Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. टेनिस में वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक 2024 से हटा, खुद किया इस बात का खुलासा; सामने आई वजह

टेनिस में वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक 2024 से हटा, खुद किया इस बात का खुलासा; सामने आई वजह

टेनिस की दुनिया में वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी यानिक सिनर पेरिस ओलंपिक 2024 से हट गए हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है और वजह भी बताई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 24, 2024 23:02 IST
Jannik Sinner- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jannik Sinner

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की शुरुआत में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस बार पेरिस ओलंपिक में लगभग 10000 से ज्यादा प्लेयर्स भाग ले रहे हैं और इनकी सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। ओलंपिक में पदक जीतने का सपना हर खिलाड़ी का होता है। अब ओलंपिक 2024 शुरू होने से कुछ दिन पहले ही टेनिस में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी यानिक सिनर ने अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने इस बात का खुलासा खुद किया है। 

सोशल मीडिया पर खुद किया बड़ा ऐलान

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी यानिक सिनर गले में संक्रमण (टॉन्सिल) के कारण पेरिस ओलंपिक से हट गए। इटली के इस 22 साल के खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी है कि वह ओलंपिक खेलों में हिस्सा नहीं लें। सिनर ने लिखा कि मैं बेहद दुखी और निराश हूं। ओलंपिक खेलों में खेलना इस सीजन के लिए मेरे मुख्य टारगेट में से एक था। मैं वास्तव में रोलां गैरों में वापस आने और इस टूर्नामेंट में अपने देश के लिए खेलने के लिए उत्सुक था। हालांकि, मंगलवार को अपने डॉक्टरों को देखने और खुद को कुछ और समय देने के लिए एक अतिरिक्त दिन का इंतजार करने के बाद यह देखने के लिए कि क्या मेरी स्थिति में सुधार होगा, चीजें दुर्भाग्य से और खराब हो गई। 

यानिक सिनर ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में ओलंपिक खेल सकूंगा। मैं अपने साथियों और बाकी इतालवी टीम के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन अभी इसके लिए इंतजार करना होगा। जैसा कि मेरी मेडिकल टीम ने सलाह दी है, मैं अब आराम करने और पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए कुछ समय लूंगा। मैं पूरी इटली की टीम को शुभकामनाएं देता हूं। आशा करता हूं कि भविष्य में और मजबूत होकर वापसी करूंगा।

जनवरी में जीता था पहला ग्रैंडस्लैम खिताब

इस साल यानिक सिनर ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन के साथ अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। इसके बाद पिछले महीने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर एटीपी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बने थे। वह साल 2023 में बिंवलडन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। ओलंपिक टेनिस का ड्रॉ गुरुवार को होगा जबकि मुकाबले शनिवार से शुरू होंगे। 

यह भी पढ़ें

IPL फ्रेंचाइजियों की बड़ी डिमांड, इतने साल बाद हो मेगा ऑक्शन; RTM के लिए भी खास मांग

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इस भारतीय ने की श्रीलंका की मदद, कोच जयसूर्या ने कर दिया बड़ा खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement