Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। इसी बीच चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 28, 2024 16:05 IST
ind vs pak- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के लिए बीच खेल की दुनिया में खेले जाने वाले मुकाबलों को लेकर फैंस के बीच अलग की उत्साह देखने को मिलता है। फिर चाहे वो कोई भी खेल क्यों न हो। क्रिकेट, हॉकी, स्क्वैश या फिर कोई भी अन्य खेल हो दोनों देशों के बीच फैंस को कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। इसी बीच एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। जिसके के लिए फैंस के बीच काफी उत्साह है। हाल ही में भारतीय हॉकी टीम ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया है।

इस दिन आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया की कप्तानी हरमनप्रीत सिंह के ही हाथों में ही है। वहीं गत चैंपियन भारत 8 से 17 सितंबर तक हुलुनबुइर में कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, जापान और मेजबान चीन के साथ मुकाबला खेलेगा। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया 8 सितंबर को चीन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी, उसके बाद अगले दिन यानी कि 9 सितंबर को जापान के खिलाफ मैच खेलेगी। एक दिन के आराम के बाद, भारत 11 सितंबर को मलेशिया से भिड़ेगा और अगले दिन यानी कि 12 सितंबर को कोरिया से खेलेगा। टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 16 सितंबर और फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा।

टीम में बड़ा बदलाव

उम्मीद के मुताबिक, पीआर श्रीजेश के संन्यास के बाद कृष्ण बहादुर पाठक को आगामी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली 18 सदस्यीय भारतीय टीम में मुख्य गोलकीपर के रूप में शामिल किया गया। श्रीजेश ने इस महीने की शुरुआत में पेरिस में भारत द्वारा लगातार दूसरा ओलंपिक कांस्य पदक जीतने के बाद संन्यास की घोषणा की थी। पेरिस ओलंपिक और उससे पहले कई टूर्नामेंटों में भारत के स्टैंडबाय गोलकीपर रहे पाठक अब इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि सूरज करकेरा रिजर्व गोलकीपर होंगे। अनुभवी मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद को हार्दिक सिंह की जगह उपकप्तान बनाया गया है, जिन्हें मनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, शमशेर सिंह और गुरजंत सिंह के साथ आराम दिया गया है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत का स्क्वाड

  • गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज करकेरा
  • डिफेंडर: जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), जुगराज सिंह, संजय, सुमित 
  • मिडफील्डर: राज कुमार पाल, नीलकंठ शर्मा, विवेक सागर प्रसाद (वीसी), मनप्रीत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन
  • फॉरवर्ड: अभिषेक, सुखजीत सिंह, अरजीत सिंह हुंदल, उत्तम सिंह, गुरजोत सिंह।

यह भी पढ़ें

केएल राहुल LSG छोड़ेंगे या होंगे रिटेन? फ्रैंचाइजी मालिक संजीव गोयनका ने तोड़ी चुप्पी

ICC Rankings में टॉप-10 से बाहर था ये खिलाड़ी, मारी ऐसी छलांग पहुंच गया सीधे नंबर-3 पर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement