Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

Wimbledon 2024: सुमित नागल पहले दौर से हुए बाहर, सर्बिया के खिलाड़ी से मिली मात

Wimbledon 2024: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल जो पहली बार विम्बलडन में खेलने उतरे उन्हें पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा। सुमित ने सर्बिया के खिलाड़ी के खिलाफ 4 सेटों तक चले मुकाबले में से 3 सेटों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 02, 2024 6:56 IST
Sumit Nagal- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुमित नागल विम्बलडन 2024 में पहले दौर से हुए बाहर।

टेनिस के सबसे पुराने टूर्नामेंट विम्बलडन के 137वें एडिशन की शुरुआत एक जुलाई से हो गई। इस बार भारत की तरफ से पुरुषों के सिंगल इवेंट में स्टार खिलाड़ी सुमित नागल को भी खेलने का मौका मिला। मेन ड्रॉ में जगह बनाने वाले नागल को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा, जिसमें उन्हें सर्बिया के खिलाड़ी मिओमिर केकमनोविक ने मात दी। 48 मिनट तक चले इस मुकाबले में कुल 4 सेट का खेल हुआ जिसमें नागल को तीन सेटों में हार का सामना करना पड़ा। सुमित नागल जिन्होंने पिछले महीने ही पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई किया था उनके खेल में इस मैच में बिल्कुल भी निरंतरता देखने को नहीं मिली।

दूसरे सेट में नागल ने की वापसी, लेकिन फिर गंवा दिए 2 लगातार सेट

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो सुमित नागल को सर्बिया के खिलाड़ी मिओमिर केकमनोविक से पहले सेट में 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद नागल ने दूसरे सेट में शानदार तरीके से वापसी करने के साथ उसे 6-3 से अपने नाम किया और मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। तीसरे सेट में सुमित नागल ने बेहतर खेल तो दिखाया लेकिन उन्हें 3-6 से मात मिली तो अंतिम सेट भी काफी रोमांचक रहा हालांकि नागल इसे 4-6 से गंवा बैठे और उन्हें विम्बलडन 2023 में पुरुषों के सिंगल इवेंट के पहले राउंड से ही बाहर होना पड़ा।

सिंगल्स में हुआ सफर खत्म, अब डबल्स पर नजरें

सुमित नागल जिनका घास के कोर्ट पर बेहतर प्रदर्शन देखने को नहीं मिलता वह विम्बलडन 2024 में बेहतर प्रदर्शन के लिए काफी पहले ही वहां पर पहुंच गए थे। वहीं अब सिंगल्स के इवेंट से बाहर होने वाले नागल विम्बलडन 2024 में डबल्स इवेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे जिसमें उनका साथ सर्बिया के खिलाड़ी डुसान लाजोविक देंगे। नागल और डुसान की इस जोड़ी का डबल्स के पहले राउंड में मुकाबला स्पेन की जोड़ी पेड्रो और जामुआ से होगा।

ये भी पढ़ें

बारबाडोस से आखिर कब रवाना होगी भारतीय टीम, BCCI सेक्रेट्री जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, सिकंदर रजा संभालेंगे कप्तानी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement