Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. US Open 2024: भारत के इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें, सुमित नागल रचेंगे इतिहास

US Open 2024: भारत के इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें, सुमित नागल रचेंगे इतिहास

US Open 2024 में इस बार भारत की ओर से चार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल एक बड़ा इतिहास रचने के लिए तैयार हैं। इससे पहले सिर्फ दो ही भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसा किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 26, 2024 19:06 IST
Sumit Nagal- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुमित नागल

US Open 2024: साल 2024 का यूएस ओपन, जो टेनिस के चार बड़े ग्रैंड स्लैम्स में से एक है, 26 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में इस बार चार भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच भारत के मेंस सिंगल के खिलाड़ी सुमित नागल यूएस ओपन में इतिहास रचने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सुमित नागल इस बार अपना चौथा ग्रैंड स्लैम इवेंट खेलेंगे। सुमित नागल साल 2019 के बाद से ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी है। इसलिए उनका इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना खास मायने रखता है।

इस खिलाड़ी से होगा सुमित का मैच

सुमित नागल इस समय एटीपी रैंकिंग में 73वें स्थान पर हैं और उनका पहला मुकाबला नीदरलैंड के टैलोन ग्रीक्सपूर से होगा, जो रैंकिंग में 40वें स्थान पर हैं। इस साल सुमित नागल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरे दौर तक का सफर तय किया था, लेकिन फ्रेंच ओपन और विंबलडन में उन्हें पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा था। पेरिस ओलंपिक में भी वह पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे। इसके बावजूद, नागल की उम्मीदें इस बार यूएस ओपन में कुछ नया कर दिखाने की होगी।

मेंस डबल्स में इन खिलाड़ियों से उम्मीद

मेंस डबल्स में भारत की ओर से तीन और खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। रोहन बोपन्ना, युकी भांबरी, और एन श्रीराम बालाजी। ये सभी खिलाड़ी अलग-अलग जोड़ीदारों के साथ खेलेंगे। रोहन बोपन्ना, जिन्हें इस टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता दी गई है, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के साथ जोड़ी बनाएंगे। मैथ्यू एबडेन पिछले साल यूएस ओपन में उपविजेता रहे थे, इसलिए इस जोड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें हैं। युकी भांबरी, जो मेंस डबल इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे, फ्रांस के अल्बानो ओलिवेटी के साथ खेलेंगे। वहीं, एन श्रीराम बालाजी अर्जेंटीना के गुइडो आंद्रेओजी के साथ मिलकर अपनी किस्मत आजमाएंगे। मेंस डबल्स के मुकाबले 28 अगस्त से शुरू होंगे।

सुमित नागल और अन्य भारतीय खिलाड़ियों की इस यूएस ओपन में भागीदारी भारतीय टेनिस के लिए गर्व की बात है। सभी को उम्मीद है कि ये खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे। यहां यूएस ओपन 2024 में भारत के पुरुष युगल खिलाड़ी और उनके जोड़ीदार हैं

  1. रोहन बोपन्ना - मैथ्यू एबडेन (ऑस्ट्रेलिया)
  2. युकी भांबरी - अल्बानो ओलिवेटी (फ्रांस)
  3. एन श्रीराम बालाजी - गुइडो आंद्रेओजी (अर्जेंटीना)
  4. सुमित नागल - योशिहितो निशिओका (जापान)

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान को हार के बाद लगा एक और करारा झटका, ICC ने सुनाई ये सजा

बांग्लादेश से हारते ही पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती शुरू, अब पूर्व अंग्रेज खिलाड़ी ने कसा ताना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement