डिजाइन और डिस्प्ले

सबसे पहले हम इस स्मार्टवॉच के डिजाइन के बारे में बात करते हैं। वॉच में राउंड डायल वाला डिजाइन देखने को मिलेगा। इसके वॉच की बॉडी में एल्युमीनियम अलॉय का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से यह प्रीमियम फील देता है। इस स्मार्टवॉच के डायल को आप बदल सकते हैं। इसमें इंटरचेंजेबल बेजल दिया गया है, जिसे आप अपने हिसाब से बदल सकते हैं। इसके बेजल में भी एल्युमीनियम अलॉय का इस्तेमाल किया गया है। वॉच का वजन 48 ग्राम है, जिसकी वजह से आपको पहने में कंफर्ट फील होता है। साथ ही, इस वॉच के स्ट्रैप को भी आप चेंज कर सकते हैं।

CMF Watch 2 Pro के साइड में फंक्शनल बटन के तौर पर क्राउन का यूज किया गया है। आप इस क्राउन को घूमाकर वॉच के फंक्शन को एक्सेस कर पाएंगे। इस वॉच के स्ट्रैप में लिक्विड सिलिकॉन स्ट्रैप का इस्तेमाल किया गया है। इसका स्ट्रैप कंफर्टेबल है और लंबे समय तक पहनने से आपकी कलाई पर निशान भी नहीं बनते हैं। हालांकि, अगर आप इस स्ट्रैप को टाइट करके बांधें तो आपको इस दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

CMF Watch Pro 2 Review

Image Source : FILE
CMF Watch Pro 2 Review

इस स्मार्टवॉच में 1.32 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें ऑटो ब्राइटनेस फीचर मिलता है। इस वॉच का डिस्प्ले 620 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। यही नहीं, इसके डिस्प्ले का रेजलूशन 466 x 466 पिक्सल है और इसमें 60fps का रिफ्रेश रेट मिलेगा। नथिंग CMF के इस स्मार्टवॉच में आपको प्रीमियम क्वालिटी का डिस्प्ले मिलता है।

डिस्प्ले की ब्राइटनेस काफी अच्छी है, जिसकी वजह से आपको सबकुछ क्लियर दिखता है। आप इसके डिस्प्ले की ब्राइटनेस को अपने हिसाब से कम और ज्यादा कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें ऑटो वेकअप फीचर भी दिया गया है। इस वॉच के डिस्प्ले पर आपको अच्छा व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

CMF Watch Pro 2 Review

Image Source : FILE
CMF Watch Pro 2 Review

CMF Watch Pro 2 Review: परफॉर्मेंस

CMF की यह प्रो ग्रेड स्मार्टवॉच Nothing OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है। इसमें 100 से ज्यादा वॉच फेस मिलते हैं, जिन्हें आप अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में डायनैमिक और इंटरैक्टिव वॉच फेस का भी ऑप्शन मिलेगा।  इसमें मिलने वाले हेल्थ सेंसर्स की बात करें तो वॉच में हार्ट रेट सेंसर, एक्सीलरोमीटर और SpO2 सेंसर दिए गए हैं।

CMF Watch 2 Pro को Android 8.0 और iOS 13 या इससे ऊपर के स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग का फीचर मिलता है। वॉच को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के लिए CMF Watch ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इस स्मार्टवॉच में 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं, जिसे आप अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं।

CMF Watch Pro 2 Review

Image Source : FILE
CMF Watch Pro 2 Review

CMF की यह स्मार्टवॉच IP68 रेटेड है यानी आप इसे पहनकर स्वीमिंग भी कर सकते हैं। यह वॉच पानी में डूबने पर या धूल मिट्टी आदि पड़ने पर खराब नहीं होगी। इस स्मार्टवॉच में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.3 का सपोर्ट मिलेगा। इस स्मार्टवॉच में कॉलिंग फीचर मिलता है, जिसके जरिए आप आने वाले फोन कॉल को पिक और रिजेक्ट भी कर सकते हैं। इसमें डायलपैड भी दिया गया है, जिसके जरिए आप वॉच से ही किसी को कॉल लगा सकते हैं।

इस स्मार्टवॉच में मिलने वाले हेल्थ फीचर्स की बात करें तो इसमें 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग और ब्लड ऑक्सीजन लेवल (SpO2) मॉनिटरिंग फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ब्रीदिंग एक्सरसाइज और स्ट्रेस लेवल मॉनिटरिंग फीचर भी मिलेंगे। यही नहीं, यह रियल टाइम स्लीप मॉनिटरिंग फीचर को भी सपोर्ट करता है।

CMF Watch 2 Pro के ओवरऑल परफॉर्मेंस की बात करें तो इसके हेल्थ फीचर्स सही से काम करते हैं। इसमें कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन दिए गए हैं, जो आपको पसंद आएंगे। हमें इस वॉच की परफॉर्मेंस अच्छी लगी है। इसे मैनें प्राइमरी वॉच की तरह यूज किया है। इसमें दिए गए स्टेप काउंट की रीडिंग सटीक आई है, जो कई बजट स्मार्टवॉच में सटीक नहीं आती है।

CMF Watch Pro 2 Review

Image Source : FILE
CMF Watch Pro 2 Review

CMF Watch Pro 2 Review: बैटरी

CMF के इस स्मार्टवॉच में 305mAh की बैटरी दी गई है। इसे चार्ज करने के लिए मैग्नेटिक चार्जिंग केबल मिलेगा, जिसे आप अपने स्मार्टफोन के अडेप्टर में लगाकर चार्ज कर सकते हैं। हमने इस वॉच को CMF के चार्जिंग अडेप्टर में लगाकर चार्ज किया। इसे फुल चार्ज होने में 80 से 85 मिनट का समय लगा है। इस स्मार्टवॉच को एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप 11 दिनों तक आराम से इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि, यह आपको यूसेज पर निर्भर करता है। कई बार ज्यादा कॉलिंग और नोटिफिकेशन आने पर वॉच की बैटरी एक-दो दिन कम या ज्यादा भी लास्ट कर सकती है।

CMF Watch Pro 2 Review

Image Source : FILE
CMF Watch Pro 2 Review

CMF Watch Pro 2 Review: खरीदें या नहीं?

नथिंग के सब ब्रांड की यह स्मार्टवॉच 5,499 रुपये में आती है। इस प्राइस रेंज में आपको कई भारतीय ब्रांड के स्मार्टवॉच मिल जाते हैं। हमें यह स्मार्टवॉच काफी अच्छी लगी है। खास तौर पर इस वॉच में एल्युमीनियम बॉडी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से इसे पहनना कंफर्टेबल है। यही नहीं, यह देखने में भी काफी आकर्षक लगता है। इस स्मार्टवॉच का बैटरी बैकअप भी ठीक है। एक बार चार्ज करके आप कम से कम 10 दिन तक इसे यूज कर सकेंगे। इस प्राइस रेंज में आने वाले अन्य स्मार्टवॉच के मुकाबले इसे आप बेहतर ऑप्शन की तरह देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें - WhatsApp में आ रहे 4 नए फीचर, पूरी तरह बदल जाएगा चैटिंग एक्सपीरियंस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement