Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ओलंपिक 2024 के लिए तैयार हुआ पेरिस का शहर, सामने आई दिल जीत लेने वाली तस्वीरें

ओलंपिक 2024 के लिए तैयार हुआ पेरिस का शहर, सामने आई दिल जीत लेने वाली तस्वीरें

पेरिस ओलंपिक के लिए पेरिस का शहर पूरी तरह से सज चुका है। फ्रांस ने दुनियाभर के खिलाड़ियों और फैंस के स्वागत के लिए अपनी तैयारियों को पूरा कर लिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 22, 2024 14:31 IST
Paris Olympics 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY / INDIA TV पेरिस ओलंपिक 2024

ओलंपिक 2024 का आयोजन इस बार फ्रांस की राजधानी पेरिस में किया जा रहा है। ओलंपिक के लिए भारतीय दल भी तैयार है। भारत की ओर से इस बार ओलंपिक में कुल 117 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। इस एथलीटों की नजरें ओलंपिक में मेडल जीतने पर होंगी। भारत ने पिछली बार टोक्यो ओलंपिक में 7 मेडल जीते थे। जोकि अब तक ओलंपिक के इतिहास में भारत का सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा है। ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है। इसके लिए पेरिस का शहर पूरी तरह से तैयार हो गया है। इसकी कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आईं हैं। जिसमें पेरिस काफी सुंदर नजर आ रहा है।

सामने आया एविग्नन ट्रेन स्टेशन का वीडियो

ओलंपिक शुरू होने से पहले एविग्नन ट्रेन स्टेशन का एक वीडियो सामने आया है। ओलंपिक के दौरान 10,500 पेरिस पहुंचेंगे। इसके अलावा लाखों फैंस भी अपने देश को सपोर्ट करने के लिए वहां आएंगे। ऐसे में शहर में सुरक्षा से लेकर तमाम इंतजाम कर लिए गए हैं। एविग्नन ट्रेन स्टेशन का वीडियो जो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ओलंपिक का लोगो स्टेशन पर लगाया गया है। जिसे देखकर लग रहा है कि पेरिस ओलंपिक का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से उत्साहित है।

सज गया आइफिल टावर

ओलंपिक को देखते हुए आइफिल टावर को भी सजा दिया गया है। आइफिल टावर पर भी ओलंपिक का लोगो नजर आ रहा है। आइफिल टावर पेरिस शहर की पहचान है।  आइफिल टावर दुनिया में काफी मशहूर है। इसकी सुंदरता के लोग दिवाने हैं। रात के समय आइफिल टावर ओलंपिक के लोगो के साथ और भी सुंदर नजर आ रहा है। लोग ओलंपिक के लोगो के साथ अपनी तस्वीरें ले रहे हैं। आइफिल टावर को पेरिस के शहर के कई कोनो से देखा जा सकता है। यही कारण है कि इसपर ओलंपिक का साइन लगा दिया गया है। आपको बता दें कि इस बार ओलंपिक में एथलीटों को जो मेडल दिए जाएंगे। उस मेडल में आइफिल टावर के धातु का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें

ओलंपिक इतिहास में पहली बार होने जा रही ऐसी ओपनिंग सेरेमनी, पेरिस में दिखेगा खास नजारा

ओलंपिक में मेडल जीतने वाले एथलीटों को मिलती है कितनी प्राइज मनी, जानें इसके पीछे का सच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement