Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Wimbledon 2024: नोवाक जोकोविच ने फाइनल में बनाई जगह, डिफेंडिंग चैंपियन अल्काराज से होगा सामना

Wimbledon 2024: नोवाक जोकोविच ने फाइनल में बनाई जगह, डिफेंडिंग चैंपियन अल्काराज से होगा सामना

Wimbledon 2024: सर्बिया के दिग्गज टेनिस नोवाक जोकोविच ने विंबलडन 2024 में पुरुष सिंगल के सेमीफाइनल में जीत हासिल करने के साथ अपने करियर में 37वीं बार ग्रैंड स्लैम फाइनल के लिए जगह बना ली है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 13, 2024 7:53 IST
Novak Djokovic vs Carlos Alcaraz Wimbledon 2024 Men's Single Final- India TV Hindi
Image Source : GETTY विंबलडन 2024 के पुरुष सिंगल इवेंट का फाइनल मुकाबला नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्कराज के बीच खेला जाएगा।

Wimbledon 2024 Men's Final: विंबलडन 2024 में पुरुष सिंगल इवेंट के फाइनल मुकाबले में 2 बेहतरीन खिलाड़ियों की भिड़ंत देखने को मिलेगी, जिसमें एक डिफेंडिंग चैंपियन कार्लोस अल्कराज तो दूसरे सर्बिया के नोवाक जोकोविच हैं। दोनों के बीच 14 जुलाई को खिताबी मैच खेला जाएगा। जोकोविच ने सेमीफाइनल मैच में लोरेंज मुसेट्टी को मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। इस मुकाबले में हालांकि जोकोविच को काफी चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा लेकिन अंत में वह जीतने में कामयाब हो गए और अपने टेनिस करियर में 10वीं बार विबंलडन का फाइनल मुकाबला खेलने उतरेंगे।

जोकोविच ने तीन सेट तक चले मैच को किया अपने नाम

नोवाक जोकोविच की विंबलडन 2024 शुरू होने से ठीक 5 हफ्ते पहले ही घुटने की सर्जरी हुई थी, जिसके बाद सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर भी टिकी हुईं थी। जोकोविच ने सेमीफाइनल मैच में इटली के खिलाड़ी मुसेट्टी को तीन सेटों तक चले इस मैच में मात दी। इसमें पहला सेट 6-4 पर खत्म हुआ तो दूसरा सेट 7-6 (7/2) पर खत्म हुआ तो वहीं जोकोविच ने तीसरे सेट को 6-4 से अपने नाम करने के साथ फाइनल लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया। जोकोविच अब तक 7 बार विंबलडन के खिताब को जीतने में कामयाब हुए हैं, जिसमें यदि वह इस बार भी जीत हासिल करते हैं तो महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के सबसे ज्यादा विंबलडन खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

डिफेंडिंग चैंपियन ने सेमीफाइनल में दी मेदवेदेव को मात

कार्लोस अल्कराज को अभी डिफेंडिंग चैंपियन हैं उनका इस बार भी टेनिस कोर्ट पर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में दानिल मेदवेदेव को 4 सेटों तक चले मैच में बेहतरीन तरीके से मात दी। पहले सेट में अल्कराज को 6-7 से हार का सामना करना पड़ा इसके बाद उन्होंने अगले 3 सेट को 6-3, 6-4, 6-4 से अपने नाम करने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया।

ये भी पढ़ें

VIDEO-कातिलाना गेंद पर आउट हुए पाकिस्तान के कामरान अकमल, टूट गया स्टंप; बीच से हुआ आधा

WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में बदलाव, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर किया करिश्मा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement