Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. फुटबॉल जगत में शोक की लहर, मैदान पर हार्ट अटैक से उरुग्वे टीम के फुटबॉलर की मौत

फुटबॉल जगत में शोक की लहर, मैदान पर हार्ट अटैक से उरुग्वे टीम के फुटबॉलर की मौत

उरुग्वे के डिफेंडर हुआन इक्विएर्डो की फुटबॉल मैच के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई है। हुआन इक्विएर्डो को साओ पाओलो के खिलाफ मैच में खेलते हुए हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। 5 दिन बाद उनकी मौत हो गई।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 28, 2024 23:14 IST
Juan- India TV Hindi
Image Source : GETTY हुआन इक्विएर्डो

फुटबॉल जगत से हैरान करने वाली खबर आई है। उरुग्वे के फुटबॉलर हुआन इक्विएर्डो (Juan Izquierdo) की 27 साल की उम्र में मौत हो गई है। इस खबर से फुटबॉल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। नेशनल क्लब का हिस्सा रहे जुआन 5 दिन पहले यानी 22 अगस्त को ब्राजील में साओ पाओलो के खिलाफ मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने से अचानक मैदान पर गिर गए थे। उन्हें तुरंत ही एम्बुलेंस से अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ले जाया गया। इस घटना के 5 दिन बाद हुआन इक्विएर्डो की मृत्यु हो गई। डॉक्टरों ने उनकी मौत की वजह एरिथमिया बताई है जिसके कारण उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। एरिथमिया एक ऐसी स्थिति होती है जिसमें हर्ट बीट यानी दिल की धड़कन अनियमित हो जाती है।

27 साल के हुआन इक्विएर्डो का दिल का दौरा उस समय पड़ा था जब वह लैटिन अमेरिका का सबसे प्रतिष्ठित क्लब टूर्नामेंट कोपा लिबर्टाडोरेस के क्वार्टर फाइनल मैच में साओ पाओलो के खिलाफ अपनी टीम नैशनल क्लब की तरफ से खेल रहे थे। इस मैच के 84वें मिनट में हुआन अचानक मैदान पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था। 5 दिन अस्पताल में बिताने के बाद भी फुटबॉलर की सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद उनका निधन हो गया।

नेशनल क्लब ने उनकी मौत की खबर फैंस के साथ शेयर की। क्लब ने एक्स पर एथलीट की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- बहुत ही दुख के साथ क्लब नेशनल डी फुटबॉल सूचित करता है कि हमारे प्रिय खिलाड़ी हुआन इक्विएर्डो अब नहीं रहे। इक्विएर्डो की पत्नी सेलेना ने एक सप्ताह पहले ही अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया था।

फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने भी हुआन इक्विएर्डो की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि उन्हें उरुग्वे के फुटबॉलर हुआन इक्विएर्डो के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। फीफा और पूरे फुटबॉल समुदाय की ओर से वह उनके परिवार और दोस्तों, उरुग्वे फुटबॉल एसोसिएशन, क्लब नैशनल डी फुटबॉल और कॉनमेबोल के सभी लोगों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें:

ICC Rankings: टॉप-10 से बाहर था ये पाक खिलाड़ी, अब बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाला विकेटकीपर बल्लेबाज

ENG vs SL: हार के बाद श्रीलंका की प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव, 2 साल बाद हुई धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement