Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. गोथिया कप 2024 जीतने के बाद स्पेशल ओलंपिक भारतीय टीम का हुआ जोरदार स्वागत, चीफ मल्लिका नड्डा ने कही ये बात

गोथिया कप 2024 जीतने के बाद स्पेशल ओलंपिक भारतीय टीम का हुआ जोरदार स्वागत, चीफ मल्लिका नड्डा ने कही ये बात

स्पेशल ओलंपिक भारतीय टीम ने गोथिया कप 2024 का खिताब जीत लिया। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। अब इसके बाद दिल्ली में टीम का जोरदार स्वागत हुआ।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 20, 2024 18:02 IST
स्पेशल ओलंपिक भारत टीम का हुआ जोरदार स्वागत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV स्पेशल ओलंपिक भारत टीम का हुआ जोरदार स्वागत

स्पेशल ओलंपिक की भारतीय फुटबॉल टीम ने गोथिया कप में शानदार प्रदर्शन किया और गोथिया कप का खिताब जीत लिया। टीम टूर्नामेंट में अजेय रही और एक भी मैच नहीं हारा। स्पेशल ओलंपिक भारत ने आज सुबह दिल्ली में इंटेलेक्चुअल और डवलपमेंट डिलेस वाले 10 एथलीटों की एक टीम के लिए स्वागत समारोह का आयोजन किया। इस मौके पर खेल राज्य मंत्री रक्षा खडसे, स्पेशल ओलंपिक भारत की अध्यक्ष और एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद की चीफ डॉ. मल्लिका नड्डा, एसओ भारत की कोषाध्यक्ष डॉ. उपासना अरोड़ा सहित विशिष्ट अतिथियों ने टीम का जोरदार स्वागत किया। 

स्पेशल ओलंपिक भारत की टीम ने नहीं हारा एक भी मैच

स्पेशल ओलंपिक भारत की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया। फाइनल में एसओ भारत के सामने एसओ डेनमार्क की टीम थी। फाइनल का समापन भारत के पक्ष में 4:3 के स्कोर के साथ हुआ। एसओ भारत ने फाइनल में प्रवेश करने से पहले 4 लीग मैच खेले, जिसमें कुल 22 गोल किए। मुहम्मद शाहीर ने सर्वाधिक 7 गोल किए। केरल के रहने वाले शाहीर एक बौद्धिक विकलांगता वाले एथलीट हैं। वह एक मछुआरे के बेटे हैं। फुटबॉल और अन्य खेलों जैसे साइकिल चलाना और तैराकी के प्रति उनका जुनून है। 

स्पेशल ओलंपिक भारतीय टीम

Image Source : INDIA TV
स्पेशल ओलंपिक भारतीय टीम

इंटेलेक्चुअल और डवलपमेंट डिलेस वाले 10 एथलीटों की टीम और उनके साथ 6 राज्यों (दिल्ली, केरल, मध्य प्रदेश, पुडुचेरी, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल) के तीन कोचों ने 'गोथिया स्पेशल ओलंपिक' कैटगरी में गोथिया कप टूर्नामेंट में डेब्यू किया था। 

स्पेशल ओलंपिक भारत की चीफ मल्लिका नड्डा ने कही ये बात

फुटबॉल टीम का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए, डॉ. मल्लिका नड्डा ने कहा कि आज हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि यह समावेशन का वैश्विक दिवस है। गोथिया कप टूर्नामेंट में एसओ भारत चैंपियंस की जीत के साथ इस दिन को चिह्नित करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। हमारे एथलीटों का स्वागत करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए मैं रक्षा खडसे जी की बहुत आभारी हूं। एथलीटों का शानदार प्रदर्शन प्रैक्टिस और प्रेरणा का परिणाम है। मैं हमारे एथलीटों के लिए इस अभूतपूर्व अवसर को खेलने और टीम के निर्माण, ट्रेनिंग और पुरस्कृत परिणाम में योगदान देने में उनके उत्साही समर्थन के लिए टीम एसकेएफ इंडिया की आभारी हूं। भारत में स्वीडन के दूतावास के समर्थन ने इस अनुभव को और भी हृदयस्पर्शी और प्रेरणादायक बना दिया। 

यह भी पढ़ें

पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेंगे भारतीय सुरक्षा बल से जुड़े 24 खिलाड़ी, नीरज जैसे दिग्गज भी शामिल

Paris Olympics 2024: आर्चरी के इवेंट में भारत को इस बार पहले मेडल की उम्मीद, जानें कैसा अब तक का प्रदर्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement