Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024 में टेनिस में भारत के 3 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, इस बार पदक मिलने की पूरी उम्मीद

Paris Olympics 2024 में टेनिस में भारत के 3 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, इस बार पदक मिलने की पूरी उम्मीद

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की तरफ से टेनिस में तीन प्लेयर्स हिस्सा ले रहे हैं। सुमित नागल ने हाल ही में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। ऐसे में उनके मेडल की उम्मीद है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 17, 2024 13:09 IST
Sumit Nagal Rohan Bopanna- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sumit Nagal Rohan Bopanna

Paris Olympics 2024 : ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 अगस्त से फ्रांस की राजधानी पेरिस में हो रही है। पेरिस ओलंपिक में भारत के मेडल की संख्या दोहरे अंक में पहुंचने में पूरी उम्मीद है। खेल मंत्रालय ने 117 प्लेयर्स के भारतीय दल को अंतिम मंजूरी दे दी है। खिलाड़ियों के साथ 140 सहायक कर्मचारी और अधिकारी भी शामिल हैं। इस बार टेनिस में भी भारत के पदक जीतने की उम्मीद है। ओलंपिक के इतिहास में टेनिस में भारत ने अभी तक सिर्फ एक मेडल ही जीता है और वह भी 28 साल पहले। लिएंडर पेस ने अटलांटा ओलंपिक 1996 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उसके बाद कोई भी भारतीय प्लेयर टेनिस में ओलंपिक मेडल नहीं जीत पाया है। 

सुमित नागल से है मेडल की उम्मीद

पेरिस ओलंपिक के लिए टेनिस में सुमित नागल मेंस सिंगल्स में मेडल के लिए दावा ठोकेंगे। वहीं रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी मेंस डबल्स में खेलेंगे। सुमित नागल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने नॉर्डिया ओपन के अपने पहले मैच में दमदार अंदाज में जीत दर्ज की और प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच चुके हैं। इस समय उनकी 68वीं रैंकिंग है। ऐसे में उनसे मेडल की उम्मीद बरकरार है। 

रोहिन बोपन्ना का हो सकता है आखिरी ओलंपिक

44 के रोहन बोपन्ना अपने करियर के आखिरी दौर में हैं और ऐसा माना जा रहा है कि ये उनका आखिरी ओलंपिक हो सकता है। लेकिन उम्र बढ़ने के साथ बोपन्ना के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आई है। उन्होंने साल 2024 में मेंस डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। वह साल 2017 में मिक्सड डबल्स में फ्रेंच ओपन का टाइटल जीत चुके हैं। ऐसे में वह अपने करियर में ओलंपिक मेडल जरूर जीतना चाहेंगे। दूसरी तरफ 34 साल के श्रीराम बालाजी साउथ एशियन गेम्स 2019 में मिक्सड डबल्स का गोल्ड मेडल जीता था। 

पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय टेनिस प्लेयर्स: 

सुमित नागल- मेंस सिंगल्स

रोहिन बोपन्ना/श्रीराम बालाजी- मेंस डबल्स

यह भी पढ़ें

Olympics 2024: पेरिस में तिरंगा लहराने के लिए भारतीय खिलाड़ी तैयार, सामने आई पूरी लिस्ट 

Nordea Open 2024: राफेल नडाल से हो सकता है सुमित नागल का मुकाबला, बन रहा ये समीकरण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement