Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारत के लिए पेरिस से आई बुरी खबर, रेसलर अंतिम पंघाल को फ्रांस छोड़ने का आदेश

भारत के लिए पेरिस से आई बुरी खबर, रेसलर अंतिम पंघाल को फ्रांस छोड़ने का आदेश

महिला रेसलर अंतिम पंघाल को फ्रांस छोड़ने का आदेश दिया गया है। अंतिम की बहन को खेल गांव में घुसने की कोशिश में फ्रांस पुलिस ने पकड़ा और फिर समन जारी किया। अंतिम समेत 4 लोगों को भारत लौटने का आदेश दिया गया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 08, 2024 0:54 IST
PARIS OLYMPICS- India TV Hindi
Image Source : SAI MEDIA अंतिम पंघाल

पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए बुरी खबर आ रही है। महिला रेसलर अंतिम पंघाल का एक्रिडेशन कैंसिल कर दिया गया है। अंतिम की बहन गलत एक्रिडेशन कार्ड से खेल गांव में जाने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान उन्हें रोक लिया गया और फिर पेरिस पुलिस ने अंतिम को समन जारी कर दिया। फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा आईओए के संज्ञान में अनुशासनात्मक उल्लंघन का मामला लाए जाने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ ने रेसलर अंतिम और उनके सहयोगी स्टाफ को वापस भेजने का फैसला किया है।

अंतिम पंघाल अपना मुकाबला हारने के बाद एक होटल में गईं जहां उनके निजी कोच और साथी ठहरे हुए थे। फिर उसने अपनी बहन को एक्रिडेशन कार्ड देकर खेल गांव से अपना सामान लाने के लिए कहा। इस दौरान उनकी बहन खेल गांव में घुसने की कोशिश में पकड़ी गईं। उन्हें पेरिस पुलिस ने हिरासत में लिया था और भारत के हस्तक्षेप के बाद ही उन्हें जाने की अनुमति दी गई थी। ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) ने अब अंतिम, उनकी बहन, उनके कोच (भगत सिंह) और उनके साथी (विकास) को अगली फ्लाइट से पेरिस छोड़ने के लिए कहा है जो कल सुबह 4 बजे होगी।

गौरतलब है कि अंतिम पंघाल पेरिस ओलंपिक में बुधवार को महिलाओं के 53 किलोवर्ग में तुर्की की येतगिल जेनिप से 0-10 से शर्मनाक हार के बाद बाहर हो गई थी। 19 वर्षीय अंतिम की रेपेचेज के जरिए ब्रॉन्ज मेडल की दौड़ में बने रहने की उम्मीद भी तब टूट गई जब जेनिप क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की एनिका वेंडल से हार गईं। इससे पहले वर्ल्ड कप चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता और इस वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली अंतिम 101 सेकंड में ही हार गई। पहले विनेश इस भार कैटेगिरी में खेलती थी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement