Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Wimbledon Open 2024: महिला सिंगल्स के फाइनल में इन 2 प्लेयर्स ने बनाई जगह, धमाकेदार अंदाज में जीते सेमीफाइनल

Wimbledon Open 2024: महिला सिंगल्स के फाइनल में इन 2 प्लेयर्स ने बनाई जगह, धमाकेदार अंदाज में जीते सेमीफाइनल

जैस्मिन पाओलिनी ने गैर वरीय डोना वेकिच को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में हराकर विंबलडन ओपनर के फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 12, 2024 1:47 IST
Jasmine Paolini - India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasmine Paolini

Wimbledon Opne 2024: विंबडलन ओपन के महिला सिंग्लस के फाइनलिस्ट तय हो चुके हैं। जैस्मिन पाओलिनी और बारबोरा क्रेसिकोवा ने फाइनल में जगह बना ली है। ये खिलाड़ी शानिवार को 13 जुलाई को आपस में भिड़ेंगी। जैस्मिन पाओलिनी ने गैर वरीय डोना वेकिच को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में जगह बनाई जो उनका लगातार दूसरा ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा। 

पहला सेट गंवाने के बाद की वापसी

जैस्मिन पाओलिनी ने पहला सेट गंवा दिया था और डोना वेकिच ने अच्छा प्रदर्शन किया था। पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए पाओलिनी ने दो घंटे और 51 मिनट चले सेमीफाइनल में वेकिच को 2-6, 6-4, 7-6 (10-8) से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। सातवीं वरीय पाओलिनी ने दूसरा सेट अपने नाम किया। वह तीसरे और निर्णायक सेट में 1-3 से पीछे थी लेकिन वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहीं। 

फ्रेंच ओपन के बाद विंबडलन के फाइनल में बनाई जगह

जैस्मिन पाओलिनी ने अंतत: अपने तीसरे मैच प्वाइंट पर अंक जुटाकर जीत दर्ज की। वह पिछले महीने रोलां गैरो पर फ्रेंच ओपन के फाइनल में इगा स्वियातेक के खिलाफ हार गई थीं। इटली की 28 साल की पाओलिनी एक ही सीजन में फ्रेंच ओपन और विंबलडन के खिताब मुकाबले में जगह बनाने वाली 2015 और 2016 में सेरेना विलियम्स के बाद पहली महिला हैं। 

इसके अलावा दूसरे सेमीफाइनल में एलेना रिबाकिना को बारबोरा क्रेसिकोवा ने हरा दिया है। क्रेसिकोवा ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 3-6, 6-3, 6-4 से हरा दिया है। क्रेसिकोवा को पहले सेट में हार का मुंह देखना पड़ा। लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मैच में वापसी की। फिर लगातार दो सेट जीतकर मैच उन्होंने अपने नाम कर लिया और फाइनल में जगह बना ली। 

यह भी पढ़ें

जेम्स एंडरसन ने अपने आखिरी टेस्ट में कपिल देव को छोड़ा पीछे, ऐसा कमाल करने वाले बने पहले फास्ट बॉलर

WCL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स, तीसरे नंबर पर 3 साल पहले संन्यास ले चुका भारतीय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement