Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Manika Batra: टेबल टेनिस के कड़े मुकाबले में स्टार मनिका बत्रा को मिली हार, टूट गया मेडल का सपना

Manika Batra: टेबल टेनिस के कड़े मुकाबले में स्टार मनिका बत्रा को मिली हार, टूट गया मेडल का सपना

मनिका बत्रा को जापान की मियू हिरानो के खिलाफ कड़े मुकाबले में हार झेलनी पड़ी है। पहले दो सेट में वह पीछे चल रही थीं। लेकिन उसके बाद उन्होंने वापसी की। तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 01, 2024 1:06 IST
manika batra- India TV Hindi
Image Source : PTI manika batra

Manika Batra: भारत की स्टार टेबल टेनिस प्लेयर मनिका बत्रा पेरिस ओलंपिक 2024 में एकल स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में जापान की मियू हिरानो से 1-4 से हारकर बाहर हो गईं। लेकिन उन्होंने मुकाबले में जापान की मियू हिरानो को कड़ी टक्कर दी। अंत में बाजी जापानी के खिलाड़ी के हाथ लगी। मनिका को 47 मिनट तक चले अंतिम 16 के मुकाबले में हिरानो ने 11-6, 11-9, 12-14, 11-8, 11-6 से शिकस्त दी। मनिका ने दो गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए तीसरे गेम में 14-12 से जीत दर्ज की। लेकिन इसके बाद इस लय को जारी नहीं रख सकी और अगले दो गेम गंवाकर बाहर हो गईं।

पहले दो गेम हारने के बाद मनिका ने की थी वापसी

मनिका बत्रा ने पहला गेम 11-6 से गंवा दिया था। इससे वह 0-1 से पिछड़ गईं। पहले गेम में उनके पास बढ़त लेने का चांस था, लेकिन वह दबाव में आ गईं और गलतियां कर बैठीं। दूसरे गेम में भी पहले गेम जैसी ही कहानी दोहराई गई। जब वह उन्होंने 11-9 से गेम गंवा दिया। उनके पास लीड लेने का मौका था, लेकिन वह चूक गईं। 

मनिका बत्रा ने तीसरे गेम में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआत में ही लीड ले ली थी। लेकिन इसके बाद हिरानो ने लीड बराबर कर दी। एक समय पर दोनों ही प्लेयर्स गेम जीतने की कगार पर थीं। पर अंत में बाजी मनिका के हाथ लगी। उन्होंने 14-12 से गेम जीत लिया। उन्होंने चौथे और पांचवें गेम में भी हिरानो को टक्कर दी। लेकिन जापानी प्लेयर के अनुभव के आगे मनिका टिक नहीं पाईं। उन्होंने मैच 4-1 से गंवा दिया और उनसे मेडल की उम्मीद टूट गई। 

तरुणदीप रॉय को मिली करारी शिकस्त

अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे तरुणदीप को टॉम हॉल ने 6-4 (27-27, 27-28, 28-25, 28-29, 29-29) से हराया है। इसी के साथ तरुणदीप को राउंड-64 में ही हार झेलनी पड़ी। तरुणदीप ने टॉप हॉल के खिलाफ दूसरा सेट गंवाने के बाद तीसरे सेट में अच्छी वापसी की लेकिन हॉल ने चौथे सेट में जीत के साथ बढत कायम कर ली। तरुणदीप को मुकाबले को शूट ऑफ में खींचने के लिए आखिरी प्रयास में 10 अंक का निशाना लगाना था लेकिन वह नौ अंक का निशाना ही लगा पाए जिससे यह सेट बराबरी पर छूटा और हॉल ने निर्णायक बढ़त बना ली।

यह भी पढ़ें

दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी में दिखाए तेवर, ओलंपिक के राउंड 16 में की एंट्री 

टेबल टेनिस में श्रीजा अकुला और मुक्केबाजी में लवलीना बोरगोहेन अगले राउंड में पहंचीं, मेडल की बंधी उम्मीद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement